श्रीराम सिटी यूनियन फाइनेंस लिमिटेड ने चौथी तिमाही और वित्‍त वर्ष’20 के परिणामों की घोषणा की  

Edit-Rashmi Sharma  

 जयपुर 13 जून 2020  – प्रमुख स्‍मॉल बिजनेस फाइनेंशियर, श्रीराम सिटी यूनियन फाइनेंस लिमिटेड (श्रीराम सिटी) ने चौथी तिमाही और वित्‍त वर्ष 2020 के अपने परिणामों की घोषणा की।

वित्‍त वर्ष’20 में स्‍टैंडअलोन वितरण 5.6 प्रतिशत कम था और प्रबंधनाधीन परिसंपत्ति 1.7 प्रतिशत कम रही। हालांकि, एमएसएमई लोन्‍स के वितरण में क्रमिक आधार पर 24.9 प्रतिशत की वृद्धि हुई। यद्यपि पिछले वर्ष के मुकाबले चौथी तिमाही में स्‍टैंडअलोन शुद्ध मुनाफा 39.1 प्रतिशत कम रहा, जिसका कारण एन्‍हैंस्‍ड कोविड-19 संबंधी प्रोविजनिंग वर्ष के लिए 1.2 प्रतिशत रही। परिसंपत्ति गुणवत्‍ता में लगातार सुधार हुआ, और सकल स्‍टेज 3 लेवल्‍स 7.90 प्रतिशत रहा (जो एक वर्ष पहले 8.91 प्रतिशत और पिछली तिमाही में 8.51 प्रतिशत रहा)। अनुषंगी श्रीराम हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ने स्‍वस्‍थ प्रदर्शन किया। इसकी प्रबंधनाधीन परिसंपत्ति पिछले वर्ष के मुकाबले 24.7 प्रतिशत बढ़ी और पिछली तिमाही के मुकाबले 9.7 प्रतिशत बढ़ी। वितरण में वार्षिक आधार पर 48.5 प्रतिशत और क्रमिक आधार पर 3.6 प्रतिशत की वृद्धि हुई। तिमाही में 400 करोड़ रु. का वितरण हुआ, जो कि अब तक कंपनी का सबसे अधिक वितरण था। वर्ष के शुद्ध मुनाफा में 179 प्रतिशत की वृद्धि हुई। अनुषंगी, श्रीराम हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ने 2.4 प्रतिशत GS3 दर्ज कराया, जो कि पिछले पांच वर्षों में सर्वश्रेष्‍ठ परिसंपत्ति गुणवत्‍ता रही।

श्रीराम सिटी यूनियन फाइनेंस के प्रबंध निदेशक व मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी, श्री वाई.एस. चक्रवर्ती ने बताया, ”यह वर्ष कंपनी के लिए उतार-चढ़ाव वाला वर्ष रहा, जब वित्‍त वर्ष के अंत में कोविड-19 ने कारोबार को काफी हद तक प्रभावित किया। हालांकि, श्रीराम सिटी वित्‍त वर्ष’21 में उभरने वाली चुनौतियों का सामना करने के लिए पर्याप्‍त रूप से तैयार है। हमारी अनुषंगी के साथ, हम तरलता और रिकवरी के मामले में मजबूत रहे, और एनबीएफसी व हाउसिंग फाइनेंस इंडस्‍ट्रीज में सफलता के ये महत्‍वपूर्ण निर्धारक रहे।”

श्रीराम सिटी यूनियन फाइनेंस लिमिटेड (BSE: SHRMCITY, NSE: SHRIRAMCIT) के बारे में: तीन दशक पुरानी कंपनी, श्रीराम सिटी रिटेल फाइनेंसिंग के क्षेत्र की अधिक महत्वपूर्ण कंपनियों में शामिल है। कंपनी द्वारा छोटे व्यवसाइयों को कई ऋण उत्पाद उपलब्ध कराये जाते हैं और दोपहिया वाहन, वाणिज्यिक वाहन, यात्री वाहन एवं घर जैसी परिसंपत्तियों के अधिग्रहण हेतु भी वित्तपोषण समाधान उपलब्ध कराये जाते हैं। यह सोने पर ऋण एवं व्यक्तिगत उपयोग हेतु ऋण भी उपलब्ध कराती है। डिपॉजिट स्वीकार करने वाली एनबीएफसी श्रीराम सिटी चेन्नई-बेस्ड 1 लाख करोड़ रुपये के श्रीराम ग्रुप का हिस्सा है।

About Manish Mathur