अशोक लेलैंड की नवीनतम रेंज ‘एवीटीआर’ जयपुर के ग्राहकों को डिलिवर की गयी

Edit-Rashmi Sharma

जयपुर 29 जुलाई 2020 –  हिंदुजा ग्रुप की मशहूर कंपनी और भारत के प्रमुख वाणिज्यिक वाहन निर्माता, अशोक लेलैंड, मॉड्युलर ट्रक्‍स की अपनी नवीनतम रेंज ‘एवीटीआर’ की 1350 से अधिक गाडि़यां देश भर में डिलिवर कर चुका है। आज, हम i-Gen6 BS-VI तकनीक युक्‍त एवीटीआर को जयपुर में लॉन्‍च कर रहे हैं और ग्राहकों को गाडि़यां सौंप रहे हैं। अशोक लेलैंड के सीओओ, श्री अनुज कथूरिया और अशोक लेलैंड डीलर्स का परिवार इस मौके पर मौजूद रहा और उन्‍होंने वर्चुअल माध्‍यम से ग्राहकों को ट्रकें सौंपी।

 अशोक लेलैंड के सीओओ, श्री अनुज कथूरिया ने बताया, ”हमारे ट्रक्‍स की एवीटीआर रेंज हमारे ग्राहकों को नवीनतम तकनीक एवं नवाचार प्रदान करती है। हमारी अर्थव्‍यवस्‍था धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ रही है और कारोबार सामान्‍य हो रहे हैं, ऐसे में ये ट्रक्‍स सामानों को ढोने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभायेंगी। चूंकि लागत प्रबंधन बहुत ही महत्‍वपूर्ण है, इसलिए ये नई ट्रकें सर्वोत्‍तम कोटि के परिचालन एवं मेंटनेंस लागत सहित टोटल कॉस्‍ट ऑफ ओनरशिप (टीसीओ) की दृष्टि से मानक कायम करेंगी। एएमपीएल के हमारे विश्‍वसनीय पार्टनर्स के साथ, हमें जयपुर में अपने कारोबार को बढ़ाने के इच्‍छुक ग्राहकों का हमारे परिवार के बढ़ने की उम्‍मीद है।

 अशोक लेलैंड के एवीटीआरट्रक्‍स की सात डिजाइन पेटेंट्स हैं। ये ट्रक्‍स मॉड्युलर प्‍लेटफॉर्म पर बनी हैं और इनमें क्षमतावान iGen6 इंजन लगा हुआ है, जो कि भारतीय वाणिज्यिक वाहन उद्योग में अपने तरह का पहला इंजन है। इन ट्रकों की 18.5 टन से लेकर 55 टन तक की श्रेणी के हैवी कॉमर्शियल व्‍हीकल्‍स की समूची रेंज के लिए एक ही प्‍लेटफॉर्म पर एक्‍सल कॉन्फिग्‍युरेशंस, लोडिंग स्‍पैन्‍स, केबिन्‍स, सस्‍पेंशंस व ड्राइवट्रेन्‍स के कई विकल्‍प हैं। इनकी मदद से ग्राहक अपने प्रयोगों एवं व्‍यावसायिक आवश्‍यकताओं के हिसाब से सबसे उपयुक्‍त तरीके से गाडि़यों को कॉन्फिगर कर सकते हैं।

एवीटीआर प्‍लेटफॉर्म के जरिएउ ग्राहक उनके प्रोडक्‍ट को उनकी आवश्‍यकताओं के अनुसार कस्‍टमाइज कर सकते हैं जिससे ग्राहकों को बेहतर परिचालन लाभ व खुशी मिलेगी। इसका अर्थ है कि कंपनी, किसी भी ग्राहक के लिए लाखों वर्चुअल कॉम्बिनेशंस के चलते बेहतर मार्केट कवरेज के साथ तेज टर्नअराउंड प्रदान कर सकेगी। मॉड्युलर प्‍लेटफॉर्म, ड्राइवर्स के लिए बेहतर सुरक्षा, अधिक आराम, उच्‍च विश्‍वसनीयता एवं अधिक टिकाऊपन प्रदान करेगा। यह प्‍लेटफॉर्म रिमोट डायग्‍नॉस्टिक्‍स के साथ आधुनिकतम आइ-अलर्ट फ्लीट मैनेजमेंट सिस्‍टम युक्‍त है।

पूरे भारत में अशोक लेलैंड के 1000 से अधिक टच पॉइंट्स हैं ताकि प्रभावी तरीके से ग्राहकों को सेवा प्रदान की जा सके। अशोक लेलैंड के प्रोडक्‍ट्स व सर्विसेज से जुड़े किसी भी सवाल के लिए, ग्राहक 18002663340 पर संपर्क कर सकते हैं।

About Manish Mathur