डीलशेयर ने राजस्थान के 15 और शहरों और कस्बों तक अपनी पहुंच बढ़ाई

जयपुर 27 जुलाई 2020  – सबसे तेजी से विकसित होने वाली सोशल ई-कॉमर्स कंपनियों में से एक डीलशेयर ने आज घोषणा की कि उसने राजस्थान प्रांत में अपनी मौजूदगी का व्यापक विस्तार किया है। कंपनी ने अब राजस्थान के 15 शहरों और कस्बों में कामकाज शुरू कर दिया है। वर्तमान में जिन शहरों में सेवाएं दी जा रही हैं, वे हैं- जयपुर, कोटा, जोधपुर, उदयपुर, अजमेर, सवाईमाधोपुर, सीकर, चोमू, सिरोही, टोंक, रावतभाटा, किशनगढ़, अलवर, भरतपुर, और श्रीमाधोपुर। इस विस्तार के साथ, डीलशेयर अब राजस्थान में 15 शहरों और कस्बों में अपनी सेवाएं प्रदान करने में सक्षम है। कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि वह अपनी भंडारण क्षमताओं को मजबूत कर रही है। विस्तार और बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए कंपनी ने अपनी भंडारण क्षमता को 20 हजार वर्ग फीट से बढ़ाकर 2 लाख वर्ग फीट तक करने का निर्णय किया है। इसके अतिरिक्त, डीलशेयर अपने कर्मचारियों की संख्या को भी और बढ़ाने की योजना बना रहा है। कंपनी 500 कर्मचारियों को काम पर रखने जा रही है।

कंपनी की विस्तार योजनाओं पर टिप्पणी करते हुए डीलशेयर के फाउंडर और चीफ एक्जीक्यूटिव आॅफिसर श्री विनीत राव ने कहा, ‘‘2018 में हमारी लॉन्चिंग के बाद से, हमने हमेशा राजस्थान में सकारात्मक प्रतिक्रिया देखी है। वास्तव में, पिछले तीन महीनों में, हमने 50 फीसदी वृद्धि दर्ज की है और 30,000 नए उपभोक्ता हमारे साथ जुड़े हैं। इस अनुकूल प्रतिक्रिया के कारण ही हम राज्य में अपने कामकाज का और अधिक विस्तार करने के लिए प्रोत्साहित हुए हंै। हम इस साल दिसंबर तक 30 शहरों तक अपना विस्तार करने और 300 पिन कोड तक पहुंचने की योजना बना रहे हैं। वर्तमान में, राजस्थान हमारा सबसे मजबूत बाजार है। हमें भरोसा है कि नए बाजारों में पैठ हमें अपनी स्थिति मजबूत करने और राजस्थान में प्रतिदिन 50,000 ऑर्डर छूने में मदद करेगी।‘‘

डीलशेयर के फाउंडर, चीफ बिजनैस आॅफिसर और चीफ फाइनेंशियल आॅफिसर श्री सौरज्येंदु मेद्दा ने कहा, ‘‘वर्तमान दौर में सामने आने वाली चुनौतियों के बावजूद पिछले तीन महीनों में हम 15 लाख से अधिक ऑर्डर पूरे करने में सफल रहे हैं, इसका मतलब यह हुआ कि हमने प्रतिदिन लगभग 20 हजार ऑर्डर को पूरा किया। हमें उम्मीद है कि अगले तीन महीनों में हम अपने दैनिक दैनिक ऑर्डर की संख्या को 50,000 तक बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। इसके अलावा, सस्ती कीमतों पर गुणवत्ता वाले उत्पादों की पेशकश के साथ-साथ हम एमएसएमई और एसएमई को लोगों के एक व्यापक वर्ग तक पहुंचने का अवसर प्रदान करने का भी प्रयास करते हैं। राजस्थान में, हम वर्तमान में 300 से अधिक मैन्युफैक्चरर्स के साथ जुड़े हुए हैं और हम इस वर्ष के अंत तक इस संख्या को 600 तक विस्तारित करने का प्रयास कर रहे हैं।‘‘

अपनी सेवाओं को नए क्षेत्रों तक पहुंचाने के अलावा डीलशेयर ने अपने उत्पाद पोर्टफोलियो को राष्ट्रव्यापी भी बनाया है। कंपनी ने फल, सब्जियां, डेयरी उत्पाद, ब्रेड, और घरेलू सामान जैसे प्लास्टिक, बर्तन, स्टेशनरी, घरेलू इलेक्ट्रॉनिक्स और बिजली के उपकरण, लगेज और अन्य सामान भी अपने पोर्टफोलियो में जोड़े हैं।

सितंबर 2018 में स्थापित डीलशेयर ने खुद को सोशल कॉमर्स के क्षेत्र में एक प्रमुख ई-किराना कंपनी के रूप में स्थापित किया है। यह एक ऐसे काॅन्सेप्ट पर आधारित है, जिसमें ई-कॉमर्स और सोशल मीडिया का उपयोग किया जाता है ताकि ग्राहकों को समूह में खरीदारी करने के लिए प्रोत्साहित करते हुए उनके दैनिक उपयोग के उत्पादों पर उल्लेखनीय सौदे और छूट प्रदान की जा सके। डीलशेयर की वर्तमान में 25 शहरों में उपस्थिति है और 15 लाख से अधिक ग्राहक इस प्लेटफाॅर्म से खरीदारी करते हैं।

डीलशेयर के बारे में
डीलशेयर एक अविश्वसनीय रूप से लीक से हट कर सोशल ई-कॉमर्स मॉडल है, जो नेक्स्ट बिलियन यूजर्स के लिए ई-रिटेल का आविष्कार करने की ओर प्रेरित है। बैंगलुरू में मुख्यालय और जयपुर, अहमदाबाद और मुंबई मंे कार्यालय वाली हाइपर लोकल ई रिटेल बिजनेस कंपनी डीलशेयर को विनीत राव, सौरज्येंदु मेद्दा, शंकर बोरा और रजत शिखर ने सितंबर 2018 में शुरू किया था। वर्तमान में डीलशेयर राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात और कर्नाटक के छोटे-बड़े शहरों में अपनी सेवाएं दे रही है। डीलशेयर खोज से जुड़ा कारोबार का एक ऐसा मॉडल है, जो अपने ग्राहकों को घरेलू और किराना उत्पादों पर सुपर सौदों की खोज करने की सुविधा देता है। इस प्लेटफॉर्म पर सौदे अन्य ई-ग्रॉसरी प्लेटफॉर्मों की पेशकश की तुलना में कुछ अलग हैं। सभी श्रेणियों में औसतन 5000 स्टॉक कीपिंग यूनिट्स (एसकेयू) के साथ डीलशेयर अपने उपभोक्ताओं और किराना पार्टनर्स को प्रतिदिन लगभग 40,000 ऑर्डर डिलीवर करता है। वर्तमान में डीलशेयर के साथ 800 निर्माता और आपूर्तिकर्ता जुड़े हैं, जिनमें से 70 प्रतिशत स्थानीय हैं।

About Manish Mathur