आरबीएस ग्रुप अब ‘नैटवेस्‍ट ग्रुप’ के नाम से जाना जायेगा

Edit-Rashmi Sharma

जयपुर 27 जुलाई 2020 – रॉयल बैंक ऑफ स्‍कॉटलैंड पीएलसी के इनोवेशन एवं ऑपरेशनल हब, आरबीएस ग्रुप को आज से नैटवेस्‍ट ग्रुप पीएलसी के नाम से जाना जायेगा। इस प्रकार, आरबीएस ग्रुप ने एक प्रतिबद्ध संस्था के रूप में एक नई शुरुआत की है। संगठन की मजबूत नींव और ग्राहक-केंद्रित कार्य-नीति के साथ, इस समूह का नाम उस ब्रांड के अनुरूप ही रखा गया है जिसके अंतर्गत अधिकांश व्‍यापार संचालित होता है।

लोगों की रोजमर्रा की जिंदगी में गहराई से जुड़े एक समूह के रूप में, नैटवेस्ट ग्रुप ब्रांड का उद्देश्‍य लोगों, परिवारों और व्यवसायों की संभावनाओं का भरपूर उपयोग करने हेतु प्रोत्‍साहित करना और उनके विकास में सहयोग प्रदान करना है। इस अवसर पर नैटवेस्ट ग्रुप, भारत के प्रमुख, पुनीत सूद ने कहा, “यह हमारे लिए एक यादगार और ऐतिहासिक क्षण है, क्‍योंकि अब हम नैटवेस्‍ट ग्रुप के नाम से एक नया सफर शुरू करेंगे। यह नया ब्रांड लोगों के लिए मजबूत भविष्‍य बनाने के इस ग्रुप के प्रमुख उद्देश्‍य के अनुसार है। नैटवेस्‍ट ग्रुप, विशेषकर ऐसे समय में, जब लोगों को हमारी सबसे अधिक आवश्यकता है, उनकी संभावना के सर्वोत्‍तम उपयोग हेतु सहायता करने के लिए वचनबद्ध है।“ नाम के परिवर्तन पर टिप्पणी करते हुए, नैटवेस्‍ट ग्रुप, भारत के संपर्क प्रभाग की निदेशिका, नेहा जैन ने कहा, “दुनिया में सबसे लंबे समय से क्रिकेट के समर्थक के रूप में, नैटवेस्ट ब्रांड हमारे क्रिकेट-प्रेमी देश के लिए काफी जाना-पहचाना नाम है।

क्रिकेट में लोगों की जिंदगी में बदलाव लाने की ताकत है, चाहे उनकी उम्र, लिंग, पृष्ठभूमि या योग्‍यता कुछ भी हो। यह वास्तव में हमारे ब्रांड और हमसे जुड़े लोगों की क्षमता के सर्वोत्‍तम उपयोग हेतु सहायता करने की हमारी वचनबद्धता के उद्देश्य को बताता है।” भारत में नैटवेस्‍ट ग्रुप, जो कि यूके के बाहर दूसरा सबसे बड़ा कर्मचारी आधार है, इस समूह की कार्य-नीति के सर्वथा अनुकूल है। यहां सरल, स्मार्ट और सुरक्षित समाधान का निर्माण होता है जो हमारे ग्राहकों और सहकर्मियों के पारस्परिक विचार-विमर्श के तरीके में काफी बदलाव लाता है। नैटवेस्‍ट ग्रुप के ब्रांड्स: नैटवेस्‍ट ग्रुप के बारे में: ग्रुप के ग्‍लोबल कैपेबिलिटी सेंटर के रूप में, नैटवेस्‍ट ग्रुप भारत हमारे ग्राहकों, सहकर्मियों व समुदायों की संभावना के सर्वोत्‍तम उपयोग हेतु समर्थन देने के लिए नवाचार एवं परिवर्तन को बढ़ावा देता है। भारत की प्रौद्योगिकी प्रतिभा, सर्वोत्‍तम कोटि के बैक-ऑफ़िस संचालन और तेज़ी से बढ़ते फिनटेक इको-सिस्टम के आधार पर निर्मित, नैटवेस्‍ट ग्रुप भारत, यूके में हमारे 19 मिलियन बैंकिंग ग्राहकों को विश्व स्तरीय सेवाएं और समाधान प्रदान करता है

About Manish Mathur