मारुति सुजुकि ने आसान फाइनेंस समाधानों के लिए एक्सिस बैंक के साथ करार किया

Edit-Rashmi Sharma

जयपुर 07 जुलाई 2020 – देश के सबसे बड़े कारनिर्माता, मारुति सुजुकि इंडिया लिमिटेड ने भारत के तीसरे सबसे बड़े प्राइवेट बैंक, एक्सिस बैंक के साथ अपने सहयोग की आज घोषणा की। एक्सिस बैंक के साथ किये गये इस सहयोग का उद्देश्‍य संभावित कार खरीदारों को आसान फाइनेंशिंग समाधान उपलब्‍ध कराना है। एक्सिस बैंक, डीलर इन्‍वेंटरी फंडिंग और रिटेल फाइनेंशिंग समाधानों के लिए मारुति सुजुकि इंडिया लिमिटेड (एमएसआईएल) का एक प्रमुख प्राइवेट बैंक पार्टनर है। ये दोनों ही ऑर्गेनाइजेशंस वर्षों से साथ मिलकर काम कर रहे हैं और इसके जरिए मारुति सुजुकि के 3000 से अधिक आउटलेट्स व एक्सिस बैंक के 4500 से अधिक व्‍यापक शाखा नेटवर्क के माध्‍यम से देश के अधिकाधिक ग्राहकों तक पहुंचा जा सकेगा। मौजूदा महमारी के प्रकोप को देखते हुए ग्राहकों की पर्सनल मोबिलिटी की आवश्‍यकताओं की पूर्ति हेतु, एक्सिस बैंक ने कई सुविधाजनक ईएमआई स्‍कीम्‍स शुरू की है।

इस करार के अंतर्गत, एक्सिस बैंक द्वारा आकर्षक लोचदार ईएमआई विकल्‍प उपलब्‍ध कराये जायेंगे, ताकि इस मुश्किल समय में ग्राहकों के लिए तरलता व चुकौती के तनाव को कम किया जा सके –

  • मारुति सुजुकि के चुनिंदा ग्राहकों हेतु 8 वर्षों तक की अवधि के लिए 100% ऑन-रोड फंडिंग स्‍कीम

स्‍कीम्‍स की अन्‍य प्रमुख बातों में निम्‍नलिखित शामिल हैं:

-7 वर्षों की अवधि वाली स्‍टेप-अप ईएमआई स्‍कीम्‍स (वार्षिक ईएमआई में 10 प्रतिशत वृद्धि)

  • -5 वर्षों की अवधि वाली बैलून ईएमआई स्‍कीम (अंतिम ईएमआई, लोन अमाउंट का 25%)

– शुरुआती तीन महीनों के लिए निम्‍न ईएमआई स्‍कीम, ₹899 प्रति लाख से शुरू

साझेदारी के बारे में, एक्सिस बैंक के कार्यकारी निदेशक, हेड – रिटेल बैंकिंग, श्री प्रलय मंडल ने कहा, ”हमारी हमेशा से यह कोशिश रही है कि हम हमारे सम्‍मानित ग्राहकों से जुड़कर उनकी विभिन्‍न आवश्‍यकताओं के अनुरूप विशेषीकृत फाइनेंस समाधान उपलब्‍ध कराएं। हमारा सदैव यह प्राथमिक उद्देश्‍य रहा है कि हम हमारे ग्राहकों को सुविधा और सरलता प्रदान करें। कोविड-19 महामारी ने मारुति सुजुकि के कार खरीदारों के लिए अधिक क्रिएटिव व लचीले फाइनेंशिंग विकल्‍प उपलब्‍ध कराने की आवश्‍यकता पैदा कर दी है और हमारे सर्वोत्‍तम कोटि के फाइनेंसिंग समाधान कार खरीदारी एवं फाइनेंसिंग हेतु अत्‍यावश्‍यक सुविधाजनक अनुभव प्रदान कर सकेंगे।

एक्सिस बैंक के साथ करार के बारे में, मारुति सुजुकि के कार्यकारी निदेशक (एमएंडएस), श्री शशांक श्रीवास्‍तव ने बताया, ”कोरोना वायरस महामारी ने लोगों के आवागमन की दृष्टि से उनके व्‍यवहार में बदलाव लाया है। सुरक्षा की चिंता और सोशल डिस्‍टेंसिंग बनाये रखने की आवश्‍यकता के चलते निजी वाहनों के उपयोग पर जोर दिया जाने लगा है। हमें विश्‍वास है कि एक्सिस बैंक के साथ हुए इस करार से, हम हमारे ग्राहकों को कार खरीदने के लिए सुविधाजनक, किफायती एवं सस्‍ते फाइनेंस विकल्‍प उपलब्‍ध करा सकेंगे। इस करार के जरिए, हमारे ग्राहकों के लिए फाइनेंसिंग हेतु व्‍यापक समाधान उपलब्‍ध होंगे।

एक्सिस बैंक के बारे में:

एक्सिस बैंक भारत का तीसरा सबसे बड़ा निजी क्षेत्र का बैंक है। एक्सिस बैंक लार्ज और मिड-कॉरपोरेट्स, एसएमई, एग्रीकल्चर और रिटेल बिजनस को कवर करने वाले कस्टमर सेगमेंट को संपूर्ण स्पेक्ट्रम प्रदान करता है। 31 मार्च 2020 तक देश भर में इसकी 4,528 घरेलू शाखाओं (एक्सटेंशन काउंटरों सहित) और 12,044 एटीएम के साथ, एक्सिस बैंक का 2,521 केंद्रों का नेटवर्क है, जिससे बैंक, श्रृंखलाबद्ध उत्‍पादों व सेवाओं के साथ बड़े पैमाने पर ग्राहकों तक पहुंचने में सक्षम है। एक्सिस ग्रुप में एक्सिस म्यूचुअल फंड, एक्सिस सिक्योरिटीज लिमिटेड, एक्सिस फाइनेंस, एक्सिस ट्रस्टी, एक्सिस कैपिटल, ए. ट्रेड्स लिमिटेड, फ्रीचार्ज और एक्सिस बैंक फाउंडेशन शामिल हैं। बैंक में बारे में अधिक जानकारी हेतु, कृपया https://www.axisbank.com/ पर जाएं।

About Manish Mathur