muthoot-finance-ltd-25th-public-issue-of-secured-redeemable-non-convertible-debentures-oversubscribed-on-day-1
muthoot-finance-ltd-25th-public-issue-of-secured-redeemable-non-convertible-debentures-oversubscribed-on-day-1

मुथूट फाइनेंस ने कोविड-19 के दौरान ग्राहकों के लिए कैशबैक स्‍कीम शुरू की

Edit-Rashmi sharma

जयपुर 14 जुलाई 2020 –  भारत के नं.1 सर्वाधिक विश्‍वसनीय वित्‍तीय सेवा ब्रांड और देश के सबसे बड़े गोल्‍ड लोन एनबीएफसी, मुथूट फाइनेंस ने ऑनलाइन ब्‍याज चुकाने वाले ग्राहकों के लिए विशेष कैशबैक स्‍कीम – मुथूट ऑनलाइन मनी सेवर प्रोग्राम (एमओएमएस) लॉन्‍च किया। इस प्रोग्राम का उद्देश्‍य कोविड-19 के दौरान ग्राहकों के बीच डिजिटल उपयोग को बढ़ावा देना है। ग्राहक द्वारा ऑनलाइन भुगतान किये जाने के समय उन्‍हें कैशबैक राशि दिखाई देगी और वो देय ब्‍याज में से कैशबैक को घटाकर ब्‍याज की राशि का भुगतान कर सकते हैं।

 मुथूट फाइनेंस के प्रबंध निदेशक, श्री जॉज अलेक्‍जेंडर मुथूट के अनुसार, ”डिजिटल माध्‍यम के उपयोग को बढ़ावा देने के लिए, हमें हमारे ग्राहकों के लिए बेहद आकर्षक सुनिश्चित इंटरेस्‍ट कैशबैक ऑफर को लॉन्‍च करते हुए खुशी हो रही है। इस चुनौतीपूर्ण समय में Muthootonline.com और आईमुथूट एप्‍प के जरिए ऑनलाइन गोल्‍ड लोन के ब्‍याज का भुगतान करने वाले ग्राहक इस ऑफर का लाभ ले सकेंगे।”

यह सुविधा वर्तमान में मुथूट की ऑनलाइन वेबसाइट पर लॉन्‍च किया गया है और इस महीने के अंत तक इसे आईमुथूट एप्‍प पर लॉन्‍च किया जायेगा। कैशबैक की राशि के लिए ब्‍याज के भुगतान के आधार पर नीचे स्‍लैब दिये गये हैं,

 

मुथूट ऑनलाइन मनी सेवर ( MOMS )
ब्‍याज भुगतान मूल्‍य कैशबैक मूल्‍य
>रु. 50,000 1501 रु.
रु. 25,000 से रु. 49,999 601 रु.
रु. 10,000 से रु. 24,999 201 रु.
रु. 5,000 से रु. 9,999 101 रु.
रु. 2500 से रु. 4,999 51 रु.

मुथूट फाइनेंस के विषय में:

मुथूट फाइनेंस, मुथूट ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी है। मुथूट ग्रुप के 20 विविधीकृत व्‍यावसायिक खंड हैं। 5000 से अधिक शाखाओं के साथ, यह ग्रुप हर रोज 2.5 लाख से अधिक ग्राहकों को सेवा प्रदान करता है। मुथूट फाइनेंस भारत का सबसे बड़ा गोल्‍ड लोन एनबीएफसी और ब्रांड ट्रस्‍टेट रिपोर्ट के अनुसार, भारत का नं.1 सर्वाधित विश्‍वसनीय वित्‍तीय सेवा ब्रांड भी है। यह प्रतिष्ठित ‘सिस्‍टमेटिकली इंपोर्टेंट नॉन-डिपॉजिट टेकिंग एनबीएफसी’ है। मुथूट फाइनेंस अपने प्रमुख व्‍यवसाय के अंतर्गत घरेलू स्‍वर्ण आभूषणों पर बेहद किफायती दरों पर प्रत्‍याभूत ऋण प्रदान करता है और अनूठे प्रोडक्‍ट फीचर्स प्रदान करता है। इस समूह की अमेरिका, यूके, यूएई, कोस्‍टा रिका और श्रीलंका सहित दुनिया भर में मौजूदगी है। वित्‍त वर्ष’20 के लिए हाल ही में घोषित वित्‍तीय परिणामों में, मुथूट फाइनेंस ने 3,168 करोड़ रु. (वित्‍त वर्ष’19 की तुलना में 50 प्रतिशत अधिक) का शुद्ध मुनाफा दर्ज कराया। समान अवधि में इसकी समेकित प्रबंधनाधीन परिसंपत्ति (एयूएम) 22 प्रतिशत बढ़कर 46,800 करोड़ रु. हो गया।

About Manish Mathur