पिंक पेडल्स मना रहा स्थापना दिवस की तीसरी वर्षगांठ

Edit-Rashmi Sharma

जयपुर 20 जुलाई 2020 – जयपुर बहुत बदल रहा है, इन दिनों साइकिलिंग जयपुराइट की जीवनशैली का एक अनिवार्य हिस्सा बन रही है, पिंक पैडल्स जयपुर की फाउंडर पूजा विजय ने पिंक पैडल्स की तीसरी स्थापना दिवस की वर्षगांठ के अवसर पर बात की। 2017 में, पूजा ने जयपुर को एक साइकिल के अनुकूल शहर बनाने की दृष्टि से पिंक पेडल की नींव रखी। इन 3 वर्षों में पूजा का सपना हकीकत बन गया, पिंक पेडल ने शहर में 5,00,000 से अधिक किलोटमीटर साइकिल चलवाई और जयपुराइट्स को फिर से साइकिल चलाने के लिए प्रेरित किया। पिंक पैडल एक छोटे से साइकिल रेंटल फर्म से लेकर साइकलिंग सेवाओं जैसे रेंटल, पब्लिक साइकिल शेयरिंग, साइकलिंग इवेंट्स, टूर और साइक्लोथॉन के लिए एक विशाल वन स्टॉप सॉल्यूशन में विकसित हुए हैं।

जयपुर साइकिल मेयर और पिंक पैडल्स की संस्थापक पूजा ने टिप्पणी की: “यह हमारे संगठन के लिए एक अविश्वसनीय मील का पत्थर है। कंपनी ने अपनी टीम के सदस्यों की कड़ी मेहनत, लगन और समर्पण के माध्यम से यह सफलता हासिल की है; हमारी सेवाओं में विकास और सुधार; और ग्राहक सेवा की संस्कृति जो पूरे संगठन में मौजूद है। हमने सड़कों पर साइकिल लाने के लिए सभी प्रकार की संभावनाओं को खोजने के लिए खुद को समर्पित किया है। इस महामारी के समय के दौरान, पिंक पैडल्स कुछ नई और आकर्षक किराये की योजनाएं लेकर आया ताकि लोगो को स्वस्थ एवं फिट रखा जाये और सोशल डिस्टन्सिंग का पालन भी हो जाये, इन योजनाओ को लोगो का भरपूर समर्थन मिला।

अब पूरे 2020 में, हम पीछे मुड़कर देखेंगे जहाँ हमने शुरुआत की थी, हमने क्या हासिल किया है और भविष्य के लिए हमारी क्या योजनाएँ हैं। जैसा कि पूजा ने बताया, हम स्मार्ट सिटी मिशन (मिनिस्ट्री ऑफ हाउसिंग एंड अर्बन अफेयर्स मिनिस्ट्री ऑफ इंडिया), आईटीडीपी इंडिया द्वारा शुरू की गई “इंडिया साइकिल 4 चेंज चैलेंज” में भाग लेने के लिए ग्रीन लेन फाउंडेशन के साथ स्मार्ट सिटी जयपुर के साथ काम करने की कोशिश कर रहे हैं। हम यह पता लगाने के लिए सर्वेक्षण कर रहे हैं कि जयपुर के किन मार्गों / सड़कों पर साइकिल लेन होनी चाहिए। पूजा कहती हैं कि पिंक पेडल्स पर्यटन मंत्रालय, भारत सरकार के साथ भी काम कर रहे हैं।

पूजा ने कहा कि दुनिया को पहले से कहीं अधिक साइकिल की जरूरत है, कई सार्वभौमिक समस्याओं का एकमात्र समाधान।

About patrika jagat