रेमंड ने स्वतंत्रता दिवस के लिए पेश किया विशेष कलेक्शन

Edit-Rashmi Sharma

जयपुर 30 जुलाई 2020-  स्वतंत्रता और स्वावलंबन के सिद्धांतों को मानवंदना देते हुए रेमंड, भारत की अग्रणी कपड़ा और कपड़ों की उत्पादक और रिटेलर कंपनी ने व्हील्स ऑफ़ फ्रीडम यह नया कलेक्शन पेश किया है। भारत के 74 वे स्वतंत्रता दिवस के लिए लाए गए इस कलेक्शन में खादी से बनाए गए आकर्षक कपड़ें हैं।  खादी को भारत के आत्मसम्मान और स्वावलंबन का प्रतीक माना जाता है, स्वदेशी और प्राकृतिक खादी ने पूरी दुनिया में भारतीय फैशन की ध्वजा शान से लहराई है।  पर्यावरण के लिए अनुकूल खादी के इस नए कलेक्शन में रेमंड ने शर्ट्स, ट्राउजर्स, बंडी, बंदगला, कुर्ता, जैकेट्स ऐसे कई कपड़ें बनाए गए हैं।  नए ई-कॉमर्स प्लेटफार्म www.myraymond.com पर और देश भर के सभी रेमंड स्टोर्स में भी यह कलेक्शन ख़रीदा जा सकता है। रेमंड का नया कलेक्शन भारतीय संस्कृति और भारतीय कारीगरों को दिया गया सम्मान है।

 खादी को हाथों से बुना जाता है, पर्यावरण के लिए अनुकूल होने के साथ-साथ खादी को भारत के स्वावलंबन और भारतीयत्व के प्रतीक के रूप में भी नवाजा जाता है।  १९२५ में रेमंड की शुरूआत हुई और तबसे लेकर आज तक इस कंपनी ने कई स्वदेशी ब्रांड्स पेश किए हैं। रेमंड की इस नयी पहल के बारे में कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर श्री गौतम हरी सिंघानिया ने बताया, “मुझे खादी बहुत पसंद है।  खादी के हर एक धागे से भारतीयत्व और भारतीय संस्कृति के अपनेपन का अहसास होता है, खादी भारतीय कारीगरों की कला और मेहनत को दर्शाती है। भारतीय संस्कृति और मूल्यों को वैश्विक स्तर पर ले जाने वाले कारीगरों को उनका यथार्थ हिस्सा मिलना चाहिए यह इस कलेक्शन की प्रेरणा है। रेमंड में हम मानते हैं कि खादी की बुनावट भारतीय कारीगरी और कला का अतुलनीय प्रदर्शन है। भारतीय टेक्सटाइल्स को सफलता की नयी चोटी पर ले जाने के लिए हमने यह नया कदम उठाया है।

 रेमंड ने अपना नया कलेक्शन व्हील्स ऑफ़ फ्रीडम अपने नए ई-कॉमर्स प्लेटफार्म पर पेश किया है। वैश्विक माहमारी कोविड-19 के दौरान इस कलेक्शन को आसानी से ख़रीदा जा सकता है और संपर्क के बिना सुरक्षित डिलीवरी की सुविधा भी उपलब्ध है। कारीगरों द्वारा बुने गए और स्टाइलिस्ट्स द्वारा नए दौर के लिए तैयार किए गए रेमंड के  खादी के कपड़ों को परिधान करके स्वतंत्रता दिवस पर भारतीय कारीगरी की परंपरा को दर्शाने की ख़ुशी और गर्व यक़ीनन अनूठा होगा। घर में रहकर भी ख़ुशी से मनाए जाने वाले और जिनके फोटो सोशल मीडिया पर भारी संख्या में शेयर किए जाते हैं ऐसे खास त्योहारों और प्रसंगों के लिए इस कलेक्शन में एथनिक कपड़ों के कई बढ़िया विकल्प हैं।  वर्तमान स्थिति में ऑनलाइन फॅमिली गेट टुगेदर और डिजिटल सेलिब्रेशंस नए आम तरीके हो चुके हैं, ऐसे मौकों पर यह आकर्षक और शानदार कपड़ें आपकी खुशियों को चारचांद लगा देंगे।

 राष्ट्रीयत्व को बढ़ावा देते हुए रेमंड ने खादी का महत्त्व दर्शाने वाली घोषण की है – ये सिर्फ खादी नहीं। अर्थात जब भी कोई व्यक्ति खादी के कपड़ों को पहनता है तो वो सिर्फ खादी का नहीं बल्कि स्वतंत्रता का भी जयघोष करता है। खादी का हर एक धागा संस्कृति और नयी पीढ़ी की फैशन का मिलाप होता है। खादी केवल कपड़ा नहीं है, वो एक सिद्धांत है जो मुश्किल घड़ी में भी सदैव आगे जाने की दृढ़ता को दर्शाता है।

 रेमंड का व्हील्स ऑफ़ फ्रीडमकलेक्शन www.myraymond.com पर प्रदर्शित किया गया है।  साथ ही रेमंड स्टोर्स और बड़े मल्टी ब्रांड आउटलेट्स में भी इसे ख़रीदा जा सकता है।

 रेमंड लिमिटेड 

रेमंड भारत का सबसे बड़ा एकीकृत ऊनी सूटिंग निर्माता है जो कपड़ों और परिधानों के लिए सभी समाधान प्रदान करता है। वर्षों से, रेमंड गुणवत्ता, नवाचार और बाजार के नेतृत्व के रूप में पहचाना जा रहा है। इसके पोर्टफोलियो में रेमंड रेडी टू वियर, पार्क एवेन्यू, कलरप्लस, पार्क्स, रेमंड मेड टू मेजर जैसे अग्रणी ब्रैंड्स हैं।  रेमंड का एक्सक्लूसिव रिटेल नेटवर्क 601 शहरों में 1500 से अधिक स्टोअर्स के साथ देश के सबसे बड़े एक्सक्लूसिव रिटेल नेटवर्क में से एक है।

 रेमंड कंज्यूमर केयर के साथ कंपनी ने एफएमसीजी उद्यम में भी अपने कदम जमाए हैं और पुरुषों के लिए पर्सनल ग्रूमिंग और पर्सनल हाइजीन के उत्पादों की विशाल श्रेणी मुहैया की है।  इंजीनियरिंग और ऑटो कंपोनेंट्स के उत्पादों के साथ कंपनी ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में स्थान हासिल किया है।  2019 में रेमंड ने रियल्टी उद्यम में प्रवेश किया, उनके पहले प्रोजेक्ट एस्पिरेशनल डिस्ट्रिक्टमें 14 एकर्स की जगह पर 3000 घर बनाए जा रहे हैं।

 करोड़ों से अधिक उपभोक्ताओं की पहली पसंद रेमंड एक ब्रांड के रूप में पिछले नौ दशकों में लगातार अपने उपभोक्ताओं को विश्व स्तर के उत्पादों की आपूर्ति कर रहा है।

About Manish Mathur