एसबीआई लाइफ ने ड्युअल प्रोटेक्‍शन इंश्‍योरेंस के जरिए‘Apno ki #PoornaSuraksha’ कैंपेन शुरू किया

Edit-Rashmi Sharma

जयपुर 13 जुलाई 2020 – एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस भारत के सबसे विश्‍वसनीय निजी जीवन बीमाकर्ताओं में से एक, ने आज अपना नया प्रोडक्‍ट कैंपेन ‘Apno ki #PoornaSuraksha’ शुरू किया। इस कैंपेन के जरिए उत्‍पाद (एसबीआई लाइफ का पूर्ण सुरक्षा) की दोहरी सुरक्षा विशेषता रेखांकित की गयी है। यह प्रोडक्‍ट एक ही प्‍लान में 36 गंभीर बीमारियों से लाइव कवर और सुरक्षा दोनों प्रदान करते हुए संपूर्ण वित्‍तीय प्रतिरक्षा प्रदान करता है। इसकी प्रमुख विशेषता है इसका ऑटो-रीबैलेंसिंग पहलू जो मौजूदा अनिश्चितता की स्थिति में अत्‍यावश्‍यक है।

लॉन्‍च की गई विज्ञापन फिल्‍म में लोकप्रिय पार्श्‍व गायक शान और उनके बेटे शुभ को दिखाया गया है, जिसमें प्रतिरक्षा क्षमता बनाये रखने पर जोर दिया गया है। यह फिल्‍म पिता-पुत्र के बीच दिलकश बातचीत के साथ शुरू होती है, जिसमें शुभ दैनिक गतिविधियों के कई उदाहरण देते हुए अपने पिता शान को बातचीत दौरान टोकता है और हर समय स्‍वास्‍थ्‍य प्रतिरोधी क्षमता को बढ़ाने व बनाये रखने के बारे में कहा जाता है। शान बताते हैं कि किस तरह से आज के बच्‍चे अपने माता-पिता के लिए इम्‍यूनिटी स्‍पेशलिस्‍ट्स बन चुके हैं। इसी तरह, वह तंगी जैसी स्थिति के लिए स्‍वस्‍थ वित्‍तीय प्रतिरोधी क्षमता बनाने के महत्‍व को उजागर करते हैं, जिससे कि जीवनशैली से जुड़ी बीमारी या अन्‍य अप्रत्‍याशित परिणामों के चलते पैदा होने वाली किसी भी तरह की आर्थिक तंगी से स्‍वयं और अपने प्रियजनों को बचाने हेतु वित्‍तीय सुरक्षा प्रदान की जा सके।

वीडियो का लिंक: https://youtu.be/x6Tf7ZrHLeU

ग्‍लोबल बर्डेन ऑफ डिजीज स्‍टडी के अनुसार, आज भारत में 60 प्रतिशत मौतें गंभीर बीमारियों के चलते होती हैं। गंभीर बीमारियों का चिकित्‍सा उपचार लंबा और महंगा है, जिसके खर्चे वहन कर पाना परिवार के लिए बेहद मुश्किल होता है। इसलिए, कठिन समय की संभावना को ध्‍यान में रखते हुए अपनी वित्‍तीय प्रतिरोधी क्षमता बनाने पर जोर देना बेहद महत्‍वपूर्ण है, ताकि जीवनशैली बीमारी या किसी भी दूसरी अनहोनी की स्थिति में मानसिक प्रतिरोधी क्षमता मजबूत बनी रहे।

‘Apno ki #PoornaSuraksha’ कैंपेन लॉन्‍च करने के बारे में बताते हुए, श्री रविन्‍द्र शर्मा, चीफ ऑफ ब्रांड एंड कॉर्पोरेट कम्‍यूनिकेशंस, एसबीआई लाइफ ने बताया, ”हममें से अधिकांश लोगों के लिए नवप्राप्‍त इम्‍यूनिटी रिजाइम एक मूल प्रवृत्ति बन चुकी है, आज अधिकांश लोग सामान्‍य तौर पर जीवन, स्‍वास्‍थ्‍य एवं कल्‍याण की दृष्टि से चतुराई के साथ निर्णय ले रहे हैं। समाज के विभिन्‍न वर्गों के निहित सुरक्षात्‍मक व्‍यवहार को गहराई से ध्‍यान में रखते हुए, हमने महसूस किया कि एक बीमाप्रदाता के रूप में उपभोक्‍ता को प्रतिरोधी क्षमता प्रदान करने में हमारी भूमिका पर कभी भी अधिक स्‍पष्‍टतापूर्वक जोर नहीं दिया गया है। बीमा श्रेणी के जरिए आसान संवाद प्रक्रिया अपनाते हुए, हमने स्‍वस्‍थ प्रतिरोधी क्षमता की परिकल्‍पना के जरिए वित्‍तीय प्रतिरोधी क्षमता के समान महत्‍व को उजागर किया है ताकि यह सभी की समझ में आ सके। हमें उम्‍मीद है कि हम उपभोक्‍ताओं को बता सकेंगे कि उनके हित के लिए उनकी वित्‍तीय प्रतिरोधी क्षमता उतनी ही महत्‍वपूर्ण है कि जितनी कि स्‍वास्‍थ्‍य प्रतिरोधी क्षमता। एसबीआई लाइफ की पूर्ण सुरक्षा एक विशिष्‍ट उत्‍पाद है जिसमें एक ही पैकेज में लाइफ कवर और 36 गंभीर बीमारियों से सुरक्षा शामिल है; इस दोहरी सुरक्षा के जरिए किसी भी विषम स्थिति से लड़ने के लिए स्‍वयं व अपने परिवार के लिए सुरक्षा जाल के रूप में संपूर्ण वित्‍तीय प्रतिरोधी क्षमता का निर्माण कर सकें।”

मुल्‍लेन लिंटास के चीफ क्रिएटिव ऑफिसर, सुश्री गरिमा खंडेलवाल ने बताया, ”स्‍वास्‍थ्‍य प्रतिरोधी क्षमता आज की प्राथमिकता बन चुकी है और हर व्‍यक्ति इस बात से परिचित है और अभूतपूर्व रूप से इसको लेकर होशियार है। हम सभी अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर प्रतिरोधी क्षमता के महत्‍व को महसूस कर चुके हैं, और इसके लिए हमारी दिनचर्या में आवश्‍यक बदलाव किये हैं, इसलिए निस्‍संदेह स्‍वयं की देखभाल आज बेहद जरूरी है। इस संदर्भ में, हम व्‍यक्ति के परिवार की वित्‍तीय प्रतिरोधी क्षमता की समानांतर आवश्‍यकता पर बल देना चाहते थे। और यह इस परिस्थिति में उपयोगी है। स्‍वास्‍थ्‍य और वित्‍तीय प्रतिरोधी क्षमता दोनों की आवश्‍यकता पर हमारा विशेष जोर है।”

About Manish Mathur