बजाज आलियांज ने स्मार्ट असिस्ट के रूप में पेश की रेवल्यूशनरी तकनीक

Ravi Mudgal, Editor

मुम्बई, 27 अगस्त 2020। जीवन बीमा क्षेत्र की देश की अग्रणी निजी कंपनी बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस ने आज अपनी ही तरह की एक खास परिवर्तनकारी तकनीकी सेवा के रूप में स्मार्ट असिस्ट लॉन्च की। यह को-ब्राउजिंग सर्विस इसके स्क्रीन शेयरिंग फीचर के साथ ग्राहकों को कंपनी से जुड़ने और खरीदारी के समय उन्हें रियलटाइम असिस्टेंस के रूप में खासी मदद करेगी।

दरअसल, स्मार्ट असिस्ट सर्विस को वर्चुअल असिस्टेंस और सोशल डिस्टेंसिंग प्रोटोकॉल का पालन करने के साथ ग्राहकों को प्रोडक्ट्स के बारे में जानकारी देने के लिए डिजाइन किया गया है। आज जबकि महामारी के चलते फेस-टु-फेस मीटिंग करना चुनौती बन चुका है, ऐसे में यह सेवा कंपनी की डिजिटल सेवाओं का पहली बार उपयोग करने वाले ग्राहकों के लिए सुलभता से सेवाएं उपलब्ध करवाएगी जो कंपनी के सेल्स प्रतिनिधियों के लिए डिजाइन किए गए आईएनएस-टैब नामक एप के माध्यम से मिल सकेगी। बजाज आलियांज लाइफ का लाभ उठाने वाले ग्राहकों को स्मार्ट असिस्ट सर्विस का लिंक भेज दिया जाएगा जिस पर विजिट कर वे इन सेवाओं से जुड़ सकेंगे।

लॉन्च के अवसर पर इस सर्विस के बारे में चर्चा करते हुए बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ तरुण चुघ ने कहा कि वर्तमान दौर में कोरोना महामारी ने बिजनेस एनवायरनमेंट को पूरी तरह से बदल दिया है, इसी वजह से आज कस्टमर बिहैवियर में भी खासा बदलाव आ चुका है। यही वजह है कि हमने नई जरूरतों को ध्यान में रखते हुए स्मार्ट असिस्ट सर्विस के रूप में एक नया स्टेप लिया है। इस टेक-इनेबल्ड सर्विस को ग्राहकों को सुपीरियर सर्विस एक्सपीरिएंस देने के लिए तैयार किया गया है।

एंड-टु-एंड एनक्रिप्शन के साथ आने वाली यह को-ब्राउजिंग सर्विस एक पूरी तरह से सुरक्षित माहौल में ग्राहकों को व्यक्तिगत जुड़ाव का अनुभव देती है। बस! इस सेशन का लाभ उठाने के लिए ग्राहकों को एक लिंक पर क्लिक मात्र करना है।

About Manish Mathur