आईसीआईसीआई होम फाइनेंस ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए शुरू की विशेष एफडी स्कीम

Edit-Rashmi Sharma

मुंबई 25 अगस्त 2020 – आईसीआईसीआई होम फाइनेंस (आईसीआईसीआई एचएफसी) ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए खास एफडी स्कीम शुरू की है।  इस एफडी स्कीम में स्पर्धात्मक ब्याज दर 2 करोड़ रुपयों से कम के डिपॉजिट्स के लिए  30, 45 और 65 महीनों के लिए हर साल क्रमशः 6.55%, 6.70% और 6.75% हैं।  वर्तमान एफडी ब्याज दर पिछले वर्ष के ब्याज दरों से 55 बेसिस पॉइंट्स कम हैं, यह कटौती 31 जुलाई 2020 से की गयी है।

 हर महीने नियमित तौर पर उत्पन्न पाने के लिए वरिष्ठ नागरिक इन लंबी अवधि एफडी स्कीम्स में निवेश कर सकते हैं।

 उदहारण के तौर पर, श्री कुमार ने 65 महीनों के लिए अगर 10 लाख रुपयों का निवेश किया है तो उन्हें हर महीने 5458 रुपयों* का ब्याज मिलेगा।

 आईसीआईसीआई एचएफसी की डिपॉजिट योजनाओं को क्रिसिल, आईसीआरए और केयर से सबसे ज्यादा क्रेडिट रेटिंग्स दिए गए हैं।

 वरिष्ठ नागरिकों के अलावा अन्य निवेशक भी इन योजनाओं में निवेश कर सकते हैं, उनके लिए स्पर्धात्मक ब्याज दर 2 करोड़ रुपयों से कम के डिपॉजिट्स के लिए 30, 45 और 65 महीनों के लिए हर साल क्रमशः 6.30%, 6.45% और 6.50% हैं।

 आईसीआईसीआई एचएफसी फिक्स्ड डिपॉजिट खोलना बहुत ही आसान है। घर बैठे www.icicihfc.com/fixed-deposit पर जाकर आप ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।  इसके लिए वेबसाइट पर “Apply FD” लिंक पर क्लिक करके, ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूरी करनी है, यह प्रक्रिया बहुत ही सरल है।  इस तरह से आप तुरंत ही अच्छा ब्याज कमाना शुरू कर सकते हैं।

About Manish Mathur