पीएफसी ने उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में जिला अस्पताल में मॉड्यूलर ऑपरेशन थिएटर के निर्माण के लिए समझौते पर हस्ताक्षर किए

Edit-Rashmi Sharma

नई दिल्ली 13 अगस्त 2020 – देश की अग्रणी एनबीएफसी और सरकार के स्वामित्व वाली कंपनी पावर फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (पीएफसी) ने आज सिद्धार्थनगर उत्तर प्रदेश के जिला प्रशासन के साथ जिला अस्पताल, सिद्धार्थनगर में दो मॉड्यूलर ऑपरेशन थिएटर रूम के निर्माण के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। समझौते के तहत, पीएफसी अपनी सीएसआर पहल के अंतर्गत इस प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए जिला प्रशासन, सिद्धार्थनगर को करीब 94 लाख रुपए की वित्तीय सहायता प्रदान करेगा।

पीएफसी के सीजीएम (सीएसआर एंड एसडी) श्री एम. प्रभाकर दास और सिद्धार्थनगर के डिप्टी सीएमओ डॉ. दिनेशकुमार चैधरी ने संबंधित संगठनों की ओर से समझौते पर हस्ताक्षर किए।

यह समझौता इस क्षेत्र में शिशु मृत्यु दर (आईएमआर) और मातृ मृत्यु दर अनुपात (एमएमआर) को कम करने के लिए आवश्यक बुनियादी ढाँचे को विकसित करने के लिए सिद्धार्थनगर जिला प्रशासन को आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए किया गया है। इन्फ्रास्ट्रक्चरल डेवलपमेंट से जिले के आसपास के क्षेत्रों में नवजात मृत्यु दर (एनएमआर) को भी कम करने में मदद मिलेगी।

About Manish Mathur