स्पाइसजेट ने लॉन्च किया देसी तकनीक से विकसित, नॉन-इंवेसिव, पोर्टेबल वेंटिलेटर

Ravi Mudgal, Editor

गुरुग्राम, 31 अगस्त, 2020। स्पाइसजेट ने आज कॉम्पैक्ट, पोर्टेबल, नॉन-इनवेसिव वेंटिलेशन डिवाइस स्पाइसऑक्सी के लॉन्च की घोषणा की। यह डिवाइस सांस की हल्के या मध्यम स्तर की समस्या वाले रोगियों के लिए एक प्रभावी समाधान है। इसके अतिरिक्त स्पाइसजेट ने फिंगरटिप पल्स ऑक्सीमीटर भी पेश किया है।

स्पाइसजेट के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा कि स्पाइसजेट के लिए आज एक बड़ा दिन है, क्योंकि हम आत्मनिर्भर भारत के निर्माण की अपनी यात्रा में एक बहुत ही मजबूत कदम आगे बढा चुके है। मुझे यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि स्पाइसऑक्सी और पल्स ऑक्सीमीटर ‘मेड इन इंडिया’ प्रोडक्ट्स हैं। मुझे यकीन है कि यह नॉन-इनवेसिव, पोर्टेबल वेंटिलेटर सांस लेने की समस्याओं और अन्य पुरानी समस्याओं वाले रोगियों को बहुत मदद करेंगे और आसानी से घर पर उपयोग किए जा सकते हैं।

‘मेड इन इंडिया’ स्पाइसऑक्सी स्पाइसजेट की सहायक कंपनी स्पाइसजेट टेक्निक के इंजीनियर्स की एक समर्पित टीम द्वारा इनोवेशन लैब में डिजाइन किया गया है। स्पाइसऑक्सी को अंतर्राष्ट्रीय एजेंसी टीयूवी द्वारा प्रमाणित किया गया है और इसने आईएसओ 80601-2-80: 2018 (एक्सक्लुसिवली चिकित्सा उपकरणों के लिए), आईईसी 60601-1: 2005 और आईईसी 61000 सर्टिफिकेशन भी प्राप्त किया है।

About Patrika Jagat