अनएकेडमी ने गेट और ईएसई अभ्‍यर्थियों के लिए 3-दिवसीय सम्‍मेलन ‘एनजीनियस’ आयोजित किया

Edit-Rashmi Sharma

जयपुर 04 अगस्त 2020 –  भारत के सबसे बड़े लर्निंग प्‍लेटफॉर्म, अनएकेडमी ने आज घोषणा की कि उनके द्वारा 7 अगस्‍त – 9 अस्‍त, 2020 तक देश भर के सभी गेट और ईएसई अभ्‍यर्थियों के लिए 3-दिवसीय लाइव वर्चुअल सम्मिट आयोजित किया जायेगा। अनएकेडमी एनजीनियस, लर्नर्स को इंजीनियरिंग क्षेत्र के शीर्ष शिक्षाविदों, स्‍वप्‍नद्रष्‍टाओं, और अनएकेडमी की सीनियर लीडरशिप टीम से जुड़ने का मौका मिलेगा, ताकि वो देश की इन सबसे कड़ी परीक्षाओं में सफल होने के लिए प्रमुख सूत्र जान सकें।

तीन दिनों तक चलने वाले इस वर्चुअल सम्मिट में सरकारी संगठनों, सरकारी इकाइयों व आईआईटी के वर्तमान एवं पूर्व लीडर्स के साथ-साथ अनएकेडमी के टॉप एजुकेटर्स जैसे कि प्रवीण कुलकर्णी, जसपाल सिंह, अंकित गोयल, सौरभ कुमार पांडेय व अन्‍य के सेशंस शामिल होंगे। इसके अलावा, विभिन्‍न क्षेत्रों की जानी-मानी हस्तियां जैसे कि श्री प्रकाश जावड़ेकर, एन.आर. नारायण मूर्ति, सैम पित्रोदा, सोनम वांगचुक, आर. माधवन, बालाजी विश्‍वनाथन भी लाइव सेशंस में शामिल होंगे और वो शिक्षार्थियों के साथ अपने अनुभव व सफलता की कहानियां साझा करेंगे।

सम्मिट में अभ्‍यर्थियों के सभी सवाल और जिज्ञासाओ का उत्‍तर दिया जायेगा, जैसे टॉप आईआईटी से इंजीनियरिंग सेवाएं, एम.टेक करने की भावी संभावनाएं, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में कॅरियर, गेट व ईएसई परीक्षाओं की तैयारी करने हेतु सबसे उपयुक्‍त रणनीति, तैयारी के लिए जरूरी सुझाव, परीक्षा की तैयारी करते हुए व्‍यक्तिगत और शैक्षणिक जीवन के बीच संतुलन एवं अच्‍छे मानसिक व शारीरिक स्‍वास्‍थ्‍य का महत्‍व। सम्‍मेलन में सेशंस, कार्यशालाएं, पैनल चर्चा, लर्नर्स के लिए तैयारी की रणनीति व गतिविधियां, जैसे निबंध लेखन व अन्‍य भी आयोजित होंगे।

पूरा शेड्यूल देखने और सम्‍मेलन में शामिल होने के लिए, लर्नर्स अनएकेडमी एनजीनियस पेज पर जा सकते हैं और नि:शुल्‍क पंजीकरण कर सकते हैं।

अनएकेडमी के टॉप एजुकेटर, प्रवीण कुलकर्णी ने कहा, ”गेट और ईएसई के लिए, अनएकेडमी के प्‍लेटफॉर्म पर भारी मात्रा में संरचित शैक्षणिक वीडियोज एण्‍वं अध्‍ययन सामग्री उपलब्‍ध है, जिसे देश के किसी भी हिस्‍से में रहने वाला कोई भी कैंडिडेट घर बैठे आसानी से एक्‍सेस कर सकता है। अनएकेडमी एनजीनियस, प्रतिस्‍पर्द्धी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले अभ्‍यर्थियों की सहायता हेतु शुरू की गई कई पहलों में से एक है।”

अनएकेडमी के टॉप एजुकेटर, जसपाल सिंह ने कहा, ”किसी भी लंबी यात्रा की शुरुआत एक छोटे से कदम और उचित मार्गदर्शन से शुरू होती है। अनएकेडमी एनजीनियस में जीवन के विभिन्‍न क्षेत्रों से जुड़े वक्‍ता शामिल हैं जो लर्नर्स को गेट और ईएसई परीक्षाओं में सफल होने के लिए मार्गदर्शन एवं प्रेरणा देंगे। इस सम्‍मेलन से अभ्‍यर्थियों को काफी लाभ मिलेगा।”

अनएकेडमी के बारे में:

अनएकेडमी 2015 में गौरव मुंजाल, रोमन सैनी और हेमेश सिंह द्वारा स्थापित एक शिक्षा प्रौद्योगिकी मंच है। इसे 2010 में गौरव मुंजाल द्वारा एक यूट्यूब चैनल के रूप में शुरू किया गया था। बेंगलुरू में मुख्यालय, अनएकेडमी भारत का सबसे बड़ा मंच है जो लाखों शिक्षकों के साथ विशेषज्ञ शिक्षकों को लाता है। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की आवश्यकता है। 10,000 से अधिक पंजीकृत शिक्षकों और 13 मिलियन शिक्षार्थियों के बढ़ते नेटवर्क के साथ, अनएकेडमी, इंडियालर्न्‍स को बदल रहा है। अनएकेडमी समूह में अनएकेडमी, अनएकेडमी सब्‍सक्रिप्‍शन, वाई-फ़ाई स्‍टडी, क्रीट्रिक्‍स, प्रेपलैडर, केमोमाइल टी विद टॉपर्स और लेट्स क्रैक इन ब्रांड्स शामिल हैं। कंपनी को जनरल अटलांटिक, फेसबुक, सिकोइया इंडिया, एसएआईएफ पार्टनर्स, नेक्सस वेंचर पार्टनर्स, स्टीडव्यू कैपिटल और ब्ल्यू वेंचर्स जैसे प्रमुख निवेशकों का समर्थन प्राप्त है।