अक्टूबर तक सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सिनेमाहॉल खुलने की संभावना

Edit-Manish Mathur

जयपुर 14 सितम्बर 2020 –  कोरोना महामारी की सबसे अधिक मार जहां बॉलीवुड इंडस्ट्री पर पड़ी है। वहीं सिनेमाहॉल भी इसकी मार से अछूते नहीं है। फिल्मों की रिलीज अटकी पड़ी है और इससे जुड़े लोग लगातार सोशल मीडिया के जरिए अपनी आप बीती बयां कर रहे हैं। इसी कड़ी में बड़ी फ़िल्में तो ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर अपनी कमाई कर रही हैं लेकिन छोटे बजट की फिल्मों को लेकर अभी भी संशय बरक़रार है।

जिसे लेकर राजस्थान से आने वाले डायरेक्टर महावीर श्रृंगी का कहना है कि यहां मुंबई में फिल्मों की शूटिंग तो शुरू हुई है लेकिन रिलीज डेट को लेकर संशय है। जहां तक बात रिलीज डेट की है तो अक्टूबर के बाद सोशल डिस्टेंसिंग के साथ फ़िल्में बड़े परदे पर रिलीज होना शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि मेरी फिल्म कोई साथ है की संभावित रिलीज डेट इसी के चलते मैंने 16 अक्टूबर रखी है। मेरा मानना है में फिल्म को किसी ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज नहीं करना चाहूंगा। बड़ी स्क्रीन का लुत्फ़ ही कुछ और है। अगर ऐसे ही बड़ी फ़िल्में ओटीटी पर रिलीज होती रहीं तो मेरा मानना है छोटे बजट की फिल्मों का कारोबार बहुत प्रभावित होगा।

आप खुद समझिए, इन ओटीटी वाले मंचों पर सेंसर बोर्ड नहीं है, कोई नियम कानून नहीं है लोग धड़ल्ले से कुछ भी परोस रहे हैं। सिनेमा का भी एक दायरा है, उसके व्यूवर्स हर उम्र के हैं कंटेंट चाहे कितना भी अच्छा मैसेज दे लेकिन सिनेमा में जो दिख रहा है क्या वह उस उम्र वालों के लिए सही है ? क्या वह बच्चों के दिमाग पर उल्टा प्रभाव नहीं डाल रहा ? बस इसी सोच के साथ मैं इसी इन्तजार में हूं कि सिनेमाहॉल खुले और फिल्मों का असली मजा दर्शक बड़े परदे पर ले सके। इसीलिए मैंने रिलीज डेट 16 अक्टूबर रखी है। मेरी फिल्म राजस्थान में ही शूट हुई है और यह एक अलग मुकाम होगा जब लोग मेरी फिल्म को बड़े परदे पर देखेंगे। यह हॉरर मूवी है जो आजकल काफी ट्रेंड में भी है। गौरतलब है कि फिल्म के डायरेक्टर प्रोड्यूसर महावीर श्रृंगी, एक्ट्रेस प्रिया तिवारी, नीत महल, एक्टर राजेश दुबे और अस्मा सैयद हैं। फिल्म में राजस्थान के कलाकार और थिएटर से जुड़े सिकंदर चौहान भी एक अहम् किरदार में नजर आएंगे।