डीबीएस बैंक इंडिया के नए ब्रांड कैम्पेन में शामिल हुए सचिन तेंदुलकर लोगों को समझाया सुरक्षा का महत्व

Editor-Rashmi Sharma

मुंबई, 22 सितंबर 2020 – डीबीएस बैंक इंडिया ने अपने नए कैम्पेन को पेश किया है जो सुरक्षा का मुद्दा उठाते हुए बताता है कि कैसे एक भरोसेमंद साथी कठिन समय में भी सुरक्षित समाधान खोजने में मदद कर सकता है। 11 साल से एशिया के सबसे सुरक्षित बैंक के रूप में मान्यता पा रहे डीबीएस बैंक का मानना है& सुरक्षा, हमेशा सबसे पहले’। डीबीएस के ब्रांड एंबेसडर सचिन तेंदुलकर द्वारा अभिनीत नया कैम्पेन इस उद्देश्य को एक बहुत सरल, भरोसेमंद नैरेटिव के माध्यम से सामने लाता है। नया कैम्पेन, हाल में शुरू किए गए कैम्पेन ‘पोट्र्रेट्स ऑफ पर्पस इंडिया’ को आगे बढ़ा रहा है, जो रोजमर्रा की जिंदगी के उन नायकों की कहानी है जो दूसरों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं।

लियो बर्नेट टीम ने इस टीवीसी की परिकल्पना की है। इसमें लॉकडाउन के दौरान घर पर ऊब रहे एक छोटे लड़के की कहानी है। उसका परिवार घर-आॅफिस के कामों में उलझा है। वह अपने दोस्त के साथ खेलने के लिए बाहर जाने का प्रयास करता है, उसकी बहन उसे रोकती है और एक सुरक्षित विकल्प सुझाती है। जिससे लड़का और उसका दोस्त दोनों खुश हो जाते हैं। फिल्म सचिन की ओर से सुरक्षा पर एक संदेश साझा करने के साथ समाप्त होती है।

कैम्पेन के बारे में बोलते हुए डीबीएस बैंक इंडिया में ग्रुप स्ट्रेटेजिक मार्केटिंग एंड कम्युनिकेशंस की एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर शोमा नारायणन ने कहा, ‘हमारी नई ब्रांड फिल्म की कहानी शारीरिक और वित्तीय, दोनों तरह से सुरक्षा, भरोसे और समाधान के लचीलेपन की कहानी है। हमारे ग्राहक, सहकर्मी और साझेदार इन चुनौतीपूर्ण समयों के माध्यम से हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता रहे हैं। इसके अनुरूप फिल्म, दर्शकों को आश्वस्त करती है कि डीबीएस एक ऐसा भागीदार है जिस पर वे भरोसा कर सकते हैं।’

ब्रांड एंबेसडर सचिन तेंदुलकर ने कहा, ‘निश्चित रूप से यह एक यादगार शूट था। कोई सेट, कोई लाइट्स, कोई फिल्म क्रू नहीं। मुझे घर पर अपने आसपास के लोगों से टीवीसी के अपने सेगमेंट को फिल्माने के लिए काम के बीच कुछ समय देने के लिए कहना भर था। वास्तव में, मैं खुद भी मानता हूं कि सुरक्षा हमेशा सबसे पहले है, और मुझे खुशी है कि मैं डीबीएस के कैम्पेन से जुड़ा हुआ हूं क्योंकि यह हर पहलू में सुरक्षा के महत्व पर जोर देता है।’

मुंबई सहित कुछ प्रमुख शहरों अभी भी लॉकडाउन के चलते कैम्पेन में सचिन के हिस्से की शूटिंग उनके घर पर गई। टीवीसी के बाहरी दृश्यों को गोवा में एक न्यूनतम फिल्म क्रू के साथ फिल्माया गया, जिसमें सख्त प्रोटोकॉल का पालन किया गया और सोशल डिस्टेंसिंग, बाहरी सेट, सेनिटाइजेशन और पीपीई गियर सहित आवश्यक सावधानियां बरती गईं।

लियो बर्नेट में एक्जीक्यूटिव क्रिएटिव डायरेक्टर नील रॉय क्रूज ने कहा, ‘रचनात्मक दृष्टिकोण से, यह हमारे सबसे चुनौतीपूर्ण प्रोजेक्ट्स में से एक है। इसकी परिकल्पना से लेकर फिल्म बनने तक, सब कुछ चुनौती से भरा रहा, हमारी फिल्म की तरह पूरी दुनिया अपने घरों तक सीमित थी, इसके बावजूद हमने प्रतिभाशाली पेशेवरों के साथ भागीदारी की और फिल्म को सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ पूरा किया। अपने आप में इस प्रोजेक्ट का बनना, खुद उस संदेश की गवाही देती है जिसे हम अपने ग्राहकों को बताने की कोशिश कर रहे हैं। कैम्पेन का एक और दिलचस्प पहलू इसका आइडिया है। फिल्म की पटकथा सचिन तेंदुलकर के वीडियो चैलेंज में से एक थी, जो वायरल हुई और देशव्यापी लाॅकडाउन के दौरान ट्रेंड कर रही थी।’

जबकि देश और दुनिया कोविड-19 महामारी के खिलाफ बचाव के उपाय अपना रहे हंै, डीबीएस बैंक इंडिया ने भी ग्राहकों और कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए व्यापक एहतियाती उपाय किए हैं। बैंक कहीं से भी सहज और सुरक्षित बैंकिंग अनुभव का आनंद लेने के लिए ग्राहकों को सक्षम करने के लिए डिजिटल उत्पादों और सेवाओं की एक पूरी शृंखला प्रदान कर रहा है।

2019 में अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, डीबीएस बैंक इंडिया लिमिटेड (डीबीआईएल) की स्थापना के बाद से, बैंक ने ’फिजिटल’ मॉडल को अपनाकर भारत में बड़े पैमाने पर विकास किया है। लगातार 11 वर्षों तक ‘एशिया में सबसे सुरक्षित बैंक’ के रूप में नामित, डीबीएस बैंकिंग के भविष्य को आकार देने की यात्रा पर है। इसने ग्राहक के रोजमर्रा के जीवन में बैंकिंग को गूंथने के लिए डिजिटलीकृत समाधानों को अपने इकोसिस्टम का एक हिस्सा बनाकर डिजाइन किया है।

About Manish Mathur