वर्ष 2020 में सीएसआर के लिए गैलेक्‍सी सर्फेक्‍टेंट्स को मिली गोल्‍ड रेटिंग

Ravi Mudgal, Editor

मुम्बई, 31 अगस्‍त 2020। दुनिया के सबसे विश्‍वसनीय सस्‍टेनेबल रेटिंग्‍स, इकोवाडिस ने सर्फेक्‍टेंट्स और स्‍पेशियल्‍टी केयर प्रोडक्‍ट्स में भारत की प्रमुख कंपनी, गैलेक्‍सी सर्फेक्‍टेंट्स लिमिटेड को वर्ष 2020 में इसके कॉर्पोरेट सोशल रिस्‍पांसिबिलिटी (सीएसआर) के लिए गोल्‍ड मेडल प्रदान किया है। गैलेक्‍सी सर्फेक्‍टेंट्स लिमिटेड उन शीर्ष 5% कंपनियों में शामिल है जिनका कॉर्पोरेट्स द्वारा अपनाई गई कॉर्पोरेट सोशल रिस्‍पांसिबिलिटी और विभिन्‍न सस्‍टेनेबिलिटी रेटिंग्‍स के लिए इकोवाडिस द्वारा मूल्‍यांकन किया गया है।

गैलेक्‍सी सर्फेक्‍टेंट्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक यू. शेखर ने बताया कि सस्‍टेनेबिलिटी पर कंपनी प्रमुखता से जोर देती है। वर्ष 2010-11 में शुरू हुआ, यह सफर वर्ष 2020-21 में एक दशक पूरा कर लेगा। इस दशक में रिस्‍पांसिबल केयर के क्षेत्रों में उल्‍लेखनीय कार्य किए गए, सभी साइट्स पर जेडएलडी (जीरो लिक्विड डिस्‍चार्ज) यूनिट्स लगाई गईं और टिकाऊ व ग्रीन इनोवेशन को बढ़ावा दिया गया और निर्माण हेतु पेटेंटेड ग्रीन टेक्‍नोलॉजी को उपयोग में लाया गया जो सबसे बढ़कर एक टिकाऊ एवं पर्यावरणीय दृष्टि से सजग प्रस्‍ताव है।

ज्ञात रहे कि कॉर्पोरेट सोशल रिस्‍पांसिबिलिटी के मानकों के अनुपालन हेतु, इकोवाडिस द्वारा गैलेक्‍सी सर्फेक्‍टेंट्स लिमिटेड को लगातार दिया गया यह दूसरा अवार्ड है। इकोवाडिस, वैश्विक व्‍यवसाय सस्‍टेनेबिलिटी रेटिंग्‍स संगठन है, जो चार प्रमुख क्षेत्रों: पर्यावरण, श्रम एवं मानवाधिकार, आचार नीति और टिकाऊ खरीद में अंतर्राष्‍ट्रीय सस्‍टेनेबिलिटी मानकों पर कंपनियों के वार्षिक प्रदर्शन का मूल्‍यांकन करता है।

About Manish Mathur