हुवावे ने भारत में लॉन्च किया अपना प्रीमियम और सभी नए फीचर से लैस मेटपैड टी8, एक्सक्लूसिव रूप से फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध

Edit-Rashmi Sharma

नई दिल्ली 10 सितंबर 2020 – भारत में हुवावे कंज्यूमर बिजनेस ग्रुप के नवीनतम लॉन्च से छात्रों, शिक्षकों, एकेडमिक, पहली बार टैबलेट खरीदने वालों और नौकरी शुरू करने वालों में उत्साह की लहर दौड़ना तय है। बेहद शानदार तरीके से डिजाइन किया गया हुवावे मेटपैड टी8 ग्राहकों को एक पावर पैक्ड पर्फोर्मेंस और प्रीमियम फीचर्स की पेशकश करता है, और यह ग्राहकों की जेब पर भारी भी नहीं पड़ता।

शानदार मैटल बॉडी और अल्ट्रा-स्लिम डिजाइन के साथ, यह टैबलेट खूबसूरती के साथ तैयार किया गया है, यह पकड़ने में काफी हल्का और स्लीक है। जिसके चलते यह बच्चों और वयस्कों दोनों के लिए फिट है। हुवावे मेटपैड टी8 में 8-इंच का डिस्प्ले दिया गया है। चलते फिरते उपयोग करने के लिए यह एक आदर्श टैबलेट है। यह टैबलेट 5100 एमएएच की दमदार बैटरी से लैस है। वीडियो चलाते हुए और वेबब्राउजिंग करते हुए यह डिवाइस 12 घंटे तक साथ देती है। एडवान्स ऑक्टा-कोर चिपसेट और 2 जीबी रैम त​था 32 जीबी मेमोरी से लैस यह डिवाइस अपनी तेज प्रोसेसिंग स्पीड के चलते मक्खन की तरह काम करता है।

दमदार पर्फोर्मेंस के साथ डिवाइस में EMUI10 प्रदान किया गया है, जो यूजर्स को आसानी से एप लॉन्च करने और बिना रुकावट एक एप से दूसरी एप पर स्विच करने में मदद करता है। वहीं पहले से बेहतर डार्क मोड पढ़ने के अनुभव को और आरामदायक बनाता है। तो, चाहे वीडियो कंटेंट देखना हो, या ऑनलाइन शिक्षा के लिए लंबा वक्त टेबलैट के सामने बिताना हो, या फिर वर्चुअल रूप से दफ्तर की मीटिंग में शामिल होना हो, या सफर के दौरान फिल्में और टीवी शो देखना हो, ईमेल पढ़नी हो और घर के बाहर वेब ब्राउज़ करना हो, हुवावे मेटपैड टी8 बेहद कॉम्पैक्ट है और किसी भी मौके के लिए पर्याप्त पावरफुल है।

यह प्रोडक्ट भारत में उपभोक्ताओं के लिए LTE और WiFi वर्जन में आकर्षक कीमतों के साथ उपलब्ध होगा। 9999 रुपए की शुरुआती कीमत वाला मेटपैड टी8 भारत में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर से लैस सबसे सस्ते टैबलेट में से एक है। इसके अतिरिक्त, प्री-ऑर्डर फेज़ के दौरान, 8 से 14 सितंबर, 2020 के बीच, इसका LTE वर्जन 9999* रुपए की रियायती कीमत पर उपलब्ध है। प्री-ऑर्डर अवधि के बाद, 15 सितंबर, 2020 से यह डिवाइस WiFi और LTE संस्करण के लिए क्रमशः 9999 रुपए और 10,999 रुपए की आकर्षक कीमतों पर उपलब्ध होंगे। इसके अलावा, हुवावे डिवाइस पर रोमांचक डील्स और बैंक ऑफ़र भी मिल रहे हैं।

हुवावे हाथ में पकड़े जाने वाले डिवाइस के सेगमेंट में टेक्नोलॉजी इनोवेशन के मामले में हमेशा से अग्रणी रहा है। हुवावे मेटपैड टी8 के साथ, कंपनी एक और ऐसा टैबलेट पेश कर रही है जो यूजर्स को एक शानदार अनुभव प्रदान करता है। खासतौर पर दोनों ओर से अल्ट्रा-स्लिम बेजल्स के साथ इसमें बहुत छोटा स्थान बर्बाद होता है, जिससे यूजर्स को देखने का शानदार अनुभव मिलता है।

इस अवसर पर बोलते हुए ऋषि किशोर गुप्ता, वाइस प्रेसिडेंट, हुवावे सीबीजी इंडिया ने कहा, “हुवावे एक ऐसा ब्रांड है, जो प्रतिस्पर्धी दुनिया में एक समान अवसर प्रदान करते हुए प्रौद्योगिकी के सर्वश्रेष्ठ उपयोग को व्यापक रूप से लोगों तक पहुंचाने पर लगातार ध्यान केंद्रित करता है। हुवावे मेटपैड टी8 की लॉन्चिंग के साथ, यूजर्स मनोरंजन, शिक्षा या अन्य कार्यों के लिए डिवाइस को लंबे समय तक उपयोग करने की उम्मीद कर सकते हैं। टैबलेट में ‘फेशियल अनलॉक’ जैसी कई बेमिसाल खूबियां दी गई हैं, वहीं इसका तेज रिस्पॉन्स यूजर को आसानी से दो ऐप्स के बीच स्विच करने में मदद करता है। इसमें डार्क मोड फीचर दिया गया है, जो पढ़ने के दौरान आंखों को सुकून देता है। बच्चे पहले से इंस्टॉल किए गए ऐप और वर्चुअल प्लेग्राउंड के साथ फ़ीचर फ्रेंडली डिवाइस सेटिंग्स का आनंद ले पाएंगे। इस डिवाइस का पोश्चर अलर्ट वाकई में बेमिसाल है। बच्चे किसी भी स्थिति में हों – चाहें वे बिस्तर में लेटे हों या बैठे हों और डिवाइस पर खेल रहे हों, यह हर स्थिति में बच्चों की आंखों की रक्षा करेगा।”

 हुवावे मेटपैड टी8 सभी आयु वर्गों और जीवन शैली के लिए उपयुक्त है; बच्चों से लेकर दादा-दादी तक, हर कोई पोश्चर और आंखों की सुरक्षा की फिक्र किए बिना घंटों तक मनोरंजन आनंद ले सकता है। इसके साथ ही इसमें बच्चों के लिए खासतौर पर फेशियल रिकग्निशन के साथ ही टाइम मैनेजमेंट फीचर दिया गया है। यह सब इस टैबलेट को बाजार में सबसे यूजर फ्रेंडली डिवाइस बनाता है। हुवावे मेटपैड टी8 के आधुनिक फीचर्स और तकनीक नीचे दी गई हैं:

वजन में हल्का और अल्ट्रा-स्लिम बेजल

हुवावे मेटपैड टी8 उन ग्राहकों के लिए एक बेहद खास प्रोडक्ट है जो हल्के डिवाइस खरीदने के बारे में सोच रहे हैं। मेटपैड टी8 उन्हें एक शानदार अनुभव प्रदान करता है। इसके आधुनिक डिजाइन फीचर्स के साथ यूजर्स के लिए घूमते फिरते शो या फिल्में देखना और म्यूजिक सुनना बहुत आसान हो जाता है। टैबलेट में यूजर्स को शानदार ​फीचर्स के साथ घुमावदार डिजाइन मिलता है, जो इसे पकड़ना आसान बनाता है। 8 इंच के डिस्प्ले और 7 इंच वजन के साथ इसकी हल्की और स्लीक बॉडी एक कोला की बोतल से भी हल्की है। यह कॉम्पेक्ट है और एक हाथ से आसानी से पकड़ा जा सकता है। अल्ट्रा-स्लिम बेज़ल्स की चौड़ाई 49 मिमी है। मिनिमलिस्टिक डिजाइन के साथ, यह टैबलेट एक मेटैलिक फिनिश बॉडी में आता है। इसकी सैंड ब्लास्टिंग प्रोसिसिंग तकनीक इसे एक कठोर और लचीली सतह प्रदान करती है, साथ ही यह कोरेजन रजिस्टेंट भी है। यह एक रंग ट्रैंक्विल ब्लू में उपलब्ध होगा, यह रंग समुद्र से प्रेरित है।

दमदार पर्फोर्मेंस, एडवांस और लंबी बैटरी लाइफ

ग्राहकों चलते फिरते इसे उपयोग करने में कोई परेशानी नहीं होती है, क्योंकि यह फास्ट प्रोसेसिंग स्पीड के लिए एक ऑक्टा-कोर चिपसेट और 2.0 गीगाहर्ट्ज़ फ्रिक्वेंसी से लैस है। हुवावे टी8 5100 एमएएच की बैटरी के साथ आता है। इसे लंबे समय तक चलने के लिए तैयार किया गया है। 5100 एमएएच की यह बैटरी स्क्रीन बंद होने के साथ यूजर्स को 588 घंटे का बैकअप प्रदान करती है। इसकी बैटरी लाइफ 3.5 सप्ताह की है। एक बार स्विच ऑन किए जाने के बाद, यह टैबलेट यूजर को 12 घंटे तक लोकल वीडियो चलाने और वेबपेज ब्राउज़िंग की सुविधा प्रदान करेगा। यह 75 घंटे का शानदार ऑडियो प्लेबैक प्रदान करता है। यही सब खूबियां इसे इस सेगमेंट के अन्य डिवाइस से अलग खड़ा करती हैं।

 बेहद तेज स्पॉन्स स्पीड, फेस अनलॉक

हुवावे मेटपैड टी8 ऑप्टिमाइज्ड ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आता है, इसकी मदद से यूजर ऐप्स के बीच में आसानी से स्विच कर सकता है और साथ ही तेजी के साथ नया एप शुरू कर सकते हैं। यह एक डार्क मोड के साथ आता है, इसकी मदद से यूजर आसानी से टैक्स्ट पढ़ सकता है। साथ ही यह अधिकांश थर्ड पार्टी एप्लिकेशन के साथ कम्पेटिबल भी है। इसका फेशियल अनलॉक फीचर तेजी से पहचान क्षमताओं के साथ ‘अपनी कलाई को ऊपर उठाने’ पर ही आसानी से डिवाइस यूज करने की सुविधा देता है। यह फीचर डिवाइस को तुरंत अनलॉक करता है, साथ ही इस फीचर की मदद से मात्र डिवाइस उठाने भर से ही यूजर दोबारा काम शुरू कर सकता है।

किड्स कॉर्नर, मल्टी लेवल आई प्रोटेक्शन

हुवावे मेटपैड टी8 में दिए गए आधुनिक फीचर्स का सबसे ज्यादा लाभ माता-पिता को होगा। टैबलेट चार प्री-इंस्टॉल ऐप के साथ आता है, ये एप हैं रिकॉर्डर, कैमरा, मल्टीमीडिया और किड्स पेंटिंग। इसे एक किड्स-फ्रेंडली डिवाइस के साथ-साथ पैरेंट कंट्रोल टैबलेट के रूप में भी तैयार किया गया है, जिससे यह टैबलेट पर बच्चे की गतिविधियों को कंट्रोल करने में पैरेंट को मदद कर सकते हैं, जैसे कि पोश्चर अलर्ट के साथ बच्चे की बैठने की मुद्रा को लेकर अलर्ट सेट करना, साथ ही यह टैबलेट टाइम मैनेजमेंट अलर्ट के साथ यह भी नियंत्रित करता है कि ‘आपका बच्चा टैबलेट का उपयोग करते हुए कितना समय बिताता है’। हुवावे मेटपैड टी8 में एक और अनूठी खूबी दी गई है, यह है इसका मल्टी लेवल आई प्रोटेक्शन फीचर, इसकी मदद से माता-पिता बिना किसी परेशानी के बच्चों को टैबलेट के साथ छोड़ सकते हैं।

हुवावे मेटपैड टी8 डिवाइस की सुरक्षा के लिए फ्लिप कवर के साथ आता है। विशेषज्ञों का सुझाव है कि ग्राहक ब्लू कवर खरीदें जो कि डिवाइस के रंग से मेल खाता है। एडवांस तकनीक और यूजर फ्रेंडली फीचर्स के साथ – हुवावे मेटपैड टी8 म्यूजिक और फिल्म के शौकीनों के लिए एकदम सच्चा “साथी” है, इसकी मदद से वे अब आसानी से स्ट्रीमिंग और लंबे समय तक मनोरंजन का आनंद ले सकते हैं।

हुवावे  कंज्यूमर  बीजी  के  बारे  में

हुवावे के उत्पाद और सेवाएं 170 से अधिक देशों में उपलब्ध हैं और इनका उपयोग दुनिया की एक तिहाई जनसंख्या द्वारा किया जाता है। अमेरिका, जर्मनी, स्वीडन, रूस, भारत और चीन में 15 अनुसंधान एवं विकास केंद्र स्थापित किए गए हैं। हुवावे कंज्यूमर बीजी हुवावे के तीन बिजनेस यूनिट में से एक है और इसके तहत स्मार्टफोन, पीसी और टैबलेट, वियरेबल्स एवं क्लाउड सर्विसेस आदि को कवर किया जाता है। हुवावे का वैश्विक नेटवर्क टेलीकॉम इंडस्ट्री में लगभग 30 साल की विशेषज्ञता के साथ तैयार किया हुआ है और यह पूरी दुनिया भर में उपभोक्ताओं को नवीनतम टेक्नोलॉजी उपलब्ध कराने के लिए समर्पित है।

About Manish Mathur