एसबीआई लाईफ इंश्‍योरेंस और यस बैंक ने बैंक के ग्राहकों को समग्र बीमा समाधान उपलब्‍ध कराने हेतु बैंकेश्‍योरेंस करार किया

Editor-Rashmi Sharma

मुंबई, 23 सितंबर, 2020 – एसबीआई लाईफ इंश्‍योरेंस, जो देश के सबसे विश्‍वसनीय निजी जीवन बीमाकर्ताओं में से एक है, और यस बैंक ने आज बैंकेश्‍योरेंस समझौते पर हस्‍ताक्षर किया। इस समझौते का उद्देश्‍य देश भर में बैंक के ग्राहकों को व्‍यापक जीवन बीमा समाधान उपलब्‍ध कराना है।

यस बैंक के ग्‍लोबल हेड – रिटेल बैं‍किंग, श्री राजन पेंटल और एसबीआई लाइफ इंश्‍योरेंस के क्षेत्रीय निदेशक – मुंबई क्षेत्र, श्री ए वी एस शिवरामाकृष्‍ण ने इस समझौते पर हस्‍ताक्षर किये। एसबीआई लाईफ के प्रबंध निदेशक और मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी, श्री महेश कुमार शर्मा, यस बैंक के बिजनेस हेड – थर्ड पार्टी डिस्ट्रिब्‍यूशन, एसबीआई लाईफ के प्रेसिडेंट – बिजनेस स्‍ट्रेटजी, श्री अभिजित गुलनिकर, एसबीआई लाईफ के प्रेसिडेंट-ज़ोन I, श्री रवि कृष्‍णमूर्ति और अन्‍य गणमान्‍य व्‍यक्ति भी इस मौके पर मौजूद थे।

इस साझेदारी के जरिए, एसबीआई लाईफ के व्‍यक्तिगत और समूह बीमा समाधानों की विविधतापूर्ण रेंज, भारत के 28 राज्‍यों और 8 केंद्रशासित प्रदेशों में फैली यस बैंक की शाखाओं के जरिए बैंक के ग्राहकों को उपलब्‍ध कराई जायेगी। एसबीआई लाईफ का विशाल प्रोडक्‍ट पोर्टफोलियो और बैंक की डिजिटल क्षमताएं व इसकी व्‍यापक मौजूदगी से ग्राहकों के लिए जीवन बीमा की आसानीपूर्वक सुलभता सुनिश्चित हो सकेगी।

करार के बारे में प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए, एसबीआई लाईफ इंश्‍योरेंस के प्रेसिडेंट ज़ोन I, श्री रवि कृष्‍णमूर्ति ने कहा, ”एसबीआई लाईफ लगातार ऐसे इकोसिस्‍टम्‍स तैयार करने का प्रयास करता रहा है जिससे हम हमारी पहुंच बढ़ा सकें और देश के अधिक से अधिक लोगों को समग्र बीमा समाधान उपलब्‍ध करा सकें। यस बैंक के साथ इस साझेदारी का उद्देश्‍य उपभोक्‍ताओं को वित्‍तीय सुरक्षा प्रदान करना और भारत में सुरक्षा की कमी को पूरा करना है। हमें हमारे इस सहयोग की बेहद खुशी है और हमें उम्‍मीद है कि इस साझेदारी से विकास के नये-नये अवसर पैदा होंगे।” श्री कृष्‍णमूर्ति ने आगे बताया, ”बैंकों, कॉर्पोरेट एजेंट्स, ब्रोकर्स, इंश्‍योरेंस मार्केटिंग फर्म्‍स आदि के साथ रणनीतिक सहयोग करके, हम लगातार हमारे वितरण चैनल्‍स को अधिक मजबूत बनाने हेतु प्रयास करते रहे हैं और हम सभी के लिए बीमा आसानीपूर्वक उपलब्‍ध कराने हेतु हरसंभव प्रयास करते रहेंगे।”

इस अवसर पर, यस बैंक के ग्‍लोबल हेड – रिटेल बैंकिंग, राजन पेंटल ने कहा, ”यस बैंक को अपने ग्राहकों को जीवन बीमा समाधान उपलब्‍ध कराने हेतु एसबीआई लाईफ इंश्‍योरेंस के साथ सहयोग करने की खुशी है। यह साझेदारी हमारे लिए एक शानदार अवसर है और इससे हम हमारे ग्राहकों के साथ गहरा जुड़ाव कायम कर सकेंगे, और उन्‍हें सशक्‍त बना सकेंगे ताकि वो अपनी बदलती बीमा आवश्‍यकताएं पूरी करते हुए स्‍वयं को सुरक्षित रख सकें। एसबीआई लाईफ का अभिनव प्रोडक्‍ट सुइट, इंडस्‍ट्री एक्‍सपर्टाइज और यस बैंक के मजबूत ग्राहक जुड़ाव की संयुक्‍त क्षमताओं से ग्राहकों को काफी लाभ मिलेगा।”

About Manish Mathur