हाथरस (उत्तर प्रदेश) के बेटी मनीषा के लिए न्याय की मांग व महामहिम राष्ट्रपति महोदय को ज्ञापन भेजा-राष्ट्रीय अध्यक्ष क्रांतिकारी तरूण बाकोलियां व प्रदेश अध्यक्ष आशीष शर्मा ने

Editor-Rashmi Sharma

जयपुर 02 अक्टूबर 2020 -राष्ट्रीय अध्यक्ष क्रांतिकारी तरूण बाकोलियां व प्रदेश अध्यक्ष आशीष शर्मा यूनिवर्सल ह्यूमन राइट काउंसिल, भारत ने की हाथरस (उत्तर प्रदेश) के बेटी मनीषा के लिए न्याय की मांग व महामहिम राष्ट्रपति महोदय को ज्ञापन भेजा।

सामूहिक बलात्कार और हत्या के मामले को लेकर पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद के नाम से ज्ञापन भेजा गया। यूनिवर्सल हुमन राइट्स काउंसिल राष्ट्रीय अध्यक्ष तरुण बाकोलिया के नेतृत्व में ज्ञापन मैं बताया कि उत्तर प्रदेश मैं अनुसूचित जाति व जनजाति और अल्पसंख्यक व दबे हुए लोगों पर दबंगों द्वारा अत्याचार की घटनाएं दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस इन घटनाओं को रोकने में पूर्णत
नाकाम साबित होती जा रही है, यही नहीं पुलिस द्वारा आरोपियों के विरुद्ध कारगर कार्यवाही भी नहीं की जा रही अभी हाल में ही दिनांक 14/9/2020 को जनपद हाथरस में 19 वर्ष की एक अनुसूचित जाति की युवती का 4 लोगों द्वारा गैंग रेप किया गया पीड़िता के इलाज के दौरान दिल्ली सफदरजंग अस्पताल में उसकी मौत हो गई और उत्तर प्रदेश पुलिस का कार्य भी अपराधियों जैसा ही देखने को मिल रहा है पुलिस पीड़िता के शव को परिजनों की अनुमति के बिना रात के समय गांव वालों के विरोध के बावजूद पुलिस ने पीड़िता के शव का खुद ही अंतिम संस्कार कर दिया ।अतः यूनिवर्सल हुमन राइट काउंसिल निम्न मांग करता है।
सीबीआई के द्वारा केस की निष्पक्ष जांच हो दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की जाए। पीड़ित परिवार को एक करोड रुपए की सहायता दी जाए व परिवार के किसी भी एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए। इसदौरान संगठन प्रदेश अध्यक्ष आशीष शर्मा,उपाध्यक्ष हंशवत चौहान, राजेश मीणा, हर्षवर्धन वर्मा व समस्त मौजूद रहे।

क्रांतिकारी तरूण बाकोलियां रेनवाल
राष्ट्रीय अध्यक्ष
यूनिवर्सल हुमन राइट्स कांउसिल

About Manish Mathur