होण्डा 2 व्हीलर्स ने निर्यात कारोबार में हासिल की नई उपलब्धि

Editor-Rashmi Sharma

जयपुर 23 अक्टूबर 2020 -होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड ने यूरोप में अपनी नेक्स्ट जनरेशन 125 सीसी, अडवान्स्ड एवं स्टाइलिश मोटरसाइकल SP125 के निर्यात की घोषणा की है। मोटरसाइकल को सीकेडी रूट के ज़रिए निर्यात किया जाएगा।

इस उपलब्धि पर बात करते हुए श्री अत्सुशी ओगाता, मैनेजिंग डायरेक्टर, प्रेज़ीडेन्ट एवं सीईओ, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड ने कहा, BSIV से BSVIमें बदलाव भारतीय आॅटोमोबाइल उद्योग के लिए चुनौतीपूर्ण चरण था। होण्डा 2व्हीलर्स इंडिया ने आधुनिक देशों को निर्यात के द्वारा इस चुनौती को अवसर में बदल दिया तथा हमारी 125 सीसी मोटरसाइकल SP125 की सीकेडी किट्स को यूरोप में निर्यात करना शुरू किया है। यह हमारी उत्कृष्ट गुणवत्ता एवं तकनीक को दर्शाता है, साथ ही विश्वस्तरीय विस्तार के लिए हमारी प्रतिबद्धता की भी पुष्टि करता है। आने वाले समय में हम कई नए बाज़ारों में अपना विस्तार करेंगे।’’

नेक्स्ट जनरेशन 125 सीसी मोटरसाइकल SP125 के 2000 से अधिक सीकेडी किट्स से युक्त कन्साइनमेन्ट को अगस्त 2020 से यूरोप के लिए डिस्पैच किया गया है।

यह उल्लेखनीय है कि SP125 भारत में पिछले साल (नवम्बर 2019) होण्डा द्वारा लाॅन्च की गई पहली BSVI मोटरसाइकल थी। 19 नए पेटेंट ऐप्लीकेशन्स से पावर्ड नई SP125 BSVI eSP मैच् टेक्नोलाॅजी से युक्त नए 125 सीसी एचईटी इंजन के साथ आती है और 16 फीसदी ज़्यादा माइलेज देती है। SP125 अपने सेगमेन्ट में पहली बार पेश किए गए 9 आधुनिक फीचर्स (फुल डिजिटल मीटर, टैंक खाली होने तक की दूरी, औसत माइलेज, रियल टाईम माइलेज, एलईडी डीसी हैडलैम्प, इंजन स्टार्ट/स्टाॅप स्विच, इंटीग्रेटेड हैडलैम्प बीम/ पासिंग स्विच, ईको इंडीकेटर, गियर पाॅज़िशन इंडीकेटर) के साथ आती है।

वर्तमान में SP125 BSVI का निर्माण राजस्थान के तापुकारा स्थित होण्डा 2 व्हीलर्स प्लांट में किया जाता है।

दुनिया भर में निर्यात
होण्डा 2 व्हीलर्स ने 2001 में अपने डेब्यू माॅडल एक्टिवा के साथ भारत से निर्यात शुरू किया। वर्तमान में होण्डा, एशिया, मध्यपूर्व एवं लैटिन अमेरिका के 25 विविध बाज़ारों में 18 दोपहिया माॅडलों के निर्यात पोर्टफोलियो के साथ 25 लाख से अधिक संतुष्ट उपभोक्ताओं को अपनी सेवाएं प्रदान कर रही है।

About Manish Mathur