icici-bank-and-phonepe-partner-to-issue-fastag
icici-bank-and-phonepe-partner-to-issue-fastag

आईसीआईसीआई बैंक ने लॉन्च किया खास फेस्टिवल बोनान्जा ऑफर

Editor-Rashmi Sharma

जयपुर 01 अक्टूबर 2020 -आईसीआईसीआई बैंक ने आज फेस्टिव बोनांजा की घोषणा की, जिसमें बेसिक ब्रांड्स और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से लेकर लग्जरी आइटम्स तक हर चीज पर हजारों रुपए की छूट और कैशबैक ऑफर दिए जा रहे हैं। उत्सव बोनांजा विभिन्न प्रकार के बैंकिंग उत्पादों और सेवाओं पर खुदरा और व्यवसायिक ग्राहकों को आकर्षक लाभ प्रदान करेगा। इनमें से कुछ ऑफर 1 अक्टूबर, 2020 से शुरू होंगे और अन्य इस त्यौहारी सीजन की अलग-अलग तारीखों में जारी किए जाएंगे।

ग्राहक विभिन्न श्रेणियों में विभिन्न प्रकार के ऑफर का लाभ उठा सकते हैं, जिनमें इलेक्ट्रॉनिक्स और गैजेट्स, एपरेल्स और गहने, स्वास्थ्य और कल्याण, किराने और खाद्य ऑर्डरिंग, ऑटोमोबाइल और फर्नीचर, मनोरंजन और ई-लर्निंग शामिल हैं। आकर्षक छूट प्रदान करने वाले शीर्ष ब्रांडों में अमेजॅन, फ्लिपकार्ट, बिगबैकेट, ग्रोकर्स, जोमैटो, स्विगी, पेपरफ्राई और त्रिभुवनदास भीमजी जवेरी (टीबीजेड) शामिल हैं। वे आईसीआईसीआई बैंक के डेबिट और क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग एप्लिकेशन – iMobile का उपयोग करके इस ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। वे लंबी सूची जैसे ऋण, डेबिट और क्रेडिट कार्ड, बचत और चालू खाते, एनआरआई खाते, धन हस्तांतरण, उपभोक्ता वित्त और निवेश जैसे विभिन्न प्रस्तावों का भी लाभ उठा सकते हैं।

इस आॅफर की लॉन्चिंग पर विस्तार से जानकारी देते हुए आईसीआईसीआई बैंक के कार्यकारी निदेशक श्री अनूप बागची ने कहा, ‘‘त्योहारी सीजन की शुरुआत के साथ, हमने अपने ग्राहकों को इस साल अपने समारोहों को और अधिक विशेष बनाने के लिए संयुक्त रूप से विभिन्न ऑफर पेश किए हैं। हमने विभिन्न प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ-साथ विभिन्न ब्रांडों में लोकप्रिय ब्रांडों के साथ आकर्षक ऑफर पेश करने के लिए भागीदारी की है। ये भुगतान आईसीआईसीआई बैंक के क्रेडिट/डेबिट कार्ड और नेट और मोबाइल बैंकिंग के साथ-साथ डिजिटल वॉलेट जेब पर भी लागू होते हैं। हम इलेक्ट्रॉनिक्स और गैजेट्स, बचत और चालू खातों और एनआरआई खातों के वित्तपोषण के लिए होम लोन, ऑटो, टू-व्हीलर्स, पर्सनल एजुकेशन लोन – नो-कॉस्ट-ईएमआई – बैंकिंग समाधानों की एक श्रृंखला की पेशकश करते हैं। हमें विश्वास है कि हमारे ग्राहकों को अपने त्योहारों को मनाने के लिए सबसे अच्छा इन-क्लास ऑफर मिलेगा चाहे वह घर के अंदर हो या सुरक्षित दूरी बनाए रखते हुए।‘‘

लोन प्रोडक्ट्स पर ‘फेस्टिवल बोनांजा‘ के मुख्य लाभ इस प्रकार हैंः-

ऽ होम लोन और अन्य बैंकों से होम लोन का हस्तांतरणः आकर्षक ब्याज दरें 6.90 फीसदी से शुरू होती हैं (रेपो रेट लिंक्ड) और प्रोसेसिंग शुल्क 3000 रुपए से (जीएसटी लागू)।
ऽ ऑटो ऋणः सुविधाजनक योजनाएं जो ग्राहकों को भुगतान करने की उनकी क्षमता के अनुरूप ईएमआई वाली कार खरीदने में मदद करती हैं। 84 महीने की अवधि के लिए ईएमआई रुपए 1554 से शुरू। महिला ग्राहकों के लिए फ्लैट प्रोसेसिंग फीस रुपए 1999।
ऽ दोपहिया ऋणः 36 महीने की अवधि के लिए ईएमआई रुपए 36 प्रति 1,000 रुपए से शुरू होती है। विशेष प्रोसेसिंग फीस रुपए 999।
ऽ तत्काल व्यक्तिगत ऋणः ब्याज की आकर्षक दरें 10.50 प्रतिशत से शुरू होंगी और फ्लैट प्रोसेसिंग फीस रुपए 3,999।
ऽ उपभोक्ता वित्त ऋणः घरेलू उपकरणों और डिजिटल उत्पादों के प्रमुख ब्रांडों पर नो काॅस्ट ईएमआई उपलब्ध। न्यूनतम दस्तावेजों के साथ तेज और पूर्ण डिजिटल प्रक्रिया।

फेस्टिव ऑफर रिटेल ग्राहकों के साथ-साथ बिजनेस ग्राहकों के लिए भी उपलब्ध है, जिसमें लोन प्रोसेसिंग फीस में छूट, ईएमआई में कमी, गिफ्ट वाउचर आदि शामिल हैं। बैंक ने प्रमुख ब्रांडों और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के साथ साझेदारी की है। आईसीआईसीआई बैंक के डेबिट/क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग और डिजिटल वॉलेट पाॅकेट्स के उपयोगकर्ता निम्नलिखित श्रेणियों में आॅफर्स का फायदा उठा सकते हैंः

प्रमुख ब्रांडों और अग्रणी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर आॅफर्सः अमेजन, फ्लिपकार्ट, मिंत्रा, पेटीएम और टाटा क्लिक जैसी प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ ऑनलाइन खरीदारी पर 10 प्रतिशत डिस्काउंट का लाभ उठा सकते हैं।

इलेक्ट्रॉनिक्स और गैजेट्सः सैमसंग, एलजी, पैनासोनिक, सोनी, वोल्टास, तोशिबा आदि जैसे प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांडों की खरीद पर 20 प्रतिशत तक की छूट। रुपये 5,000 तक की छूट का लाभ। ग्राहक क्रोमा और विजय सेल्स में आकर्षक छूट का लाभ उठा सकते हैं।

परिधान और आभूषणः
ऽ Myntra, Ajio, Flipkart, Paytm Mall, Central, Fab India, Vmart   पर अतिरिक्त 10 प्रतिशत की छूट। फ्लिपकार्ट, पेटीएम मॉल, फैबइंडिया, वीमार्ट और सेंट्रल जैसे प्रमुख ब्रांडों में उपलब्ध छूट। त्रिभुवनदास भीमजी झवेरी (टीबीजेड) से न्यूनतम रुपए 50,000 की खरीद पर रुपए 5,000 तक का कैशबैक।

ऽ ग्रोसरीः अमेजाॅन, बिग बास्केट, पेटीएम माॅल, ग्रोफर्स और मिल्क बास्केट से खरीद पर शानदार डिस्काउंट।

स्वास्थ्य, फिटनेस और संवारना
ऽ शिल्पा शेट्टी की सिंपल सेल्फुल एप पर सभी प्रीमियम कंटेंट पर 50 प्रतिशत की छूट। Goqii, Mindhouse, Practo, 1mg और अन्य पर आकर्षक डिस्काउंट।
ऽ आॅनलाइन फूड आॅर्डरिंगः जोमाटो, स्विगी और डोमिनोज जैसे अग्रणी फूड डिलीवरी ऐप पर 20 फीसदी तक की छूट।

About Manish Mathur