इंस्‍टामोजो ने भारतीय एसएमई सेक्‍टर को डिजिटल बनाने के लिए गूगल इंडिया के साथ साझेदारी की

Editor-Rashmi Sharma

जयपुर 02 अक्टूबर 2020 -भारत के फुल-स्‍टैक एमएसएमई-टेक समाधान प्रदाता, इंस्‍टामोजो ने ग्रो विद गूगलप्रोग्राम के तहत गूगल इंडिया के साथ अपनी साझेदारी की। इस साझेदारी का उद्देश्‍य छोटे व्‍यवसाय मालिको और उद्यमों को डिजिटल उपकरण प्रदान करना है ताकि वो आसानी से व्‍यवसाय कर सकें।

रिपोर्ट में कहा गया है कि, भारत में 6.33 करोड़ एमएसएमई की कुल आबादी में से, लगभग 62% एमएसएमई अभी भी डिजिटल रूप से विकसित पारिस्थितिकी तंत्र के बीच में ऑफ़लाइन व्यवसाय चलाते हैं। वर्तमान महामारी की स्थिति ने बहुत से व्यवसायों को अपनी डिजिटलीकरण योजनाओं को आगे बढ़ाया है।

इंस्‍टामोजो के साथ इस कार्यक्रम के लिए साइन अप करने वाले व्यवसायों को 6 महीने की अवधि के लिए इंस्‍टामोजो के प्रीमियम ऑनलाइन स्टोर की मुफ्त सदस्यता का लाभ दिया जाएगा। इसका लाभ एसएमबी द्वारा लिया जा सकता है जिनके पास ऑफ़लाइन व्यवसाय है, और अब ऑनलाइन उपस्थिति स्थापित करना चाहते हैं।

इंस्टामोजो के सह-संस्थापक और सीओओ, आकाश गेहानी ने साझेदारी पर बात करते हुए कहा, “वर्तमान परिदृश्य में, व्यापारी तेजी से अपने व्यवसायों को ऑनलाइन रूपांतरित करने और डिजिटल होने के लिए देख रहे हैं। उपभोक्ता आज ऑनलाइन लेनदेन करना पसंद करते हैं, चाहे वह खरीदारी हो, भुगतान या ऑनलाइन भी। व्यापार। उपभोक्ता व्यवहार में यह प्रगतिशील बदलाव, ई-कॉमर्स दिग्गजों से बड़े पैमाने पर प्रतिस्पर्धा के साथ डिजिटल साधनों को अपनाने के लिए छोटे व्यवसायों की आवश्यकता को सबसे आगे लाता है। गूगल इंडिया के साथ हमारी साझेदारी के माध्यम से, हम छोटे व्यवसायों को डिजिटल हासिल करने के लिए और अधिक सक्षम बनाना चाहते हैं। स्वतंत्रता और अपने पारिस्थितिकी तंत्र में बढ़ती प्रवृत्ति के लिए खुद को संरेखित करें।”

About Manish Mathur