रामबाग पैलेस को अंतरराष्ट्रीय ‘कॉन्डे नास्ट ट्रैवलर रीडर्स च्वॉइस अवार्ड्स 2020’ में भारत का नं 1 और दुनिया के 15वें बेस्ट होटल की रैंक मिली

Editor-Dinesh Bhardwaj

जयपुर, 9 अक्टूबर 2020 – प्रतिष्ठित रामबाग पैलेस, जयपुर, जो देश के सबसे अधिक प्रसिद्ध ताज होटलों में से एक है, को अंतरराष्ट्रीय ‘कॉन्डे नास्ट ट्रैवलर रीडर्स च्वाइस अवार्ड्स 2020‘ की ओर से भारत के टॉप होटल्स में से नम्बर 1 और विश्व के सर्वश्रेष्ठ होटलों में से 15वें नम्बर की रैकिंग दी गई है।

इस अवसर पर, रामबाग पैलेस, जयपुर के महाप्रबंधक, अशोक राठौर ने कहा, ‘‘यह प्रतिष्ठित वैश्विक मान्यता जीतना करना हमारे लिए सम्मान की बात है। यह दुनिया भर के पर्यटकों के लिए भारत सहित राजस्थान एवं जयपुर को लोकप्रिय डेस्टिनेशन के रूप में ध्यान केंद्रित करने में मदद करेगा। ये पुरस्कार हमारी टीम के वर्षों के समर्पण का परिणाम है। मैं अपने सभी मेहमानों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने रामबाग पैलेस को अपने पसंदीदा होटल के रूप में वोट दिया। हम एक बार फिर उनका स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं।‘‘

रामबाग पैलेस, जिसे अक्सर ‘ज्वैल ऑफ जयपुर‘ कहा जाता है, मूल रूप से 1835 में बनाया गया था। यह रानी की पसंदीदा हैंडमेडेन का घर था और फिर यह शाही गेस्टहाउस और शिकार लॉज बना। 1925 में, रामबाग पैलेस जयपुर के महाराजा का स्थायी निवास बन गया। रामबाग पैलेस अपने मेहमानों को राजपूत आतिथ्य की बेहतरीन परंपरा से युक्त शाही जीवन का अनुभव प्रदान करता है, ऐसी लक्जरी जो कभी केवल राजाओं को प्राप्त थी। इतिहास से भरपूर यह पैलेस 47 एकड़ में स्थापित है, जिसमें भव्य कमरे, मार्बल युक्त गलियारे, हवादार बरामदे और राजसी उद्यान हैं।

अंतरराष्ट्रीय ‘कॉन्डे नास्ट ट्रैवलर्स रीडर्स च्वाइस अवार्ड्स‘ है जो प्रतिवर्ष इस पत्रिका के पाठकों के वोटों के आधार पर ट्रैवल वर्ल्ड के सर्वश्रेष्ठ को दिया जाता है। 33वें रीडर्स च्वाइस अवार्ड्स में यह प्रथम अवसर है जब वोटर्स ने अपनी पसंद को चुना, जब कि अधिकांश दुनिया थम सी गई थी, और वे यात्रा नहीं कर रहे थे।

यह ताज के प्रति हमारे मेहमानों के निरंतर विश्वास का प्रमाण है कि प्रतिष्ठित ब्रांड फाइनेंस द्वारा ‘इंडिया 100 2020 ’रिपोर्ट में सबसे मजबूत भारतीय ब्रांडों की सूची में इसे नंबर एक पर रखा है।

About Manish Mathur