नेस्ले इण्डिया ने हिंदी में लॉन्च किया आस्क नेस्ले

Editor-Rashmi Sharma

जयपुर 15 अक्टूबर 2020 – अभिभावकों तक बच्चों के पोषण संबंधी जानकारी पहुंचाने के लिए नेस्ले इण्डिया ने हिंदी मेंआस्क नेस्ले डॉट इन का लॉन्च किया है। यह सहज मोबाइल वेबसाईट संतुलित आहार और विज्ञान द्वारा प्रमाणित पोषण के बारे में रियल टाईम सलाह देती है। इस पोर्टल के माध्यम से 2 से 12 साल तक के बच्चों के माता-पिता भोजन एवं पोषण के उचित विकल्पों के बारे में जानकारी पा सकेंगे।

आस्क नेस्ले डॉट इन अभिभावकों को ऐसे समय में बच्चों के पोषण संबंधी जानकारी उपलब्ध कराएगा, जब व्यक्तिगत रूप से विशेषज्ञों से सलाह लेना मुश्किल है। यह वेबसाईट बच्चों के लिए आकर्षक एवं सेहतमंद व्यंजनों की 2500 से अधिक रेसिपियां हिंदी में पेश करेगी, इन रेसिपियों से पके व्यंजन न केवल इम्युनिटी बढ़ाने में मददगार होंगे बल्कि सीमित पेन्ट्री आइटमों से सेहतमंद आहार तैयार करने मे भी मदद करेंगे। पोर्टल यूज़र की उम्र, उसकी क्षेत्रीय पसंद तथा मेजर एवं माइनर न्यूट्रिएन्ट्स की ज़रूरत को ध्यान में रखते हुए सुझाव देगा।

इस पहल के बारे में बात करते हुए श्री सुरेश नारायणनन, चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर, नेस्ले इण्डिया ने कहा, ‘‘आज भारतीय उपभोक्ता ‘अपनी खुद की स्थानीय भाषा’ में जानकारी पाना चाहते हैं। नेस्ले इण्डिया में हम प्रासंगिक जानकारी के साथ उपयोगकर्ताओं के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए प्रयासरत हैं। आज के दौर में लाखों भारतीयों के लिए अनुकूल भाषा में जानकारी प्रदान करना तर्कसंगत है। ऐसे समय में जब विशेषज्ञों से व्यक्तिगत रूप से सलाह लेना मुश्किल है, हमें उम्मीद है कि नेस्ले इण्डिया की यह पहल अभिभावकों को पोषण के बारे में सर्वश्रेष्ठ जानकारी देगी और वे अपनी स्थानीय भाषा- हिंदी में अपने बच्चों के विकास के लिए ज़रूरी पोषण के बारे में जानकारी पा सकेंगे!’’

आस्क नेस्ले डॉट इन में ‘ग्रोथ टैकर’ फीचर भी होगा, जिसके माध्यम से अभिभावक अपने बच्चों के विकास पर निगरानी रख सकेंगे, ‘कस्टम मील प्लान’ के द्वारा वे अपनी क्षेत्रीय प्राथमिकताओं के अनुरूप रेसिपियां जान सकेंगे और ‘फूड डेयरी’ के माध्यम से वे इस बात का रिकॉर्ड रख सकेंगे कि दिन भर में बच्चे ने क्या खाया और उसको पोषण स्कोर क्या रहा।