पुजारी बाबूलाल वैष्णव को होगी सच्ची श्रद्धांजलि पुरे प्रदेश में मंदिर माफी की जमीनो को अतिक्रमणों से मुक्त करवाने हेतु कानून लाये सरकार:- सुरेश मिश्रा

Editor-Dinesh Bhardwaj

जयपुर 11 अक्टूबर 2020। सपोटरा में पुजारी श्री बाबूलाल वैष्णव जी की निर्मम हत्या के बाद पुरे प्रदेश में मंदिर माफी की जमीनो को अतिक्रमणो से मुक्त करवाने हेतु सरकार को एक कानून लाने के लिये एक ठोस फैसला करने की आवश्यकता है। इसके लिये सर्व ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पं. सुरेश मिश्रा ने मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर मांग की है कि पुरे प्रदेश में लाखो बीघा जमीन जो कि मंदिर माफी की है उन पर अतिक्रमणियों की नजर रहती है और इन पर अवैध काॅलोनीया बसा दी जाती है। ये मंदिर माफी की जमीनों पर कब्जा कर लेते है और पुजारियों से मारपीट की घटनायें पिछले कई वर्षो से बढ रही है।

मिश्रा ने कहा कि राजस्व रिकाॅर्ड के हिसाब से पुरे प्रदेश में जहा-जहा मंदिर माफी की जमीने हैं उन्हें चिन्हित कर उन पर बसे हुये अतिक्रमियों को हटायें। पुजारी श्री बाबूलाल वैष्णव जैसी घटना भविश्य मे नहीं हो, इसके लिये मंदिर माफी की जमीनों को बचाना आवश्यक है। मंदिर माफी की जमीन का मालिक भगवान होता है और भगवान को नाबालिग कहा गया है। ऐसे में पुजारी ही मंदिर माफी की जमीन की देखरेख करता है। ऐसे में यदि मंदिर माफी की जमीन के लिये कोई विवाद होता है तो पुजारी को और उसके परिवार को हानि होती है ।

सर्व ब्राह्मण महासभा चाहती है कि पुरे प्रदेश में सामाजिक सदभाव बना रहे और सब मिल जुलकर रहें। इस भावना के साथ यदि मंदिर माफी की जमीनों के लिये सरकार कोई कानून बनाती है तो निश्चित रूप से पुजारी श्री बाबूलाल वैश्णव को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। सरकार इस पर जल्द से जल्द निर्णय ले।

About Manish Mathur