एसबीआई ने त्योहार के सीजन में ब्याज में 25 बीपीएस तक रियायत का एलान किया

Editor-Rashmi sharma

जयपुर 21 अक्टूबर 2020 -घर खरीदने वाले लोगों को त्यौहार के अवसर पर और अधिक खुशी प्रदान करने के मकसद से देश के सबसे बड़े ऋणदाता भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने होम लोन की दरों में 25 बीपीएस तक की रियायत की घोषणा की है। एसबीआई के होम लोन ग्राहकों को 75 लाख रुपए तक के अपने सपनों का घर खरीदने के लिए 25 बीपीएस की ब्याज छूट मिलेगी। यह छूट सिबिल स्कोर के आधार पर और योनो के माध्यम से आवेदन करने पर हासिल होगी। हाल ही में घोषित किए गए अपने फेस्टिव ऑफर्स के एनाउंसमेंट के तहत एसबीआई देशभर में 30 लाख रुपए से 2 करोड़ रुपए तक के होम लोन पर क्रेडिट स्कोर के आधार पर 10 बीपीएस के स्थान पर 20 बीपीएस तक की रियायत प्रदान करेगा। यही रियायत देश के आठ मेट्रो शहरों में 3 करोड़ रुपए तक का होम लेने वाले ग्राहकों को भी हासिल होगी। योनो के माध्यम से आवेदन किए जाने पर सभी होम लोन के लिए अतिरिक्त 5 बीपीएस की रियायत मिलेगी।

 एसबीआई अब 30 लाख रुपए तक के होम लोन के लिए सबसे कम ब्याज दर आॅफर करता है, इसकी शुरुआत 6.90 प्रतिशत से होती है। 30 लाख रुपए से ऊपर के होम लोन पर ब्याज दर 7 प्रतिशत लागू होगी।

 सीएस शेट्टी, एमडी (रिटेल और डिजिटल बैंकिंग), एसबीआई ने कहा, ‘‘हम इस त्योहारी सीजन में अपने भावी होम लोन ग्राहकों के लिए अतिरिक्त रियायतों की घोषणा करते हुए प्रसन्नता का अनुभव कर रहे हैं। होम लोन पर एसबीआई की ओर से सबसे कम ब्याज दरों के आॅफर्स के साथ, हमारा मानना है कि इस कदम से घर खरीदने के इच्छुक लोगों को अपने सपनों के घर की योजना बनाने में मदद मिलेगी। कोविड के बाद के दौर में अब हम ग्राहकों की ओर से माँगों में बढ़ोतरी को देख रहे हैं और इसे देखते हुए हम एसबीआई में ग्राहकों की जरूरतों और आवश्यकताओं के बारे में आकर्षक और लाभदायक आॅफर्स पेश करते रहेंगे।‘‘

 भारतीय स्टेट बैंक ने कार, गोल्ड, पर्सनल लोन पर प्रोसेसिंग फीस में 100 फीसदी की छूट के साथ  अपने रिटेल ग्राहकों के लिए पहले से ही विशेष ऑफर की घोषणा की है। खुदरा ग्राहक कार लोन पर 7.5 फीसदी से शुरू होने वाली सबसे कम ब्याज दर का लाभ उठा रहे हैं। इस त्योहारी सीजन में गोल्ड लोन और पर्सनल लोन ग्राहक क्रमशः 7.5 फीसदी और 9.6 फीसदी की सबसे कम ब्याज दरों का लाभ उठा रहे हैं। ग्राहक कुछ क्लिक के माध्यम से योनो के जरिये कागज रहित पूर्व-अनुमोदित व्यक्तिगत ऋण और इंस्टा होम टॉप-अप ऋणों का भी लाभ उठा सकते हैं।

About Manish Mathur