स्नैपडील ने लाॅन्च किए फेस्टिव ई-स्टोर

Editor-Manish Mathur

जयपुर 30 अक्टूबर 2020 – भारत के अग्रणी ई-काॅमर्स मार्केटप्लेस स्नैपडील ने आज दीवाली पेशकश के तहत कई फेस्टिव थीम वाले ई-स्टोर लाॅन्च करने का ऐलान किया। विशेष थीम पर आधारित ये ई स्टोर करवा-चैथ स्टोर से शुरू होंगे, इसके बाद अगले कुछ दिनों में धनतेरस, भैया दूज और लाइटिंग स्टोर्स शुरू किए जाएंगे।

ये ई-स्टोर स्नैपडील के उपभोक्ताओं के लिए वन-स्टाॅप शाॅप की भूमिका निभाएंगे, जहां उन्हें त्योहारों के जश्न से संबंधित सभी सामान मिलेगा। इन ई-स्टोर्स में विभिन्न कीमतों पर प्रोडक्ट्स की व्यापक रेंज उपलब्ध होगी, जहां उपभोक्ता मोलभाव की ंिचंता किए बिना अपनी पसंद और बचत का ध्यान रखते हुए खरीददारी कर सकते हैं।

पिछले सालों के दौरान त्योहारों के सीज़न में गैर-महानगरों और छोटे शहरों में बिक्री बहुत अधिक बढ़ी है और इस साल ये रूझान और भी तेज हो गए हैं। फेस्टिव सेल आॅर्डर की बात करें तो इस बार स्नैपडील के 90 फीसदी आॅर्डर गैर-महानगरों से ही आए हैं। हर 10 में से 4 आॅर्डर नए उपयोगकर्ताओं द्वारा किए गए हैं।

फेस्टिव ई-स्टोर के लाॅन्च पर बात करते हुए स्नैपडील के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘घर बैठे आराम और सुरक्षा के साथ खरीददारी करते हुए, उपभेाक्ता अपनी पसंद और मूल्य के अनुरूप खरीददारी का सर्वश्रेष्ठ अनुभव पाना चाहते हैं। फेस्टिव ई-स्टोर्स के लाॅन्च के साथ हमारे उपभोक्ताओं के लिए खरीददारी और भी आसान और त्वरित हो गई है, खासतौर पर नए उपभोक्ताओं के लिए जो पहली बार स्नैपडील पर आॅनलाईन खरीददारी कर रहे हैं।’’

पिछले कुछ सालों के द्वारा उपभोक्ताओं के खरीद के प्रतिरूप को ध्यान में रखते हुए ये ई-स्टोर लाॅन्च किए गए हैं, जिसमें खासतौर पर त्योहारों के मौकों पर खरीदे जाने वाले लोकप्रिय आइटमों को शामिल किया गया है। उपभोक्ता बड़े ही व्यवस्थित तरीके से उत्पादों की व्यापक रेंज में अपनी पसंद के आइटम खरीद सकते हें और साथ ही 80 फीसदी तक छूट का लाभ भी उठा सकते हैं।

आज से करवाचैथ ई-स्टोर लाईव हो चुका है, जहां साड़ी, मेकअप एवं ब्यूटी प्रोडक्टस, पर्ल ज्वैलरी, मंगल सूत्र की व्यापक रेंज उपलब्ध है, साथ ही कपड़े और ज्वैलरी पर सुपर सेवर आॅफर पेश किए गए हैं। क्योंकि इस बार त्योहारों के जश्न घर में ही छोटे पैमाने पर मनाए जाएंगे, ऐसे में स्नैपडील ने उन महिलाओं के लिए खासतौर पर हर तरह के आइटम पेश किए हैं जो पहले स्थानीय बाज़ारों में जाकर खरीददारी करती थीं। इनमें पूजा थाली सेट, डीआईवाय मेहंदी डिज़ाइन और कोन, पूजा सामग्री, कलश, व्रत कथा की किताबें आदि सभी शामिल हैं।

स्नैपडील के बारे मे
स्नैपडील भारत का सबसे बड़ा वैल्यू-फोकस्ड ई-काॅमर्स मार्केटप्लेस है। जिसके 500,000 से अधिक पंजीकृत विक्रेता हैं और इस प्लेटफाॅर्म पर और 220 मिलियन से अधिक लिस्टिंग्स हैं। हर माह 70 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता स्नैपडील पर विज़िट और ब्राउज़ करते हैं तथा उनके व्यापक कैटलाॅग में से खरीददारी करते हैं।

स्नैपडील उपभोक्ताओं को उचित कीमतों पर उत्कृष्ट उत्पाद उपलब्ध कराने और देश के दूसरे एवं तीसरे स्तर केे शहरों में विस्तार के लिए तत्पर है। स्नैपडील पर उपयुक्त मूल्य के उत्कृष्ट उत्पादों की व्यापक रेंज ने ई-काॅमर्स को ब्राण्डेड उत्पादों और शहरी उपभोक्ताओं के दायरे से बाहर विस्तारित होने में सक्षम बनाया है।

About Manish Mathur