ICICI लोम्बार्ड इंश्योरन्स कंपनी को भारती AXA जनरल इंश्योरन्स का सर्वसाधारण बिमा व्यवसाय खरीदने के लिए भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग से मान्यता

Editor-Manish Mathur

जयपुर 05 नवंबर 2020  –  भारती AXA जनरल इंश्योरन्स कंपनी को उसके सामान्य बीमा व्यवसाय में विलीन करने के लिए ICICI लोंबार्ड जनरल इंश्योरन्स द्वारा 21 अगस्त, 20202 को प्रस्तुत प्रस्ताव को भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग ने दो नवंबर को मान्यता दी है । भारती AXA के सर्वसाधारण बिमा व्यवसायका प्रस्तावित विलीनीकरण और सौदे के प्रस्ताव को आयोग ने मंजूरी दे दी है।

ICICI लोंबार्ड ने इस विलीनीकरण को अनुमोदन के लिए अब अन्य नियंत्रकों से आवेदन जमा करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। प्रस्तावित लेनदेन को पूरा करने के बाद, सामान्य बीमा व्यवसाय में औपचारिक आधार पर दोनों कंपनियों की संयुक्त इकाई 8.7 प्रतिशत होगी । कंपनी के सभी भागीदारोंको इस विलिनीकरण के बाद जादा आय और मुल्यनिर्मितीका लाभ होगा । कंपनी के बिमा ग्राहकोंको इनोवेटिव पॉलिसी ऑप्शंस के साथ-साथ गहन संबंधों का भी फायदा मिलेगा । साथ ही विलय के बाद अस्तित्व में आई संयुक्त इकाई के कर्मचारियों को विभिन्न क्षेत्रों में कारोबारी विकास और नई जिम्मेदारियों को अंजाम देने का मौका मिलेगा ।

About Manish Mathur