एपीएम टर्मिनल्स पीपावाव और काॅन्काॅर की साझेदारी में भ्रष्टाचार के खिलाफ वेबिनार का आयोजन

Editor-Manish Mathur

जयपुर 06 नवंबर 2020 –  मल्टी-मोडल लॉजिस्टिक्स सॉल्यूशन प्रोवाइडर और भारतीय रेलवे मंत्रालय के तहत एक नवरत्न कंपनी कंटेनर काॅर्पोरेशन आॅफ इंडिया लिमिटेड (काॅन्काॅर) ने एपीएम टर्मिनल्स पीपावाव के साथ साझेदारी में लॉजिस्टिक्स उद्योग में भ्रष्टाचार के खिलाफ वेबिनार का आयोजन किया। वेबिनार का आयोजन सतर्कता सप्ताह के तहत किया गया। इसमें सुश्री फरजाना मोहम्मद, चीफ काॅम्प्लायंस आॅफिसर, MAERSK ग्रुप और श्री याकब फ्रिस सोरेनसेन, मैनेजिंग डायरेक्टर, एपीएम टर्मिनल्स पीपावाव को अपने विचार व्यक्त करने के लिए आमंत्रित किया गया।

 काॅन्काॅर के चीफ विजिलेंस आॅफिसर श्री आकाश तनेजा के स्वागत भाषण के साथ घंटे के सत्र की शुरुआत हुई। काॅन्काॅर के डायरेक्टर, इंटरनेशनल मार्केटिंग और आॅपरेशंस श्री संजय स्वरूप ने विषय का परिचय दिया। सत्र के दौरान प्रतिभागियों के बीच प्रभावी संवाद हुआ और सभी प्रतिभागियों ने इस विषय पर अपने विचार और दृष्टिकोण व्यक्त किए।

 श्री याकब फ्रिस सोरेनसेन, मैनेजिंग डायरेक्टर, एपीएम टर्मिनल्स पीपावाव ने कहा, ‘‘हमें इस वेबिनार के लिए आमंत्रित करने और हमें अपने विचार व्यक्त करने का अवसर देने के लिए हम काॅन्काॅर के आभारी हैं। यह वास्तव में एक अनूठी पहल है, जहां एक सरकारी कंपनी ने भ्रष्टाचार विरोधी और अन्य अनुपालन के मुद्दों के लिए पब्लिक लिमिटेड कंपनी के साथ भागीदारी की है। एपीएम टर्मिनल्स पीपावाव ने एक प्रभावी काॅम्प्लायंस प्रोग्राम को लागू करने में एक अग्रणी भूमिका निभाई है, क्योंकि हम मानते हैं कि उद्योग को साफ-सुथरा और भ्रष्टाचार मुक्त रखने के लिए अवैध, अनैतिक और अनुचित आचरण को कम करना होगा और इसके लिए वैश्विक मानकों और प्रक्रियाओं को स्थापित करना जरूरी है। अनुपालन हमारे पेरेंट MAERSK ग्रुप के साथ हमारे व्यवसाय संचालन का एक अभिन्न अंग है, जहां अनुपालन को संस्कृति का अंतर्निहित हिस्सा माना जाता है।‘‘

 काॅन्काॅर के समस्त प्रबंधन और कर्मचारियों ने इस वेबिनार मंे हिस्सा लिया। भ्रष्टाचार विरोधी और अनुपालन प्रथाओं पर ए.पी. मोलेर MAERSK के विजन को काॅन्काॅर ग्रुप ने गहराई से सराहा। ए.पी. मोलेर MAERSK एक वैश्विक कंपनी के मानक को बनाए रखने के लिए 100 प्रतिशत अनुपालन में विश्वास रखते हंै।

 एपीएम टर्मिनल्स पीपावाव के बारे में

एपीएम टर्मिनल्स पीपावाव (गुजरात पीपावाव पोर्ट लिमिटेड) कंटेनर, आरओ/आरओ (यात्री कारों), लिक्विड बल्क और ड्राई बल्क कार्गो के लिए भारत के अग्रणी गेटवे पोर्ट में से एक है, जो भारत के समुद्र तटक्षेत्र और उत्तर पश्चिम सड़क नेटवर्क के साथ गुजरात राज्य में ग्राहकों की सेवा करता है। वर्तमान वार्षिक कार्गो हैंडलिंग क्षमता में 1.35 मिलियन टीईयू कंटेनर, 250,000 यात्री कार, 2 मिलियन मीट्रिक टन लिक्विड बल्क और 4 मिलियन मीट्रिक टन ड्राई बल्क शामिल हैं। एपीएम टर्मिनल्स पीपावाव भारत में पहला सार्वजनिक निजी भागीदारी (पीपीपी) बंदरगाह है और एपीएम टर्मिनल्स के वैश्विक टर्मिनल नेटवर्क का एक हिस्सा है।

About Manish Mathur