vi-offers-24x7-customer-assistance-on-google-integrates-its-vic-chatbot-with-googles-business-messages-on-smartphone
vi-offers-24x7-customer-assistance-on-google-integrates-its-vic-chatbot-with-googles-business-messages-on-smartphone

वी का गीगानेट राजस्थान का सबसे प्रभावी और सबसे तेज़ 4G नेटवर्क : Ookla®

Editor-Ravi Mudgal

जयपुर 02 नवंबर 2020  – वी के द्वारा गीगानेट के लाॅन्च के बाद ब्राॅडबैण्ड टेस्टिंग और वेब-आधारित नेटवर्क डायग्नोस्टिक ऐप्लीकेशन्स में ग्लोबल लीडर Ooklaने इसे राजस्थान का सबसे स्थायी और सबसे तेज़ 4G नेटवर्क बताया है। Ookla के अनुसार, वी ने जुलाई से सितम्बर 2020 की अवधि के दौरान अन्य सभी आॅपरेटर्स की तुलना में सबसे तेज़ 4G डाउनलोड एवं अपलोड स्पीड दी है।

सबसे स्थायी और सबसे तेज़ 4G नेटवर्क का यह सत्यापन Ookla द्वारा राज्य में 4G उपयोगकर्ताओं के साथ किए गए स्पीड टेस्ट पर आधारित है।

वी के गीगानेट को कुछ मुख्य राज्यों जैसे महाराष्ट्र, उत्तरप्रदेश, गुजरात, पश्चिमी बंगाल, दिल्ली, केरल, राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखण्ड, सिक्किम, असम एवं उत्तर-पूर्व के अन्य राज्यों में सबसे तेज़ डाउनलोड एवं अपलोड स्पीड के साथ सबसे तेज़ 4G नेटवर्क बताया गया है। गीगानेट अहमदाबाद, लखनऊ, जयपुर, इंदौर, राजकोट, आगरा, कोची तथा मुंबई के महानगरों, दिल्ली-एनसीआर एवं कोलकाता सहित देश के 120 प्रमुख शहरों में स्पीड चार्ट में सबसे आगे रहा है।

इस उपलब्धि पर अपने विचार व्यक्त करते हुए रविन्दर टक्कर, एमडी एवं सीईओ, वोडाफ़ोन आइडिया लिमिटेड ने कहा, ‘‘हमारा नेटवर्क हमें डिजिटल इंडिया का चैम्पियन बना रहा है, आज के डिजिटल उपभोक्ताओं की हाइपर-कनेक्टेड ज़रूरतों को पूरा करने में हमें सक्षम बना रहा है। वी का गीगानेट सबसे बड़े स्पैक्ट्रम पोर्टफोलियो, विशाल क्षमता से युक्त विश्वस्तरीय नेटवर्क है, जिसे 5G आर्कीटेक्चर के सिद्धान्तों के अनुसार पेश किया गया है, जो व्यक्तिगत एवं एंटरप्राइज़ उपभोक्ताओं को शानदार नेटवर्क कनेक्टिविटी एवं डिजिटल अनुभव प्रदान करता है। Ookla द्वारा यह सत्यापन आधुनिक तकनीक एवं दुनिया के सबसे बड़े नेटवर्क समेकन में निवेश के द्वारा फ्यूचर रैडी नेटवर्क के निर्माण की दिशा में हमारे प्रयासों की पुष्टि करता है।’’

वोडाफ़ोन आइडिया लिमिटेड 12000 से अधिक इन्सटाॅलेशन्स द्वारा भारत के सबसे बड़े एआई-पावर्ड उं.डप्डव् डिप्लाॅयमेन्ट किए हैं और साथ ही प्रमुख बाज़ारों में दुनिया के सबसे बड़े डीएसआर डिप्लाॅयमेन्ट द्वारा क्षमता को दोगुना किया है। इन सभी प्रयासों के चलते हाल ही के समय में बहुत ज़्यादा खपत के बावजूद इसने अपने हाई स्पीड को स्थायी रूप से बनाए रखा है।

वोडाफ़ोन आइडिया का 4G कवरेज तकरीबन 1 बिलियन भारतीयों तक पहुंच गया है। गीगानेट, रिकाॅर्ड समय के अंदर सबसे बड़े नेटवर्क समेकन तथा दुनिया में अपनी तरह के पहले स्पैक्ट्रम रीफ्रेमिंग का परिणाम है। गीगानेट के पास युनिवर्सल क्लाउड के क्षत्र में भारत का सबसे बड़ा डिप्लाॅयमेन्ट है, जो इसे आज के दौर मंे सबसे सक्षम भविष्य के लिए तैयार, नए युग का डायनामिक नेटवर्क बनाते हैं, जिसने कोविड के इस दौर में डेटा की मांग बहुत अधिक बढ़ने के बावजूद उपभोक्ताओं की ज़रूरतों को पूरा किया है।

द्वारा यह सत्यापन पिछली तिमाही में विभिन्न सर्कलों में गीगानेट के लिए किए गए सबसे तेज़ 4G नेटवर्क वैरिफिकेश पर आधारित है।

About Manish Mathur