होण्डा 2 व्हीलर्स इंडिया ने ‘होण्डा रेपसोल मोटो बाइकर एण्ड मोटो स्कूटर’ इंजन आॅयल के लाॅन्च के लिए रेपसोल लुब्रिकेन्ट्स के साथ हाथ मिलाए

Editor-Manish Mathur

जयपुर 12 नवंबर 2020  – होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड ने भारत में ‘होण्डा रेपसोल मोटो बाइकर एण्ड मोटो स्कूटर’ इंजन आॅयल के लाॅन्च के लिए आज स्पेन की सबसे बड़ी पेट्रोलियम कंपनी रेपसोल लुब्रिकेन्ट्स के साथ सामरिक साझेदारी का ऐलान किया है।
होण्डा मोटर कंपनी, जापान द्वारा जांचे गए और अनुशंसित, इंजन आॅयल का विपणन ‘होण्डा रेपसोल मोटो’ के रूप में किया जाएगा, जिसे खासतौर पर होण्डा के दोपहिया वाहनों के लिए बनाया गया है।
रखरखाव की कम लागत पर बेहतर माइलेज देने वाला और इंजन को सुरक्षित रखने वाला होण्डा रेपसोल मोटो बाइकर एण्ड मोटो स्कूटर इंजन आॅयल तीव्र एक्सेलरेशन के साथ तुरंत स्टार्ट का वादा करता है और इंजन के अवयवों को किसी भी तरह के डिपोज़िट से मुक्त रखता है।
को-ब्राण्डेड इंजन आॅयल दो एक्सक्लुज़िव ग्रेड्स में आता है-होण्डा मोटरसाइकल के लिए ‘होण्डा रेपसोल मोटो बाइकर 10ॅ30 ड।’ और होण्डा स्कूटरों के लिए ‘होण्डा रेपसोल मोटो स्कूटर 10ॅ30 डठ’ ।
इंजन आॅयल के दोनों वेरिएन्ट 800 एमएल, 900 एमएल और 1000एमएल के पैक में आते हैं और नवम्बर 2020 से बाज़ार में उपलब्ध होंगे।
इस अवसर पर श्री प्रदीप कुमार पाण्डेय, सीनियर वाईस प्रेज़ीडेन्ट- कस्टमर सर्विस, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड ने कहा, ‘‘उपभोक्ताओं का संतोष होण्डा 2 व्हीलर्स इंडिया के लिए सबसे मुख्य प्राथमिकता है। उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण उत्पाद एवं सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए हमने रेपसोल लुब्रिकेन्ट्स के साथ हाथ मिलाए हैं। इस साझेदारी के तहत हम नए प्रोडक्ट ‘होण्डा रेपसोेल मोटो’ इंजन आॅयल का लाॅन्च करने जा रहे हैं जिसे खासतौर पर होण्डा के दोपहिया वाहनों के लिए होण्डा मोटर कंपनी लिमिटेड, जापान द्वारा विकसित और अनुमोदित किया गया है। इस सामरिक साझेदारी के द्वारा हम सभी जीपी पेट्रोलियम आउटलेट्स पर उपभोक्ताओं को इंजन आॅयल उपलब्ध करा सकेंगे, और उन्हें राइडिंग का बेहतर अनुभव प्रदान कर सकेंगे।’’
इस अवसर पर मिस क्लारा वेलास्को-डायरेक्टर लुब्रिकेन्ट्स, रेपसोल ने कहा, ‘‘रेपसोल और होण्डा पिछले 26 सालों से रेपसोल होण्डा मोटो जीपी टीम में साझेदार हैं और इस प्रतियोगिता के लिए लुब्रिकेन्ट्स बनाने के अपने अनुभव का उपयोग हम अपने कमर्शियल उत्पादों में करते हैं। हमें खुशी है कि हम भारत में को-ब्राण्डेड लुब्रिकेन्ट्स के लाॅन्च के साथ इस साझेदारी का और भी सशक्त बनाने जा रहे हैं, इसके साथ हम अपने उत्पादों की रेंज का विस्तार कर सकेंगे।’’
प्रोडक्ट लाॅन्च के बारे में बात करते हुए श्री प्रशान्त अचर, सीईओ, जीपी पेट्रोलियम्स लिमिटेड ने कहा, ‘‘भारतीय मोटरसाइकल एवं स्कूटर प्रेमियों के लिए को-ब्राण्डेड पैक के लाॅन्च के साथ होण्डा के साथ साझेदारी में रेपसोल-होण्डा का यह फाॅर्मूला भारत में पेश करते हुए हमें बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है। होण्डा रेपसोल मोटो को प्रीमियम गुणवत्ता के बेस आॅयल और फाॅर्मूलेशन से तैयार किया जाता है। इस साझेदारी के साथ हम ओईएम उन्मुख को-ब्राण्डेड दोपहिया लुब्रिकेन्ट सेगमेन्ट में प्रवेश कर रहे हैं।’’

होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा. लिमिटेड के बारे में
होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड होण्डा मोटर कंपनी, जापान की 100 फीसदी (दुनिया की नंबर 1 दोपहिया कंपनी) सब्सिडरी है, जिसने मई 2001 में संचालन की शुरूआत की। अपने 20वें साल में होण्डा भारत की दूसरी सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी बन चुकी है जिसके देश में 48 मिलियन संतुष्ट उपभोक्ता हैं, इसके विविध ठै.टप् प्रोडक्ट पोर्टफोलियों में 4 आॅटोमेटिक स्कूटर, 7 मोटरसाइकलें और 3 प्रीमियम बिग बाईकें शामिल हैं।
रेपसोल के बारे में
रेपसोल एक विश्वस्तरीय मल्टी एनर्जी कंपनी है जो कम उत्सर्जन के माॅडल की ओर बदलाव पर काम कर रही है और 85 से अधिक देशों में लुब्रिकेन्ट्स बेचती है। एनर्जी कंपनी और जापानी वाहन निर्माता, होण्डा दुनिया की प्रीमियम मोटरसाइक्लिंग चैम्पियनशिप, मोटो जीपी में 1995 में साझेदार हैं। रेपसोल होण्डा टीम, 15 मोटो जीपी चैम्पियनशिप्स के साथ, इंटरनेशनल मोटर रेसिंग की सबसे सफल टीमों में से एक है। इस प्रतियोगिता से प्राप्त किए गए सबक और विकसित तकनीक को हमारे प्रोडक्ट्स में स्थानान्तरित किया जाता है, जिसे दोनों कंपनियों अपने उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराती हैं।
जीपी पेट्रोलियम्स लिमिटेड के बारे मेंः
जीपी पेट्रोलियम लिमिटेड, लुब्रिकेन्ट्स उद्योग का मुख्य खिलाड़ी है, यह भारत में एक सूचीबद्ध कंपनी है और बाज़ार पूंजीकरण की दृष्टि से शीर्ष पायदान की 1000 कंपनियों में से एक है। कंपनी का ब्राण्ड 47 सालों से भरोसेमंद लुब्रिकेन्ट समाधान प्रदाता है। इसके पास रेपसोल एसए, स्पेन के साथ एक एक्सक्लुज़िव लाइसेंस एग्रीमेन्ट है, जिसके तहत यह भारत और दक्षिणी एशिया में लुब्रिकेन्ट्स के रेपसोल ब्राण्ड का निर्माण और वितरण करती है तथा प्रीमियम लुब्रिकेन्ट सेगमेन्ट को अपनी सेवाएं प्रदान करती है। कंपनी की 12 से अधिक देशों में सशक्त मौजूदगी है और भारत में इसका 24 वेयरहाउस का सशक्त नेटवर्क है तथा बी2बी एवं बी2सी स्पेस में 500 से अधिक डिस्ट्रीब्यूटर हैं।

About Manish Mathur