जेके सुपर सीमेंट ने इस दीपावली पर चिकित्सकों के प्रति आभार जताने के लिए बनाई एक जज्बाती फिल्म – ‘ये पक्का है – थैंक यू डाॅक्टर्स‘

Editor-Rashmi Sharma

जयपुर 12 नवंबर 2020 – भारत के प्रमुख सीमेंट ब्रांड जेके सुपर सीमेंट ने कोविड- 19 महामारी के दौरान रोगियों को बचाते हुए अपने प्राणों की आहुति देने वाले कोरोना योद्धाओं यानी चिकित्सकों को श्रद्धांजलि अर्पित की है। कंपनी ने उन चिकित्सकों के प्रति भी अपना आभार व्यक्त किया है, जो आज भी कोरोना रोगियों की सेवा में जुटे हैं। आईएमए की एक रिपोर्ट के अनुसार, सितंबर 2020 तक, 2,238 डॉक्टर कोरोना वायरस से संक्रमित थे और 382 चिकित्सकों ने देश में कोविड-19 रोगियों का इलाज करते हुए अपनी जान गंवाई।

जेके सुपर सीमेंट का यह अभियान कोविड- 19 के खिलाफ लड़ाई में अग्रिम पंक्ति के योद्धाओं के योगदान को स्वीकार करने के कंपनी के प्रयासों का एक सिलसिला है। पहले ब्रांड ने निर्माण श्रमिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की थी, जिसमें दर्शाया गया था कि किस तरह उन्होंने मजबूत और सुरक्षित निर्माण संरचनाओं को पूरा करने में धैर्य और दृढ़ संकल्प के साथ काम किया है। कंपनी ने ‘सुपर ड्राइवर्स‘ फिल्म के साथ ट्रक ड्राइवरों के प्रयासों की भी सराहना की कि कैसे उन्होंने मुश्किल दौर मंे भी आपूर्ति श्रृंखला को चालू रखा, लोगों को आवश्यक वस्तुएं प्रदान कीं, वो भी तब जबकि देशभर में महीनों तक कड़ा लॉकडाउन लागू रहा।

#YehPuccaHai – THANK YOU DOCTORS  अभियान को सोशल क्लाउड वेंचर्स के सहयोग से परिकल्पित और निर्मित किया गया है।

जेके सुपर सीमेंट का दिल को छू लेने वाला नया वीडियो अभियान डॉक्टरों को श्रद्धांजलि देता है, उनकी अथक मेहनत, बलिदान, शक्ति और मानवता के प्रति उनकी सेवा और एक सुरक्षित राष्ट्र बनाने में मदद करने के लिए उन्हें सलाम करता है।

इस अभियान में एक ऐसी महिला के हौसले और जज्बे को दर्शाया गया है, जो एक माँ की दृढ़ता और एक डॉक्टर के रूप में अपनी जिम्मेदारियों के प्रति अटूट समर्पण रखती है। एक माँ के रूप में उसे कई बार अपनी जिम्मेदारियों का त्याग करना पड़ता है, लेकिन उसे सबसे गहरी निराशा तब होती है, जब वह अपनी प्यारी-सी मासूम बेटी के साथ दिवाली मनाने में असमर्थ रहती है। यह वीडियो इन पंक्तियों के साथ समाप्त होता है- ‘‘अपनी खुशियां भूलकर, जो सबका अपनों जैसा साथ निभाते हैं, सलाम उन सभी डॉक्टरों को, जो हर पल देश को सुरक्षित बनाते हैं!‘‘ महामारी के दौरान, दुनिया भर में चिकित्सकों की ओर से किए गए परिश्रम और उनके निरंतर प्रयासों को दुनियाभर में सराहा गया है।

सोशल मैसेज से सजी फिल्म  #YehPuccaHai – THANK YOU DOCTORS  ने विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जबरदस्त धूम मचाई है। इसे यूट्यूब पर 3.3 मिलियन व्यू और फेसबुक पर अब तक 7.3 मिलियन व्यूज मिले हैं। फिल्म को बनाने के पीछे जो विचार काम कर रहा है, लोगों ने उस सोच की बहुत प्रशंसा की है और वे इसकी कहानी के साथ भावनात्मक रूप से जुड़ भी रहे हैं।

जेके सीमेंट लिमिटेड (ग्रे सीमेंट बिजनेस) के प्रेसीडेंट मार्केटिंग श्री पुष्पराज सिंह ने इस फिल्म की चर्चा करते हुए कहा, ‘‘#YehPuccaHai – THANK YOU DOCTORS  अभियान जेके सुपर सीमेंट के विजन और ब्रांड के वादे के अनुरूप है। जिस तरह से डॉक्टर अपनी सुख-सुविधा का त्याग करते हुए यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि इन मुश्किल घड़ियों में देश का हर नागरिक स्वस्थ और सुरक्षित रहे, ठीक उसी तरह एक कंपनी के रूप में हम दृढ़ संकल्प, साहस और जिम्मेदारी की भावना के माध्यम से एक मजबूत और सुरक्षित राष्ट्र के निर्माण में योगदान दे रहे हैं। वीडियो उन सभी फ्रंटलाइन नायकों के प्रति कृतज्ञता और आभार को दर्शाता है जो एक स्वस्थ और सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करने के लिए लगातार लड़ रहे हैं।‘‘

जेके सुपर सीमेंट के साथ अपने सहयोग के बारे मंे चर्चा करते हुए सोशल क्लाउड के फाउंडर निपुण अरोड़ा कहते हैं, ‘‘जेके सुपर सीमेंट के साथ सहयोग करना हमेशा बहुत अच्छा अनुभव देता है, उनके साथ हमारा जुड़ाव हमेशा सार्थक रहा है। सब लोग इस बात को मानते हैं कि चिकित्सा जगत की अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ता सच्चे अर्थों में नायक हैं और एक ऐसे अभियान के माध्यम से जिससे हर कोई भावनात्मक रूप से जुड़ सकता है, उसमें अपनी ओर से योगदान करते हुए और चिकित्सक समुदाय को एक सच्ची श्रद्धांजलि देने में हमें गर्व की अनुभूति हो रही है। यह विज्ञापन फिल्म न केवल मां-बेटी के आपसी बंधन को रेखांकित करता है, बल्कि यह भी उजागर करता है कि कैसे इस अनिश्चित समय के दौरान अपनी भलाई और खुशी का त्याग करते हुए डॉक्टर अपनी जिम्मेदारियों को पूरा कर रहे हैं।‘‘

जेके सुपर सीमेंट ने लोगों से आग्रह किया है कि वे #YehPuccaHai – THANK YOU DOCTORS  के साथ अपने फेसबुक प्रोफाइल पिक्चर्स में एक फ्रेम जोड़ें, साथ ही लोगों से व्हाट्सएप पर अपने दोस्तों और परिवार के साथ वीडियो साझा करने या किसी चिकित्सक को व्यक्तिगत रूप से ‘थैंक यू‘ का ई-पत्र भेजने के लिए भी प्रोत्साहित कर रहा है।

जेके सीमेंट लिमिटेड के बारे में

जेके सीमेंट लिमिटेड बहु-अनुशासनात्मक औद्योगिक समूह जेके संगठन का सहयोगी है, जिसकी स्थापना लाला कमलापत सिंघानिया ने की थी। हमारे पास सीमेंट निर्माण में चार दशकों का अनुभव है और हम बेहतर प्रोडक्ट्स, ग्राहकों की जरूरतों पर फोकस करते हुए और टैक्नोलाॅजी के साथ नेतृत्व के बल पर भारत के बहु-क्षेत्रीय बुनियादी ढांचे की जरूरतों में भागीदारी कर रहे हंै।

जेके सीमेंट में 14.7 एमटीपीए की स्थापित ग्रे सीमेंट क्षमता है, जो हमें देश में अग्रणी निर्माताओं में से एक बनाती है। ग्रे सीमेंट के लिए उत्तर में राजस्थान, एमपी, गुजरात, जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड, दक्षिण में कर्नाटक, गोवा, महाराष्ट्र और केरल में बाजार में हमारी अच्छी मौजूदगी  है। यूपी और गुजरात में हमारी नई ग्रे सीमेंट निर्माण इकाइयाँ लगातार आगे बढ़ने की हमारी यात्रा को और मजबूत करेंगी।

जेके सीमेंट लिमिटेड के एक डिवीजन जेके व्हाइट सीमेंट की मौजूदगी देशभर में है और कंपनी देश में वॉल पुट्टी की अग्रणी निर्माता कंपनी के तौर पर प्रतिष्ठित है। भारत में एक मजबूत उपस्थिति स्थापित करने के बाद, हमने जीसीसी और अफ्रीकी बाजारों की मांग को पूरा करने के लिए फुजैरा, यूएई में मुक्त व्यापार क्षेत्र में व्हाइट सीमेंट-कम-ग्र्रे सीमेंट प्लांट की स्थापना के साथ अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपना पहला कदम रखा। हम दुनिया भर के 40 से अधिक देशों में व्हाइट क्लिंकर और व्हाइट सीमेंट की आपूर्ति करते हैं। इस संयंत्र के चालू होने के साथ, जेके सीमेंट दुनिया में व्हाइट सीमेंट के सबसे बड़े उत्पादकों में से एक बन गया है।

देश में बुनियादी ढांचे के विकास की पृष्ठभूमि में अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी द्वारा समर्थित, उत्तम गुणवत्ता वाले कच्चे माल तक पहुंच और अत्यधिक कुशल जनशक्ति के साथ जेके सीमेंट एक भरोसेमंद और संभावनापूर्ण ब्रांड के तौर पर पहचान बनाने में सक्षम रहा है। शानदार और उत्कृष्ट उत्पाद और एक मजबूत ब्रांड नाम, एक व्यापक विपणन और वितरण नेटवर्क, और तकनीकी जानकारी हमारी स्थायी शक्तियों का प्रतिनिधित्व करती है।

About Manish Mathur