जगुआर ने अपनी पहली ऑल इलेक्ट्रिक परफॉर्मेस एसयूवी द आई-पेस की बुकिंग शुरू की

Editor-Manish Mathur

जयपुर 04 नवंबर 2020 – जगुआर लैंड रोवर इंडिया ने आज घोषणा की कि कंपनी ने अपनी ऑल-इलेक्ट्रिक परफॉर्मेंस एसयूवी, जगुआर आई-पेस के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। इस गाड़ी में आधुनिक 90 किलोवॉट आवर्स (केडब्ल्यूएच) की लिथियम –आयन बैटरी फिट है, जो अपने दो इलेक्ट्रिक मोटर के माध्यम से 400 पीएस पैदा करती है। इस बैटरी पर 8 साल या 1 लाख 60 हजार किमी तक गाड़ी चलने की वॉरंटी दी गई है। इसके साथ ही आई-पेस के उपभोक्ता 5 साल के कॉम्प्लिमेंट्री सर्विस पैकेज का भी लाभ उठा सकते हैं।  रोड पर गाड़ी खराब होने पर 5 साल तक जगुआर रोड साइड असिस्टेंट सर्विस दी जाती है। इसके साथ ही उन्हें 7.4 किलोवॉट का दीवार पर लगाने वाला चार्जर भी दिया जाता है। शानदार और जबर्दस्त परफॉर्मेस का परिचय देते हुए यह गाड़ी 4.8 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। आई-पेस 3 वैरिएंट्स में ऑफर की जाती है, जिसमें एस, एसई और एचएसई वैरिएंट्स शामिल है।

जगुआर लैंड रोवर इंडिया के प्रबंध निदेशक और अध्यक्ष रोहित सूरी ने कहाहम जगुआर आई-स्पेस की लॉन्चिंग के साथ भारतीय बाजार में अपने इलेक्ट्रिक व्‍हीकल्‍स के  सफर की शुरुआत कर काफी रोमांचित हैं। स्थिर भविष्य के निर्माण पर फोकस रखकर हम जगुआर और लैंड रोवर के पोर्टफोलियो के तहत  इलेक्ट्रिकल्स व्‍हीकल्‍स लॉन्च करने के प्रति प्रतिबद्ध हैं।

 जगुआर आई-स्पेस ने अपने डेब्‍यू के बाद से काफी सराहना हासिल की है और 80 से ज्यादा ग्लोबल पुरस्कार जीते हैं, जिसमें 2019 वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर, वर्ल्ड कार डिजाइन ऑफ द ईयर और वर्ल्ड ग्रीन कार का टाइटिल शामिल है।  इन सभी तीन वर्ल्ड कार टाइटल को जीतने वाली यह पहली कार थी। इन पुरस्कारों ने आई-पेस को वास्तव में एक ग्लोबल आइकन बना दिया है।

 जगुआर लैंड रोवर  अपने उपभोक्ताओं को सभी तरह की चिंताओं से मुक्त इलेक्ट्रिक व्‍हीकल का अनुभव दिलाने के  लिए प्रतिबद्ध हैं। इसके लिए जगुआर लैंड रोवर ने टाटा पावर के साथ आई-पेस के कस्टमर्स को घर और ऑफिस में चार्जिंग सोल्यूशंस प्रदान करने के लिए साझेदारी की है। टाटा पावर ने अपने ईजेड ईवी चार्जिंग नेटवर्क के हिस्से के तौर पर देश भर में 200 से ज्यादा जगहों पर चार्जिंग पॉइंट्स लगाए थे। ये जगह-जगह सुविधाजनक स्थानों, मॉल, रेंस्टोरेंट्स, ऑफिस, रेजिडेंशियल कॉम्पलेक्स के साथ-साथ हाइवे पर भी उपलब्ध हैं। जगुआर के उपभोक्ताओं की पहुंच अब टाटा नेटवर्क के तेजी से बढ़ते ‘ई-जेड चार्ज’ ईवी चार्जिंग नेटवर्क तक होगी।

About Manish Mathur