श्रीराम सिटी यूनियन फाइनेंस लिमिटेड ने सितंबर 2020 के परिणामों की घोषणा की

Editor-Rashmi Sharma

जयपुर 03 नवंबर 2020 – छोटे व्‍यवसायों के प्रमुख वित्‍तदाता, श्रीराम सिटी यूनियन फाइनेंस लिमिटेड (श्रीराम सिटी) ने वित्‍त वर्ष 2021 की दूसरी तिमाही और पहली छमाही के अपने वित्‍तीय परिणामों की घोषणा की है।

मौजूदा वित्‍त वर्ष की दूसरी तिमाही में बेहतर प्रदर्शन देखने को मिला और धन के वितरण में क्रमिक आधार पर 130.8 प्रतिशत की वृद्धि हुई। एसएमई लोन्‍स, टू व्‍हीलर लोन्‍स (नये और पुराने दोनों) और गोल्‍ड लोन्‍स में ऋण वितरण में भारी वृद्धि हुई। स्‍टैंडअलोन कर-पूर्व मुनाफा 40.5 प्रतिशत बढ़ा और शुद्ध लाभ में 33.6 प्रतिशत की क्रमिक वृद्धि हुई। परिचालन व्‍यय में 16.2 प्रतिशत सालाना की कमी आई। परिसंपत्ति गुणवत्‍ता में लगातार सुधार हुआ और ग्रॉस स्‍टेज 3 लेवल्‍स 6.67 प्रतिशत रहा (पिछली तिमाही में 7.28 प्रतिशत था)। पिछली तिमाही की तुलना में ऋण संबंधी नुकसान और राइट ऑफ्स 35 प्रतिशत कम हुआ। अनुषंगी, श्रीराम हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ने अब तक का सबसे अधिक तिमाही ऋण-वितरण दर्ज कराया, जिसमें वर्ष-दर-वर्ष आधार पर 427.6 प्रतिशत और क्रमिक आधार पर 571.4 प्रतिशत की वृद्धि हुई। श्रीराम हाउसिंग की प्रबंधनाधीन परिसंपत्तियों में भी 48.2 प्रतिशत सालाना और पिछली तिमाही की तुलना में 17.3 प्रतिशत की शानदार वृद्धि हुई। इस अनुषंगी की स्‍टेज 3 परिसंपत्तियां 2.2 प्रतिशत रहीं, जो कि पिछले पांच वर्षों में सर्वश्रेष्‍ठ परिसंपत्ति गुणवत्‍ता है।

श्रीराम सिटी यूनियन फाइनेंस लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी, श्री वाय.एस. चक्रवर्ती ने बताया, ”यह प्रशंसनीय तिमाही रही है। इसमें लगभग हमारे सभी उत्‍पादों में वितरण में भारी वृद्धि हुई। अब हम त्‍यौहारी मौसम के बिजनेस को संभालने के लिए अच्‍छी तरह तैयार हैं जिसके लिए आशाजनक मांग प्रतीत हो रही है। हमारी परिसंपत्ति गुणवत्‍ता तिमाही-दर-तिमाही बेहतर होती गयी है। हमारे हाउसिंग फाइनेंस अनुषंगी ने एक बार फिर से शानदार परिणाम प्रदर्शित किये हैं, और हमारे लिए भविष्‍य उज्‍ज्‍वल दिख रहा है।”

 श्रीराम सिटी यूनियन फाइनेंस लिमिटेड (BSE: SHRMCITY, NSE: SHRIRAMCIT) के बारे में: तीन दशक पुरानी कंपनी, श्रीराम सिटी रिटेल फाइनेंसिंग के क्षेत्र की अधिक महत्वपूर्ण कंपनियों में शामिल है। कंपनी द्वारा छोटे व्यवसाइयों को कई ऋण उत्पाद उपलब्ध कराये जाते हैं और दोपहिया वाहन, वाणिज्यिक वाहन, यात्री वाहन एवं घर जैसी परिसंपत्तियों के अधिग्रहण हेतु भी वित्तपोषण समाधान उपलब्ध कराये जाते हैं। यह सोने पर ऋण एवं व्यक्तिगत उपयोग हेतु ऋण भी उपलब्ध कराती है। डिपॉजिट स्वीकार करने वाली एनबीएफसी श्रीराम सिटी चेन्नई-बेस्ड 1 लाख करोड़ रुपये के श्रीराम ग्रुप का हिस्सा है।

About Manish Mathur