माइक्रोमैक्स ने आकर्षक कीमतों पर शानदार परफोर्मेन्स वाले ‘इन नोट 1’ और ‘इन नोट 1 बी’ के साथ स्मार्टफोन कैटेगरी में की वापसी

Editor-Manish Mathur

जयपुर 03 नवंबर 2020 – भारत के अपने स्मार्टफोन एवं कन्ज़्यूमर इलेक्ट्रोनिक्स ब्राण्ड माइक्रोमैक्स ने आज ‘इन मोबाइल्स’ ब्राण्ड के तहत पहले स्मार्टफोन- मिड रेंज में ‘इन नोट  1’ और बजट चैम्पियन ‘इन 1 बी’ का अनावरण किया। शानदार परफोर्मेन्स देने वाले ये स्मार्टफोन शाक्तिशाली मीडियोटेक जी सीरीज़ और हाईपर इंजन गेमिंग तकनीक के साथ बेहतरीन एंड्रोइड ओएस अनुभव प्रदान करते हैं।

इन नोट 1 सफेद और हरे रंग में 4जीबी + 64जीबी/4जीबी + 128जीबी में उपलब्ध होगा, जबकि इन 1बी पर्पल, नीले और हरे रंगों मे 2 4जीबी + 32जीबी/4जीबी + 64 जीबी  में उपलब्ध होगा। दोनों स्मार्टफोन्स के लिए पंजीकरण 3 नवम्बर से फ्लिपकार्ट और माइक्रोमैक्सइन्फाडॉटकोम पर शुरू होगा तथा यह क्रमशः 24 नवम्बर 2020 एवं 26 नवम्बर 2020 से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। इसके बाद इसे देश भर के रीटेल चैनलों पर उपलब्ध कराया जाएगा।

इस अवसर पर राहुल शर्मा, सह-संस्थापक, माइक्रोमैक्स इंडिया ने कहा, ‘‘आज ‘इन मोबाइल्स’ के लॉन्च के साथ हमने भारतीय स्मार्टफोन्स के नए दौर में प्रवेश किया है, जो उपभोक्ताओं को पावरफुल और फीचर्स से युक्त उत्पाद उपलब्ध कराएंगे। तकनीक के लोकतांत्रीकरण के दृष्टिकोण के साथ हमारे भारत में निर्मित स्मार्टफोन अपने वर्ग में सर्वश्रेष्ठ फीचर्स के साथ आते हैं और इनकी कीमतों को भी खासतौर पर ‘भारतीयों को ध्यान में रखते हुए’ तय किया गया है। आने वाले समय में भी हम उपभोक्ताओं की ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन एवं तकनीक में बदलाव लाते रहेंगे। हमें ‘इन’ ब्राण्ड के लिए उपभोक्ताओं से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है और हमें विश्वास है कि स्मार्टफोन की यह नई रेंज उपभोक्ताओं का भरोसा और प्यार जीतने में कारगर साबित होगी।’’

इन नोट 1 शक्तिशाली मीडिया टेक हेलियोज़ जी85 प्रोसेसर के साथ आता है जो गेमिंग का शानदार परफोर्मेन्स देता है। मीडिया टेक हाइपर इंजन गेमिंग टेक्नोलॉजी के साथ यह सुनिश्चित करता है कि गेमिंग में किसी तरह की रूकावट न आए। यह 6.67 इंच पंच होल अल्ट्रा-ब्राईट एफएचडी़ डिस्प्ले पर अत्याधुनिक ग्राफिक्स के साथ शानदार अनुभव प्रदान करता है। इन नोट 1 48 एमपी एआई क्वैड कैमरा और 16एमपी वाईड एंगल सेल्फी कैमरा के साथ बेहतरीन मोड्स और इफेक्ट्स का अनुभव प्रदान करता है। एआई की मदद से विभिन्न परिदृश्यों एवं वस्तुओं को पहचान कर तुरंत बेहतर परिणाम देता है। यह नाईट विज़न मोड के साथ कम रोशनी में भी बेहतरीन तस्वीरें देता है।

  इन 1बी मीडिया टेक हेलियोज़ जी35 गेमिंग प्रोसेसर के साथ शानदार प्रोसेसिंग देता है और मीडिया टेक हाइपर इंजन गेमिंग टेक्नोलॉजी के साथ यह सुनिश्चित करता है कि गेमिंग में किसी तरह की रूकावट न आए। यह 6.5 इंच मिनी- ड्रॉप एचडी प्लस डिस्पले, एआई ड्यूल कैमरा, 13 एमपी प्राइमरी़ 2एमपी डेप्थ सेंसर और 8 एमपी सेल्फी कैमरा के साथ आता है।

About Manish Mathur