टाटा मोटर्स ने विजयवाड़ा नगर निगम के स्वच्छ ईंधन वाहनों के मिशन को सपोर्ट किया

Editor-Ravi Mudgal

जयपुर 10 नवंबर 2020 : भारत की सबसे बड़ी कॉमर्शियल वाहन निर्माता कंपनी, टाटा मोटर्स ने विजयवाड़ा नगर निगम को ऐस सीएनजी के 25 मॉडलों की डिलिवरी की है। शहर को साफ-सुथरा रखने के लिए स्वच्छ ईंधन की गाड़ियों के इस्तेमाल के निगम के मिशन को टाटा ऐस अपना समर्थन दे रही है। आंध्रप्रदेश सरकार में नगरपालिका प्रशासन और शहरी विकास मंत्री श्री बोस्ता सत्यनारायण ने विजयवाड़ा के गांधी मैदान में हुए समारोह में इन वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर आयोजित समारोह में विजयवाड़ा नगर निगम के कई गणमान्य व्यक्ति शामिल हुए, जिनमें नगर आयुक्त श्री प्रसन्ना वेकटेंश और विजयवाड़ा सेंट्रल के विधायक श्री मल्लादी बिष्णु शामिल थे।

टाटा ऐस टिपर्स को विशेष रूप से कचरे के संग्रह के लिए डिजाइन किया गया है। यह 3 क्यूबिक मीटर के क्लोज-बॉक्स टिपर से लैस है। उच्च क्षमता और गजब की गतिशीलता के साथ ये वाहन ईंधन बचाने में सक्षम 700 सीसी के सीएनजी इंजन से पावर्ड हैं। टाटा ऐस गोल्ड के वाहन इस कार्य के लिए आदर्श वाहन हैं। इन वाहनों में जियो पोजिशिनिंग सिस्टम, पब्लिक अनाउंसमेंट सिस्टम, सूखे और गीले कचरे के लिए अलग-अलग कंपार्टमेंट और प्रभावी रूप से गाड़ियों के संचालन में मदद करने के लिए क्लोज्ड सर्किट कैमरे दिए गए हैं। यह गाड़ियां नगर निगम को एक ओपन टेंडर के माध्यम से हासिल हुई, जिसके लिए टाटा मोटर्स शीर्ष बिडर के रूप में उभरी।

इस महत्वपूर्ण अवसर पर टाटा मोटर्स में एससीवी एंड पीयू प्रॉडक्ट लाइन के वाइस प्रेसिडेंट श्री विनय पाठक ने कहा, “टाटा ऐस एक ऐसा वाहन है, जिसे निजी रूप से और नगर निगम द्वारा कई तरह के काम के लिए प्रयोग किया जाता है। कई सरकारी निकायों में प्रभावी ढंग से अपनी सेवाएं देने के बाद हम विजयवाड़ा शहर की समृद्धि के लिए सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के लक्ष्य के साथ विजयवाड़ा नगर निगम से जुड़कर काफी खुश हैं। टाटा ऐस अपने उपभोक्‍ताओं को नए-नए समाधान सुझाने के मामले में सबसे आगे है। हमें पूरा विश्वास है कि ऐस गोल्ड किफायती होने के कारण उनकी जरूरतों को संतोषजनक ढंग से पूरा करने सक्षम होगा।“

टाटा ऐस तरह-तरह के लोड उठाने वाली बॉडी के साथ मिलती है, जिसके ओपन बॉक्स और क्लोज्ड बॉक्स के वैरिएंट में 2, 2.6, 3 और 3.3 क्यूबिक मीटर की जगह होती है। यह वाहन ईंधन बचाने वाले डीजल, पेट्रोल और सीएनजी बीएस-6 कॉम्‍प्‍लाएंट इंजन विकल्‍पों में आते हैं । अपनी मेंटेनेंलस की कमत लागत और उच्‍च विश्‍वसनीयता के साथ यह वाहन लाभ की क्षमता बढ़ाने और स्‍वामित्‍व की कुल लागत कम करने में मदद करते हैं।टाटा ऐस ब्रैंड ने हाल ही में अपनी 15वीं वर्षगांठ मनाई है। इस अवधि के दौरान यह कस्टमर्स की नंबर 1 पसंद बना रहा है। आज की तारीख तक 22 लाख से ज्यादा कारोबारियों और हैप्पी ओनर्स के लिए विश्वसनीय साथी बनकर उभरा है।

About Manish Mathur