टीवीएस मोटर कंपनी ने लाॅन्च की टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 4वी

Editor-Rashmi Sharma

जयपुर 05 नवंबर 2020 -दुनिया भर में दोपहिया और तिपहिया वाहनों की प्रतिष्ठित निर्माता टीवीएस मोटर कंपनी ने आज सेगमेन्ट में पहली बार पेश किए गए आधुनिक फीचर्स से युक्त नई टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 4वी (ड्यूल-चैनल एबीएस) मोटरसाइकल का लाॅन्च किया। अत्याधुनिक तकनीक के साथ रेसिंग डीएनए को बनाए रखते हुए यह मोटरसाइकल अपने वादे पर खरी उतरेगी, जब ब्राण्ड ने 4 मिलियन युनिट्स की ग्लोबल सेल्स का आंकड़ा भी कर लिया है।
इस अवसर पर श्री मेघाश्याम डिगहोल, हैड- (मार्केटिंग) प्रीमियम मोटरसाइकल्स, टीवीएस मोटर कंपनी ने कहा ‘‘2005 में अपनी शुरूआत से ही अपाचे सीरीज़ हमारे महत्वाकांक्षी उपभोक्ताओं और रेसिंग प्रेमियों को आधुनिक तकनीक से लाभान्वित करने की प्रतिबद्धता को पूरा कर रही है। इसी दृष्टिकोण को बनाए रखते हुए, हमें खुशी है कि हम नई टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 4वी मोटरसाइकल का लाॅन्च करने जा रहे हैं, जो अपने सेगमेन्ट में पहली बार पेश किए गए फीचर्स और आधुनिक तकनीकों के साथ उपभोक्ताओं को उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करेगी, जबकि हम पहले से सेल्स की उपलब्धियों का जश्न मना रहे हैं।’’
नई टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 4वी मोटरसाइकल को तीन राइड मोड्स में डिज़ाइन किया गया है- स्पोर्ट, अर्बन और रेन। इसके इंटेलीजेन्ट सिस्टम के साथ राइडर हैण्डबार पर दिए गए राइड मोड स्विच के ज़रिए तीनों मोड्स के बीच बदलाव कर सकता है।
ऽ अर्बन मोड को इंजन, पावर डिलीवरी के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो अनुकूल पावर के साथ शहर की राईड को नियन्त्रित बनाती है तथा एबीएस के साथ क्विक रिस्पाॅन्स देती है।
ऽ रेन मोड एबीएस के ज़रिए लिवर पल्सेशन का मजबूत अहसास देता है और अधिकतम प्रतिक्रिया देता है। यह एबीएस के माध्यम से गीली सड़कों पर भी राईड को नियन्त्रण में बनाए रखती है।
ऽ स्पोर्ट मोड अधिक पावर के साथ शार्प एक्सेलरेशन देता है, जिससे हाईवे पर राइड बेहद रोचक हो जाती है। एबीएस न्यूनतम हस्तक्षेप और तेज़ लैप टाईम क साथ अधिकतम स्लिप प्रतिशतता को सुनिश्चित करता है।

मोटरसाइकल अब अपने सेगमेन्ट में पहली बार एडजस्टेबल सस्पेंशन के साथ आती है। नया हाई-परफोर्मेन्स ैीवूं फ्रंट सस्पेंशन, प्रीलोडेड एडजस्टमेन्ट के साथ आता है, जिसके द्वारा राइडर प्लश राइड और टैªक राईड के बीच चुनाव कर सकता है, जबकि नया ैीवूं रियर सस्पेंशन बेहतर टैªक परफोर्मेन्स देता है। यह एडजस्टेबल ब्रेक और 3 स्टैप एडजस्टमेन्ट से युक्त क्लच लिवर्स के साथ भी आती है। इसे बीच वाली अंगुली के पोर को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किया गया है जो राइडर के 5 से 95 परसेन्टाईल को कवर करती हैं। इसके अलावा, मोटरसाइकल के वज़न में भी एक किलोग्राम कमी लाई गई है, ब्रेक सिस्टम में किया गया सुधार ब्रेक के परफोर्मेन्स को शार्प और बेहतर बनाता है।

ड्यूल-चैनल एबीएस से युक्त नई टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 4वी मोटरसाइकल आज से तीन रंगों – ग्लाॅक ब्लैक, पर्ल व्हाईट तथा टीवीएस ओएमसी रेस बाईक से प्रेरित नए लाॅन्च किए गए मैट ब्लू कलर में उपलब्ध होगी और इसकी कीमत रु 1,31,050 (एक्स-शोरूम दिल्ली) है।

टीवीएस मोटर कंपनी के बारे में
टीवीएस मोटर कंपनी एक प्रतिष्ठित दोपहिया एवं तिपहिया निर्माता है और 8.5 बिलियन अमेरिकी डाॅलर के टीवीएस ग्रुप की प्रमुख कंपनी हैं। उपभोक्ताओं के प्रति 100 सालों के भरोसे, मूल्यों तथा भरपूर जोश और उत्साह के साथ हमें गर्व है कि हम सर्वोच्च गुणवत्ता के अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के उत्पाद पेश करते हैं। हम 60 देशों में मौजूद अपने सभी टच पाॅइन्ट्स के माध्यम से उपभोक्ताओं को उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करना चाहते हैं। हम एकमात्र दोपहिया कंपनी है जिसे प्रतिष्ठित डेमिंग पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। हमारे उत्पाद पिछले चार सालों के दौरान लगातार जे.डी. पावर आईक्यूऐस एवं अपील सर्वेक्षणों में अग्रणी स्थानों पर रहे हैं। हमें लगातार चार सालों तक जे.डी. पावर कस्टमर सर्विस सैटिस्फैक्शन सर्वे में नंबर 1 कंपनी घोषित किया गया है। अधिक जानकारी के लिए विज़िट करें ूूूण्जअेउवजवतण्बवउ

About Manish Mathur