अपने जोश को जारी रखते हुए, ENEOS होण्डा एरूला रेसिंग टीम ने आईएनएमआरसी राउंड 1 के दूसरे दिन डबल पोडियम हासिल किय

Editor-Ravi Mudgal

जयपुर 13 दिसंबर 2020 अपनी पाॅइन्ट्स टैली को लगातार बढ़ाते हुए ENEOS होण्डा एरूला रेसिंग टीम के मथना कुमार और राजीव सेथु ने प्रो-स्टाॅक 165 सीसी रेस में तीन में से दो पोडियम हासिल कर लिए।

कल की रेस में शीर्ष पायदान पर सफलता हासिल करने के बाद राजीव सेथु, मथना कुमार और सेंथिल कुमार टाॅप 3 में फिनिश करने के लिए पूरी तरह से उत्साहित थे।

टाॅप स्पाॅट के लिए मुकाबला करते हुए शनिवार की पहली रेस में राजीव सेथु और मथना कुमार ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया। अन्य राइडरों के साथ कड़ी टक्कर के बीच हर मोड़ पर आंकड़ों में ज़बरदस्त बदलाव आया। मात्र 0.077 सैकण्ड पीछे, त्रिची केे मथना ने दूसरे स्थान पर फिनिश किया। प्रतियोगिता में ओवरटेक करने की कोशिश में, राजीव सेथु ने पूरी सावधानी बरती और आज तीसरे स्थान फिनिश किया। इसी बीच, सेंथिल कुमार ने पांचवे पाॅज़िशन पर फिनिश लाईन पार की।

इस अवसर पर श्री प्रभु नागराज, सीनियर वाईस प्रेज़ीडेन्ट, ब्राण्ड एण्ड कम्युनिकेशन्स, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड ने कहा, ‘‘हमारे राइडरों ने सीज़न की शुरूआत पूरे जोश के साथ की। राजीव सेथु और मथना कुमार आज की रेस में बेहतरीन परफोर्मेन्स देते हुए दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे। न केवल हमारे दिग्गज राइडरों बल्कि युवा राइडरों ने भी शानदार परफोर्मेन्स दिया। श्याम सुंदर ने सीबीआर 150 आर क्लास में बढ़त ली जबकि सार्थक चवन ने एनएसएफ250आर कैटेगरी में बढ़त ली। सभी राइडरों की क्षमता और आज के इन परिणामों को देखते हुए हमें विश्वास है कि कल की रेस के परिणाम भी शानदार होने वाले हैं।’’

आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप- एनएसएफ250आर और सीबी150आर कैटेगरीज़
आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप- सीबीआर150आर और एनएसएफ250आर कैटेगरीज़ के 14 मिलेनियल राइडरों ने टैªक पर ज़बरदस्त जोश का प्रदर्शन किया।

एनएसएफ250आर की पहली रेस में पुणे के सार्थक चवन ने दूसरे लैप के दूसरे मोड़ पर कैविन क्विंटल को पीछे छोड़ दिया। शुरूआत से ही अपने पाॅज़िशन को मजबूत बनाए रखते हुए 14वर्षीय सार्थक ने बडे़े ही आराम से 0.352 सैकण्ड की बढ़त ले ली। आखिरी लैप में बेहतर परफोर्म करते हुए कैविन क्विंटल ने 1:49:206 के सर्वश्रेष्ट टाईम के साथ दूसरे स्थान पर आज की रेस फिनिश की। आज की रेस में सार्थक और कैविन के बाद वरूण एस तीसरे स्थान पर रहे।
सीबीआर150आर आज की एक ओर रोचक रेस थी। सभी 14 राइडर पहले लैप के अंत में एक समान अलग हो गए, वहीं कल के पोल सैटर प्रकाश कामत पांचवे स्थान पर आ गए। दूसरे लैप में जल्दी से सुधार करते हुए प्रकाश कामत ने विवेक गौरव और रक्षिथ एस देव के साथ कड़ा मुकाबला किया। चार्ट पर लगातार बदलाव लाने के बावजूद श्याम सुंदर ने पहला पोडियम फिनिश किया, जबकि प्रकाश कामत टैªक से थोड़े से हट गए। श्याम से 0.510 सैकण्ड पीछे प्रकाश ने दूसरे स्थान पर फिनिश किया जिसके बाद बेलगाम के विवेक कपाड़िया तीसरे स्थान पर रहे।

About Manish Mathur