प्रदेश में बढ़ रही लव जिहाद की घटनाऐं, भाजपा की मांग, गहलोत सरकार बनाये कानून: रामलाल शर्मा

Editor-Dinesh Bhardwaj
जयपुर 01 दिसंबर 2020 – भाजपा प्रदेश कार्यालय में भाजपा के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता एवं विधायक रामलाल शर्मा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने प्रदेश में लव जिहाद की घटनाओं को लेकर जो ट्वीट किया है, उसका तात्पर्य यह है कि जब हम वर्तमान परिस्थितियों के अन्दर किसी बात का जिक्र करते हैं तो पूववर्ती घटनाओं का हम उल्लेख करते हैं।
शर्मा ने कहा कि प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. पूनियां का ट्वीट इस बात को इंगित करता है कि राजस्थान के अन्दर भी लव जिहाद की घटनाऐं घटित हो रही हैं उनको रोकना नितांत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों के अन्दर उŸार प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार ने इसको लेकर कानून बना दिया है और मध्य प्रदेश, कर्नाटक एवं हरियाणा की राज्य सरकारें भी इसको लेकर कानून बनाने जा रही हैं।
शर्मा ने कहा कि प्रदेश में लव जिहाद के मामलों को रोकने के लिए कानून बनाने की मांग को लेकर प्रदेशाध्यक्ष की जो भावना थी, उसकी अभिव्यक्ति पूर्ववर्ती घटनाओं के आधार पर उन्होंने की है और उन घटनाओं के आधार के ऊपर वर्तमान में हालात इतने बिगड़ चुके हैं कि राजस्थान के अन्दर अशोक गहलोत की सरकार आने के बाद ऐसी बहुत घटनाऐं सामने आई हंै, जो कानून के संज्ञान में नहीं आ पाती हंै, लेकिन घटित हो रही हंै।
शर्मा ने कहा कि भाजपा की मांग है कि गहलोत सरकार भी इसको लेकर कानून बनाये। कई बार प्रदेश में ऐसी घटनाऐं घटित होती हैं लेकिन वो कानून के सामने नहीं आ पाती है, वो लोक-लज्जा की वजह से या सामाजिक मर्यादाओं की वजह से सामने नहीं आ पाती। इसका अर्थ यह नहीं है कि इन घटनाओं से हम इंकार कर दें। षडयंत्रपूर्वक, प्रलोभन, गलत मानसिकता के आधार पर ऐसी घटनाओं को अंजाम दिया जाता है तो हम निश्चित रूप से कहेंगे कि कम से कम किसी व्यक्ति का जीवन बर्बाद करने का अधिकार किसी को नहीं है और इसकी आड़ के अन्दर किसी का जीवन बर्बाद कर रहे हैं तो राज्य सरकार को कानून बनाना चाहिए।
शर्मा ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारी पिछली भाजपा सरकार ने गौ-तस्करी को रोकने के लिए कानून बनाया था, लेकिन अब गौ चैकियां बन्द पड़ी हैं। कांग्रेस सरकार में गौ तस्करी के मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन इन पर कोई अंकुश नहीं लगाया जा रहा है। राजधानी जयपुर के शास्त्री नगर एवं रामगंज की पिछली घटनाऐं सबके सामने हैं, निर्दोष लोगों के घरों पर, गाड़ियों पर पत्थरबाजी की गई। भाजपा की मांग है कि गौ-तस्करी पर लगाम लगाई जाये और लव जिहाद के मामलों की रोकथाम के लिए राज्य  सरकार कानून बनाये।

About Manish Mathur