त्योहारों में बढ़ती मांग के चलते, होण्डा 2व्हीलर्स इंडिया ने नवम्बर 2020 में डोमेस्टिक सेल्स में डबल डिजिट (11%) बढ़ोतरी दर्ज की

Editor-Manish Mathur

जयपुर 03 दिसंबर 2020 त्योहारों में बढ़ी हुई मांग और बाज़ार के सकारात्मक रूझानों के चलते होण्डा ने लगातार चैथे महीने बिक्री में बढ़ोतरी दर्ज करते हुए पिछले साल की समान अवधि की तुलना में नवम्बर 2020 में सकारात्मक वृद्धि दर्ज की है।

त्योहारों के सीज़न में रीटेल बिक्री में बढ़ोतरी के साथ होण्डा की डोमेस्टिक बिक्री नवम्बर’20 में 11 फीसदी बढ़कर 412,641 युनिट्स पर आ गई है, जो पिछले साल की समान अवधि में 373,283 युनिट्स थी।

20,565 युनिट्स के निर्यात के साथ होण्डा ने नवम्बर माह में कुल 433,206 युनिट्स बेंची, जो नवम्बर 2019 में बेची गई 396,399 युनिट्स की तुलना में 9 फीसदी अधिक है।

बाज़ार के रूझानों पर बात करते हुए श्री यदविंदर सिंह गुलेरिया, डायरेक्टर- सेल्स एण्ड मार्केटिंग, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड ने कहा, ‘‘जहां एक ओर दूसरी तिमाही में आॅटोमोटिव सिस्टम स्थिरता बना रहा था, वहीं तीसरी तिमाही में थोड़ा सुधार हुआ। त्योहारों के मद्देनज़र होण्डा ने दो महत्वपूर्ण महीनों (अक्टूबर और नवम्बर) में एक बार फिर से 1 मिलियन युनिट्स की रीटेल बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। हमारे एक्सक्लुज़िव बिग विंग नेटवर्क के विस्तार के साथ H’ness CB 350 के लिए बुकिंग्स और डिलीवरी में तेज़ी से बढ़ोतरी हो रही है। त्योहारों के बाद भी होण्डा में जश्न जारी हैं। वहीं दूसरी ओर होर्नेट 2.0 और डियो के नए रेपसोल होण्डा रेस एडीशन युवाओं को खूब लुभा रहे हैं। साथ ही एक्टिवा का स्पेशल 20वीं एनीवर्सरी एडीशन पूरे परिवार की खुशियों को और बढ़ा रहा है।’’

नवम्बर 2020 के मुख्य आकर्षण
ऽ 3 एक्सक्लुज़िव लिमिटेड एडीशन्स बाज़ार में लाए नया जोशः
होर्नेट 2.0 और डियो के रेपसोल होण्डा रेस एडीशन के साथ 800 ग्राण्ड प्रिक्स जीतों का जश्नः होण्डा रेपसोल टीम की मोटो जीपी बाईक त्ब् 213ट के आइकोनिक रेसिंग डिज़ाइन से प्रेरित होर्नेट 2.0 और डियो के रेपसोल होण्डा लिमिटेड एडीशन्स अपने रेस ग्राफिक्स, डिज़ाइन थीम तथा विशेष वाइब्रेन्ट ओरेन्ज व्हील रिम के साथ भारत के रेसिंग प्रशंसकों के जोश को बढ़ा रहे हैं!
एक्टिवा 6G का विशेष रूप से डिज़ाइन किया गया 20वीं एनीवर्सरी एडीशनः उपभोक्ताओं से मिले 20 सालों के प्यार का जश्न मनाते हुए होण्डा ने एक्टिवा 6G का विशेष 20वीं एनीवर्सरी एडीशन बाज़ार में उतारा है। 2 नए कलर्स -नए मैट मच्योर ब्राउन (होण्डा के किसी स्कूटर में पहली बार) और पर्ल नाईटस्टार ब्लैक तथा विशिष्ट गोल्ड एम्बोस्ड लोगो एवं शानदार डिज़ाइन के साथ एक्टिवा 6G का 20वीं एनीवर्सरी एडीशन गोल्ड की तरह कीमती है!

H’ness CB 350 की उपलब्धिः शानदार CB 350 H’ness के ग्लोबल लाॅन्च के बाद मिड-साइज़ मोटरसाइकल सेगमेन्ट में धूम मचाने के बाद होण्डा ने घोषणा की है कि मात्र 20 दिनों में इसकी 1000 से अधिक युनिट्स डिलीवर की जा चुकी हैं।
ऽ अपने एक्सक्लुज़िव प्रीमियम बिग बाईक नेटवर्क का किया विस्तारः नवम्बर माह में होण्डा ने देश भर में 6 नए होण्डा बिग विंग्स का उद्घाटन किया। गुरूग्राम के मौजूदा आउटलेट के अलावा बैंगलुरू और मुंबई में 2 नए मार्की ‘बिगविंग टाॅपलाईन’ 300सीसी-1800सीसी तक होण्डा की सम्पूर्ण प्रीमियम रेंज पेश करते हैं। इसके अलावा, बरेली, भिलाई, सहारनपुर और जबलपुर में 4 नए बिगविंग अब इन क्षेत्रों में होण्डा के मिड-साइज़ मोटरसाइकल प्रशंसकों को लुभाने के लिए तेयार हैं।
ऽ रेपसोल लुब्रिकेन्ट्स के साथ इंजन आॅयल के लिए नई साझेदारी- होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेेड ने भारत में ‘होण्डा रेपसोल मोटो बाइकर एण्ड मोटो स्कूटर’ इंजन आॅयल के निर्माण के लिए रेपसोल लुब्रिकेन्ट्स के साथ सामारिक साझेदारी की घोषणा की है।
ऽ सड़क सुरक्षा पर ध्यानः अपने अनूठे राष्ट्रव्यापी अभियान ‘लिटल रोड आॅफिसर्स’ के तहत, होण्डा ने बाल दिवस के मौके पर 17 शहरों में 50 से अधिक स्कूलों के 6100 से अधिक छात्रों को सड़क सुरक्षा पर जागरुक बनाया।
ऽ रेसिंग डीएनएः होण्डा रेपसोल टीम राइडर्स एलेक्स मार्कीज़ और स्टेफन ब्रैडल ने 2020 मोटो जीपी सीज़न में क्रमशः 14वें और 19वें पाॅज़िशन पर फिनिश करते हुए डबल पाॅइन्ट्स हासिल किए।

About Manish Mathur