tata-power-and-social-alpha-announce-investment-in-industrial-iot-startup-urja
tata-power-and-social-alpha-announce-investment-in-industrial-iot-startup-urja

टाटा पावर ने 5वें वन प्‍लानेट अवार्ड्स 2020 में दो गोल्‍ड जीते

Editor-Ravi Mudgal

जयपुर 01 दिसंबर 2020 : टाटा पावर, जो भारत की सबसे बड़ी एकीकृत ऊर्जा कंपनी है, को प्रतिष्ठित वन प्‍लानेट अवार्ड्स द्वारा गोल्‍ड से सम्‍मानित किया गया है। यह अवार्ड्स प्रोग्राम, दुनिया भर की इंडस्‍ट्रीज में बिजनेस और प्रोफेशनल्‍स की उत्‍कृष्‍टता को सम्‍मानित करता है। कंपनी ने कम्‍यूनिकेशंस एंड पीआर कैंपेन ऑफ द ईयर । कॉर्पोरेट सोशल रिस्‍पांसिबिलिटीऔर डिजिटल कैंपेन ऑफ द ईयर । कॉज-रिलेटेड मार्केटिंगवर्गों में क्रमश: अपने पावर हर अपऔर स्विच ऑफ टू स्विच ऑनकैंपेन के लिए गोल्‍डजीते।

 पावर हर अपकैंपेन, एसएचजी, शिक्षा व रोजगार, स्‍वास्‍थ्‍य सेवा एवं वित्‍तीय समावेशिता के जरिए देश की अभावग्रस्‍त महिलाओं और बच्चियों को सशक्‍त बनाने के टाटा पावर के संकल्‍प को बताता है। इसमें डिजिटल प्‍लेटफॉर्म्‍स के कैंपेन्‍स भी शामिल रहे जो कोविड-प्रभावित समुदायों के लिए चलाये गये, जिन्‍होंने बड़े पैमाने पर हस्‍तक्षेप किया है और बाजार संपर्क से जुड़ी चुनौतियों को दूर करने में सहायता की है।

 टाटा पावर को इसके स्विच ऑफ टू स्विच ऑनकैंपेन के लिए भी गोल्‍ड अवार्ड से सम्‍मानित किया गया है। इस सस्‍टेनेबिलिटी पहल ने क्‍लाइमेट एक्‍शन, ऊर्जा एवं संसाधन संरक्षण के सभी पहलुओं में समेकित प्रयास प्रदर्शित किया है। इसने दमदार पीआर सहायता के साथ एकीकृत कैंपेन के डिटेल्‍स भी कवर किये और सीमित बजट के साथ काफी प्रभावी रहा एवं विजुअल कंटेंट – वीडियो सीरीज, जीआईएफ, क्रिएटिव्‍स व कंटेस्‍ट्स के जरिए जेनरेशन-ज़ेड को जोड़ते हुए दुनिया भर में पहुंचा।

 इस उपलब्धि के बारे में, टाटा पावर के चीफ – कॉर्पोरेट कम्‍यूनिकेशंस एवं सस्‍टेनेबिलिटी, सुश्री शालिनी  सिंह ने बताया, ”इस प्रतिष्ठित अवार्ड को हासिल करना सम्‍मान की बात है। हम वन प्‍लानेट अवार्ड्स को धन्‍यवाद देना चाहेंगे जिन्‍होंने हमारी पहलों को पहचाना और आने वाले वर्षों में इस तरह की अन्‍य गतिविधियां करने के लिए हमें प्रेरित किया। ये अवार्ड्स, व्‍यवसाय नवाचार करने और भावी पीढि़यों को प्रेरित करने के हमारे सतत संकल्‍प के प्रमाण हैं। हम, जमीनी स्‍तर पर काम करने वाले वर्कर्स के लिए नयी-नयी पहलें करते रहेंगे, ताकि उनके रहन-सहन का स्‍तर बेहतर बनाया जा सके और हमारे विभिन्‍न अभियानों के जरिए देश के लोगों को जिम्‍मेदारीपूर्ण समर्थन को बढ़ावा दिया जा सके।

 वन प्‍लानेट अवार्ड्य जुरी पैनल ने दुनिया भर की विभिन्‍न इंडस्‍ट्रीज से आने वाली प्रविष्टियों के मूल्‍यांकन हेतु मानक तय किया है और औसत अंक के आधार पर विजेताओं का निर्धारण होता है। सार्वजनिक व प्राइवेट, लाभकारी व अलाभकारी एवं नये स्‍टार्टअप्‍स सहित दुनिया के सभी संगठन/कंपनियां इसके लिए नामांकन कर सकते हैं। इस वर्ष के विजेताओं को दिसंबर 2020 में एक वर्चुअल समारोह में सम्‍मानित किया जायेगा और उन्‍हें पुरस्‍कार भेंट किये जायेंगे।

About Manish Mathur