केनरा एचएसबीसी ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाईफ इंश्‍योरेंस ने डिजिटल कैंपेन “#heroesofmycity – meformycity 3.0” लॉन्‍च किया

Editor-Ravi Mudgal

जयपुर 10 दिसंबर 2020 – वर्ष 2020 कई मायने में चुनौतीपूर्ण रहा है। दुनिया भर के लोग अभी भी रोज़ाना कोरोनोवायरस महामारी के प्रभाव से निपटने की कोशिश कर रहे हैं। हालाँकि, ऐसे अपूर्व समय में भी, हमें अलग-अलग रूपों में उदारता और साहस के अनुपम उदाहरण देखने को मिले हैं, जहां लोगों ने अपने हिम्‍मत और हौसले से चुनौतियों का सामना किया और असली नायक के रूप में उभरे। भारी खतरों के बीच अपना कर्तव्‍य निभाने वाले फ्रंटलाइन वर्कर्स और आवश्यक सेवा प्रदाता ही केवल ऐसे ये ‘हीरोज’ नहीं हैं, बल्कि इनमें ऐसे साधारण पुरुष व महिलाएं भी शामिल हैं, जिन्‍होंने दूसरों की जिंदगियों को बेहतर बनाने के लिए असाधारण कार्य किये!

इन असली नायकों और उनके उदार कार्यों की प्रशंसा करने हेतु, केनरा एचएसबीसी ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्‍योरेंस ने अपना नया डिजिटल कैंपेन –#heroesofmycity शुरू किया है।

दो महीने तक चलने वाला यह कैंपेन, केनरा एचएसबीसी ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्‍योरेंस द्वारा वर्ष 2018 में लॉन्‍च की गयी #meformycity पहल का विस्‍तार है। यह कैंपेन समाज से किये गये अपने वादे को निभाने और हम जिन शहरों में रहते हैं वहां बदलाव लाने को लेकर है। वर्ष 2018 में, कंपनी ने 10 शहरों का दौरा किया, जहां के प्रमुख स्‍थानों का भित्ति चित्रों (ग्रैफिटी) के जरिए सुंदरीकरण किया गया और उक्‍त चित्रों के जरिए हमारे शहरों की समृद्ध संस्‍कृति को उकेरा गया। वर्ष 2019 में, इस पहल के माध्‍यम से भारत के प्रमुख रेलवे स्‍टेशंस को भित्ति चित्रों के जरिए सौंदर्यीकृत किया गया और हमारे दैनिक जीवन में साफ-सफाई व स्‍वच्‍छता के महत्‍व को रेखांकित किया गया। वर्ष 2020 में, समाज में जनजागरूकता एवं कल्‍याण की उसी सोच को रेखांकित करते हुए, केनरा एचएसबीसी ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्‍योरेंस ने –#heroesofmycity को डिजाइन किया है ताकि हम हमारे दैनिक जीवन के उन नायकों को पहचान सकें जिन्‍होंने सारी चीजों के थम जाने की स्थिति में भी हमारे शहर को गतिमान रखा।

यह कैंपेन, रूपहले पर्दे की मशहूर अभिनेत्री – भूमि पेडनेकर की दमदार आवाज के साथ शुरू होता है जिसमें वो हर शहर में मौजूद वहां के असली नायकों को पहचानने की अपील करती हैं। फिर, इस डिजिटल कैंपेन में हमारे आसपास रहने वाले उन लोगों की मर्मस्‍पर्शी कहानियां कही गयी हैं जिन्‍होंने लॉकडाउन के दौरान असाधारण कार्य किये हैं।

केनरा एचएसबीसी ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्‍योरेंस के प्रबंध निदेशक और मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी, श्री अनुज माथुर बताते हैं, ”इस वर्ष, हमने #meformycity पहल को फिजिकल से डिजिटल लेवल पर ले जाकर इसे और भी बड़ा और बेहतर बनाया है। इसके जरिए, हमारा उद्देश्‍य समाज से किये गये हमारे वादे को निभाते हुए, उन लोगों को सम्‍मान प्रदान करना है जिन्‍होंने लॉकडाउन के इस चुनौतीपूर्ण समय में साहस और वीरता की नयी परिभाषा गढ़ी। हम इस पहल से जुड़ने और इस तरह के नायकों की प्रेरक कहानियों को साझा करने हेतु लोगों को प्रोत्‍साहित करते हैं जिन्‍होंने अप्रतिम उदारता और साहस का परिचय दिया है।

 केनरा एचएसबीसी ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्‍योरेंस की मुख्‍य विपणन अधिकारी, सुश्री तरन्‍नुम हासिब कहती हैं, लॉकडाउन के दौरान, मुझे मेरे आसपास के अनेक असली हीरोज के बारे में जानने का अवसर मिला – जिनमें कोविड-19 से मरे लावारिस लोगों के अंतिम संस्‍कार करने वाले जतींदर सिंह व उनके परिवार से लेकर ट्विंकल और हिमांशु कालिया – दिल्‍ली द एंबुलेंस मैन और वुमैन तक शामिल हैं जो मरीजों को अस्‍पताल ले जाने के कार्य में लगातार जुटे रहे। ऐसे हीरोज हम सभी के आसपास मौजूद हैं और #HeroesOfMyCity कैंपेन के जरिए, हम भारत के लोगों से जुड़कर प्रेरणादायी परिवर्तन लाना चाहते हैं। हमने इस कैंपेन के चेहरे के रूप में भूमि पेडनेकर को चुना है जो न केवल एक लोकप्रिय अभिनेत्री हैं बल्कि विभिन्‍न सामाजिक गतिविधियों को लेकर जागरूकता पैदा करने वाली व समर्थन देने वाली सोशल एक्टिविस्‍ट भी हैं।

बॉलीवुड की अभिनेत्री और #heroesofmycity कैंपेन की फेस, भूमि पेडनेकर ने बताया, केनरा एचएसबीसी ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्‍योरेंस का #meformycity कैंपेन, हमारे शहरों के असली हीरोज की प्रशंसा के लिए है। #meformycity मात्र एक कैंपेन ही नहीं है, बल्कि यह केनरा एचएसबीसी ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्‍योरेंस द्वारा तीन वर्ष पहले हमारे शहरों के सौंदर्यीकरण एवं स्‍वच्‍छता के प्रोत्‍साहन के जरिए समाज में सकारात्‍मक बदलाव लाने हेतु किया गया एक वादा भी है।”

 इस कैंपेन का संदेश हृदयस्‍पर्शी वीडियो के जरिए कंपनी के सोशल मीडिया हैंडल्‍स पर प्रचारित किया जायेगा, ताकि ब्रांड के विचारों को स्‍पष्‍ट किया जा सके। इस नवीनतम पहल की पहुंच बढ़ाने और इसके प्रति अधिकाधिक लोगों को आकृष्‍ट करने हेतु, इस तरह की साहसिक कहानियों को कंपनी के आधिकारिक हैंडल्‍स पर हफ्ते दर हफ्ते अपलोड किया जायेगा। यह कैंपेन दो महीने चलेगा जिसके जरिए इन असली हीरोज और उनकी प्रेरणादायी कहानियों को सम्‍मानित किया जायेगा।

#heroesofmycity – meformycity 3.0” के डिजिटल कैंपेने के वीडियो के वेब लिंक्‍स

भूमि पेडनेकर का वीडियो लिंक: https://www.instagram.com/tv/CIa2N4zJ8Cz/?igshid=owwxy8jy4kpm

फेसबुक-https://www.facebook.com/CanaraHSBCOBCLifeInsurance/videos/218661126369316/?vh=e&d=n

लिंक्‍डइन-https://www.linkedin.com/posts/canara-hsbc-oriental-bank-of-commerce-life-insurance-company_heroesofmycity-meformycity-activity-6741266783174438912-voky

ट्विटर-https://twitter.com/CanaraHSBCOBCLI/status/1335836552006520832?s=08

इंस्‍टाग्राम-https://www.instagram.com/p/CIcuH1ghobt/?igshid=1j4w1vlx8srwb

यूट्यूब- https://youtu.be/99RHl3idoY8

केनरा एचएसबीसी ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाईफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के विषय में:

केनरा एचएसबीसी ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाईफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड को जून 2008 में शुरू किया गया था और यह, केनरा बैंक (51%), एचएसबीसी इंश्‍योरेंस (एशिया पैसिफिक) होल्डिंग्‍स लिमिटेड (26%) और पंजाब नेशनल बैंक (23%) का एक संयुक्‍त उद्यम है। कंपनी, भारत के दो बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों अर्थात केनरा बैंक और पंजाब नेशनल बैंक के विश्‍वास और बाजार ज्ञान को साथ लाता है और उसके साथ एचएसबीसी की वैश्विक बीमा दक्षता शामिल है।

कंपनी का मुख्‍यालय गुरूग्राम में है। इसके शाखा कार्यालय पूरे भारत में हैं। कंपनी, विविधीकृत पार्टनर बैंक शाखाओं के जरिए अपने ग्राहकों को बिक्री करता है और उन्‍हें सेवाएं प्रदान करता है। आधुनिक टेक सर्विसिंग एवेन्‍यूज के साथ टायर 1, 2 और 3 बाजारों में सुस्‍थापित वितरण नेटवर्क्‍स के साथ, कंपनी अपने ग्राहकों की पसंद व आवश्‍यकताओं के अनुसार उनकी सेवा के प्रति संकल्पित है।

कंपनी के पास बीमा उत्‍पादों एवं समाधानों का व्‍यापक पोर्टफोलियो है, जो विभिन्‍न ग्राहकों की विशिष्‍ट आवश्‍यकताओं के अनुरूप हैं। कंपनी द्वारा जीवन, स्‍वास्‍थ्‍य, ऑनलाइन टर्म प्‍लान्‍स, रिटायरमेंट समाधान, क्रेडिट लाइफ और कर्मचारी लाभ खंडों सहित व्‍यक्तिगत और सामूहिक जगत में तरह-तरह के उत्‍पाद उपलब्‍ध कराता है। उत्‍पाद उपलब्‍ध कराने के साथ, कंपनी का प्राथमिक उद्देश्‍य यह सुनिश्चित करना है कि ग्राहकों के जीवन चक्र जैसे बच्‍चे की शिक्षा, परिवार सुरक्षा, दीर्घकालिक बचत, और रिटायरमेंट से जुड़ी आवश्‍यकताएं पूरी हों और ये मोल लायक हों।

About Manish Mathur