टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने नई इनोवा क्रिस्टा पेश की

Editor-Manish Mathur

जयपुर 01 दिसंबर 2020  – टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएमने आज नई इनोवा क्रिस्टा पेश करने की घोषणा की। इसकी एक बोल्ड डिजाइन है और इसमें एमपीवी की व्यावहारिकता है जो इसके अनूठे व्यक्तित्व को बेहतर करता है। नई इनोवा क्रिस्टा में ढेर सारी बेजोड़ खासियतें हैं और एक नया शानदार कनेक्टेड इंफोटेनमेंट सिस्टम भी है।

नई इनोवा क्रिस्टा का बाहरी हिस्सा ज्यादा कूल और मजबूत है। इनमें समलंबाकार पियानो ब्लैक ग्रिल और एक शानदार फ्रंट बंपर है जिसे इस तरह डिजाइन किया गया है कि एक यादगार और अच्छी छवि बने। क्रोम सजावट के साथ बना ग्रिल हेडलैम्प के साथ सहज ढंग से मिल जाता है जबकि सामने के बंपर की इसकी डिजाइन ज्यादा तेज है। डायमंड कट वाले इसके अलॉय व्हील समकालीन लुक देते हैं। यह खूब पसंद किया जाने वाला एमपीवी है और हमेशा ही सबसे सुरक्षित वाहनों में रहा है। अपनी श्रेणी में इसमें सर्वश्रेष्ठ खासियतें हैं जैसे सात एयरबैग, व्हेकिल स्टैबिलिटी कंट्रोल और हिल स्टार्ट असिस्ट। कम जगह में पार्किंग के दौरान टक्कर रोकने के लिए इसमें फ्रंट क्लियरेंस सोनर (एमआईडी डिसप्ले के साथ) से है। इससे सुरक्षा और मजबूत हुई है तथा वाहन चलाने का तनाव मुक्त अनुभव होता है।

वाहन के लक्जरी क्वोटेंट को और बढ़ाने के लिए इसके इंटीरियर देखने में नए लगते हैं। कैमल टैन कलर और जेडएक्स ग्रेड की अपहोलस्ट्री का विकल्प भी है। कनेक्टेड इंफोटेनमेंट की नवीनतम प्रवृत्ति के क्रम में उन्नत इनोवा में एनड्रायड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ एक नया और बड़ा स्मार्ट प्लेकास्ट टच स्क्रीन ऑडियो पेश किया गया है। इसके अलावा, ग्राहक अब व्हेकिल कनेक्टिविटी की खासियतों का मजा ले सकते हैं जैसे रीयल टाइम व्हेकिल ट्रैकिंग, जियो फेंसिंग, पार्क करने की अंतिम जगह आदि जैसे कई अन्य वैकल्पिक उपस्कर नई इनोवा क्रिस्टा में हैं।

इस पेशकश के बारे में बताते हुए श्री नवीन सोनी, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, सेल्स एंड सर्विस, टीकेएम ने कहा, 15 साल पहले प्रीमियम एमपीवी के रूप में पेश की गई इनोवा ने इस सेगमेंट को पुनर्पारिभाषित किया था। तब भी यह बेजोड़ सुविधा, आराम तो देती ही थी देखने में भी शानदार थी। इन्हें टोयोटा की गुणवत्ता, मजबूती और विश्वसनीयता के साथ कुशलतापूर्वक मिलाया गया था और इन सब विशेषताओं ने इसे पूरी तरह कामयाब बनाया। पिछले वर्षों में हमलोगों ने कोशिश की है कि इनोवा को और बेहतर बनाया जाए और इसके लिए उन्नत टेक्नालॉजी और खासियतें अपनाने के साथ-साथ नियमित रूप से बेहतर रूपांतर पेश किए गए हैं। नई और बोल्ड इनोवा क्रिस्टा उसी विरासत को आगे बढ़ा रही है और इसमें ग्राहक सबसे पहले के हमारे रुख और परंपरा का भी पालन किया जा रहा है। हमें यकीन है कि ग्राहक मशहूर इनोवा के नवीनतम अवतार का इंतजार करेंगे। इस लांच को खासतौर पर उन ग्राहकों के लिए ऐसे समय में पेश किया गया है जो परिवार के साथ या कारोबारी जरूरतों के लिए लंबी दूरी की यात्रा करना चाहते हैं और इसके लिए बेजोड़ सुरक्षा और अद्वितीय आराम चाहते हैं।

आगे उन्होंने कहा, यही नहीं, हम अपने निष्ठावान ग्राहकों का आभार जताना चाहेंगे कि उन्होंने हमपर लगातार भरोसा किया जिससे इनोवा देश में सबसे ज्यादा बिकने वाला एमपीवी है। इनोवा क्रिस्टा अपने वर्ग में 43% हिस्सेदारी के साथ बेजोड़ प्रभुत्व कायम रखे हुए है।

 

About Manish Mathur