येस सिक्योरिटीज ने प्रसांत प्रभाकरन को एमडी और सीईओ के तौर पर पदोन्नत किया

Editor-Ravi Mudgal

जयपुर 24 दिसंबर 2020 – येस बैंक के पूर्ण स्वामित्व वाली निवेश बैंकिंग, मर्चेंट बैंकिंग, वेल्थ ब्रोकिंग और इनवेस्टमेंट एडवाइजरी सहायक कंपनी ने प्रसांत  प्रभाकरन को तत्काल प्रभाव से येस सिक्योरिटीज के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एक्जीक्यूटिव ऒफिसर (एमडी और सीईओ) के रूप में पदोन्नत करने की घोषणा की।

इससे पहले प्रसांत  येस सिक्योरिटीज के जॉइंट एमडी और सीईओ के तौर पर कार्यरत थे और इस भूमिका में वे वेल्थ ब्रोकिंग एंड इंवेस्टमेंट एडवाइजरी और इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज बिजनेस का नेतृत्व कर रहे थे। पदोन्नति के बाद मौजूदा पोर्टफोलियो के अलावा वह इनवेस्टमेंट बैंकिंग और मर्चेंट बैंकिंग वर्टिकल्स की देखरेख भी करेंगे।

बीएफएसआई सैक्टर में ढाई दशक के अनुभव के साथ प्रसांत  2017 से येस सिक्योरिटीज से जुड़े हुए हैं। येस सिक्योरिटीज से पहले, उन्होंने इंडिया इंफोलाइन, कोटक सिक्योरिटीज और एचडीएफसी बैंक के साथ काम किया है।

येस बैंक के एमडी और सीईओ और येस सिक्योरिटीज के चेयरमैन प्रसांत  कुमार ने कहा, ‘‘हम येस सिक्योरिटीज के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एक्जीक्यूटिव ऒफिसर के तौर पर प्रसांत  प्रभाकरन की पदोन्नति का एलान करते हुए खुशी का अनुभव कर रहे हैं। वित्तीय सेवा उद्योग में एक अनुभवी अग्रणी के रूप में उन्होंने बाजार की गतिशीलता का आकलन करने, जोखिमों का प्रबंधन करने और व्यवसाय चलाने के लिए उल्लेखनीय क्षमता का प्रदर्शन किया है। मेरा मानना है कि संगठन का नेतृत्व करने के लिए ये खूबियां महत्वपूर्ण हैं। साथ ही, प्रमुख ग्राहक संबंध बनाना, इनोवेशन के साथ नेतृत्व करने पर मजबूत ध्यान केंद्रित करना, कर्मचारियों के लिए प्रतिबद्धता और मूल्य प्रदान करना भी किसी संगठन के लिए महत्वपूर्ण है। मुझे विश्वास है कि उनके नेतृत्व में येस सिक्योरिटीज विकास की राह पर आगे बढ़ते हुए व्यापार में तेजी लाने के लिए अपनी रफ्तार को कायम रखेगा।‘‘

येस सिक्योरिटीज के एमडी और सीईओ प्रसांत  प्रभाकरन ने कहा, ‘‘इधर अर्थव्यवस्था में नए सिरे से उछाल देखा जा रहा है और बाजार भी नए सिरे से मजबूती हासिल कर रहा है। ऐसे माहौल में येस बैंक के साथ-साथ येस सिक्योरिटीज के पास सभी चार वर्टिकल – इनवेस्टमेंट बैंकिंग, मर्चेंट बैंकिंग, वेल्थ ब्रोकिंग और इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज का लाभ उठाने और खुद को मजबूत करने के अपार अवसर हैं। हमारे पास अनुभवी और जुनूनी लोगों की एक बहुत ही करीबी टीम है, जो इस संगठन को अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए तैयार हैं। एक ग्राहक केंद्रित संगठन के रूप में, हम अभिनव, तकनीकी रूप से मजबूत और रिसर्च के आधार पर फाइनेंशियल सॊल्यूशंस पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, ताकि ग्राहकों को पहले से बेहतर अनुभव हासिल हो और हम उनका विश्वास कायम रख सकें।‘‘

येस सिक्योरिटीज के बारे में

येस सिक्योरिटीज को 14 मार्च 2013 को येस बैंक लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी के रूप में निगमित किया गया था। कंपनी ने एक दशक से भी कम समय में अपने आपको एक ट्रांजेक्शनल ब्रोकर से बुटीक फाइनेंशियल सर्विसेज पावर हाउस में तब्दील कर लिया है। कंपनी निवेश बैंकिंग, मर्चेंट बैंकिंग, इंस्टीट्यूशनल इक्विटी, वैल्थ ब्रोकिंग और पोर्टफोलियो इनेवस्टमेंट एडवाइजर, प्रीमियम रिसर्च सर्विसेज और डिस्ट्रीब्यूशन सर्विसेज आदि वित्तीय समाधानों की एक विस्तृत सीरीज प्रदान करती है।

About Manish Mathur