कैमॅन 16 प्रीमियर : टेक्‍नो ने भारत में पहला 48 एमपी ड्यूल सेल्फी कैमरा लॉन्च किया

Editor-Rashmi Sharma

जयपुर 13 जनवरी 2021 : ग्लोबल प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रैंड टेक्‍नो ने वर्ष 2020 में मजबूत विकास दर्ज किया। अब टेक्‍नो 2021 की धमाकेदार शुरुआत करने के लिए तैयार है। अपनी लोकप्रिय कैमरे पर केंद्रित कैमॅन स्मार्टफोन सीरीज के खजाने से कंपनी ने टेक्‍नो कैमॅन 16 प्रीमियर स्मार्टफोन लॉन्च किया है। यह स्मार्टफोन कैमरे की अभूतपूर्व प्रीमियम क्षमताओं के साथ इस श्रेणी में गेमचेंजर बनने के लिए तैयार है। किसी सेग्मेंट में पहली बार नए-नए फीचर्स लॉन्च करने की अपनी प्रतिष्ठा पर खरा उतरते हुए, कैमॅन 16 प्रीमियर अपने कैटेगरी के ग्राहकों के स्मार्टफोन वीडियोग्राफी अनुभव को पूरी तरह से बदलने के लिए तैयार है। पिछले साल, टेक्‍नो के कैमॅन स्मार्टफोन ने हायर कैमरा पिक्सल, प्रीमियम एआइ पावर्ड अल्ट्रा नाइट लेंस और पॉप-अप कैमरा के युग की शुरुआत कर फोटोग्राफी के पूरे गेम को बदल दिया था। कैमॅन 16 प्रीमियर ने इसी श्रेणी में निरंतर बदलाव की ओर बढ़ते हुए अब स्मार्टफोन से बेहतरीन और जबर्दस्त वीडियोग्राफी का ऑफर दिया है।

 टेक्‍नो कैमॅन 16 प्रीमियर को भारत के समझदार और टेक्नोलॉजी के दीवाने नौजवानों के लिए डिजाइन किया गया है, जिनके लिए उनके स्मार्टफोन वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी से सोशल मीडिया पर प्रोफेशनल क्‍वॉलिटी की अपनी फोटो और वीडियो शेयर करने के लिए एक प्राइमरी गैजेट हैं। टेक्‍नो कैमॅन 16 प्रीमियर मे अपने सेग्मेंट में पहली बार स्मार्टफोन के कैमरे में कई इनोवेशन किए गए हैं। जैसे यह पहला और इकलौता स्मार्टफोन है, जिसमें 64 एमपी के क्वॉड कैमरे के साथ 48 एमपी  8 एमपी का ड्यूल फ्रंट सेल्फी कैमरा है, जिससे इस स्मार्टफोन ने इंडस्ट्री में हॉट ट्रेंड की नींव ऱखी है। नए युग का यह स्मार्टफोन सोनी आईएमएक्स 686 आरजीबी सेंसर और सुपरनाइट 2.0 को सपोर्ट करता है, जो विश्व की सबसे एक्‍सक्‍लूसिव ट्रेडमार्क TAIVOS™ (टेक्‍नो एआई विजन ऑप्टिमाइजेशन सोल्यूशन) टेक्नोलॉजी से लैस है। केवल यही नहीं, इस कैमरे में वीडियो शूटिंग के बेमिसाल फंक्शंस, जैसे सुपरहाइब्रिड इमेज स्टैबलाइजेशन भी हैं। इससे किसी भी एंगल से बिना हिले वीडियो और तस्वीरें आती हैं। इसमें 30 एफपीएस पर 4के वीडियो और 960 एफपीएस पर सुपरस्लो मोशन वीडियो रेकॉर्ड किए जा सकते हैं। इस स्मार्टफोन में प्रोफेशनल 1080 पी पोलर नाइट लेंस है, जिससे कम रोशनी में बिना किसी शोर के जबर्दस्त और बेहतरीन पिक्चर क्वॉलिटी के वीडियो रेकॉर्ड किए जा सकते हैं।

 ट्रांसियॉन इंडिया के सीईओ श्री अरिजीत तालापात्रा ने लॉन्‍च पर टिप्पणी करते हुए कहा, टेक्‍नो में हम स्थानीय उपभोक्ताओं की जरूरतों को ध्यान में रखकर अपने प्रॉडक्ट में नए-नए इनोवेशन करते रहते हैं। यही हमारे ब्रैंड का प्रमुख सिद्धांत है। 2021 में हम टेक्‍नो को स्मार्टफोन कैटिगरी में नई ऊंचाई पर ले जाने के लिए तैयार हैं। इसके लिए हमने इन सेग्मेंट्स में मोबाइल फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी टेक्नोलॉजी में नए-नए प्रयोग किए हैं। हमने कैमॅन 16 प्रीमियर जैसे अभिनव और डिसरप्टिव उत्‍पादों के साथ ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करते हैं। हमें पूरा विश्वास है कि यह एक बड़ी सफलता होगी और इससे इंडस्ट्री में नए मानक तय होंगे, जिसे दूसरे फॉलो करेंगे।

टेक्‍नो कैमॅन 16 प्रीमियर की कीमत 16,999 रुपये है और यह ग्लेशियर सिल्वर कलर में उपलब्ध है। इसकी पहली बिक्री फ्लिपकार्ट (https://rb.gy/ihraw0)  पर 16 जनवरी से दोपहर 12 बजे से आरंभ होगी। कैमॅन 16 प्रीमियर पूरे भारत में ऑफलाइन रिटेल आउटलेट पर भी उपलब्‍ध है।