हीरो मोटोकॉर्प ने मध्य अमेरिका में अपनी उपस्थिति को और मजबूत किया

Editor-Manish Mathur

जयपुर 13 जनवरी 2021 – मोटरसाइकिल और स्कूटर्स बनाने में दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी, हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड ने मध्‍य अमेरिका में अपनी उपस्थिति को और मजबूत किया है। कंपनी ने निकारागुआ और होंडुरास में नए डिस्‍ट्रीब्‍यूटर पार्टनर्स को नियुक्‍त किया है। दोनों देशों के लिए कंपनी ने आक्रामक विस्‍तार योजनायें तैयार की हैं।

हीरो मोटोकॉर्प द्वारा दोनों देशों में कई नए प्रोडक्‍ट्स लॉन्‍च किए जाएंगे। इनमें प्रीमियम मोटरसाइकिल की रेंज भी शामिल है। कंपनी प्रमुख बाजारोंमें व्‍यापक कस्‍टमर टच-प्‍वाइंट्स और फ्‍लैगशिप स्‍टोर्स के साथ अपने नेटवर्क का विस्‍तार भी करेगी।

 निकारागुआ में गुप्रो कासा पैलास, मोटरसाइकल, कार और ट्रक की प्रमुख कंपनी और सबसे बड़े आर्थिक समूहों में से एक है। इस ग्रुप को 107 वर्षों का अनुभव हासिल है। इसे देश में हीरो मोटोकॉर्प के एक्‍सक्‍लूसिव डिस्‍ट्रीब्‍यूटर के तौर पर नियुक्‍त किया गया है।

 कंपनी ने होंडुरास में मोवेसा एस.ए को अपना एक्सक्लूसिव डिस्ट्रिब्यूटर नियुक्त किया है। मोवासा एस.ए होंडुरास में सबसे बड़ी महत्वपूर्ण कंपनियों में से एक है, जिसका मोटरसाइकल मार्केट में 14 वर्ष का अनुभव है।

 हीरो मोटोकॉर्प में ग्लोबल बिजनेस के हेड संजय भान ने कंपनी के विकास पर टिप्पणी करते हुए कहा, मध्य अमेरिका में होंडुरास और निकारागुआ हमारे लिए प्रमुख बाजारों में से एक है। हमारी विस्तार योजना में यह स्पष्ट रूप से दिखता है। ग्रुपो कासा पैलास और मोवेसा एस.ए. को अपने साझीदार के रूप में देखकर काफी खुश हैं, जिससे हम दोनों देशों में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने में सक्षम होंगे। अपने नए प्रॉडक्ट्स और जगह-जगह फैले कस्मटर टच पॉइंट्स के साथ, हमारा उद्देश्य इन देशों के नौजवानों तक पहुंचना है, जिनकी निगाहें हमेशा प्रीमियम और स्टाइलिश टू व्हीलर्स की खोज में रहती हैं।”

होंडुरास में हीरो मोटोकॉर्प के नवीकृत प्रॉडक्ट पोर्टफोलियो में दो नए प्रॉडक्ट्स शामिल होंगे, जिसमें एक्सपल्स 200, जो 2019 में अपने लॉन्‍च के बाद दुनिया भऱ में बेहद सफल रहा है, और नई हंक 160आर (जिसे भारत में एक्सट्रीम 160आर के नाम से जाना जाता है) शामिल हैं।

देश में हीरो के व्‍यापक प्रॉडक्ट पोर्टफोलियो में यात्री गाड़ियों से लेकर प्रीमियम रेंज की मोटरसाइकिलें तक शामिल हैं, जिसमें इको 150, हंक 150, हंक 190 आर, हंक 160 आर और एक्सपल्स 200 शामिल हैं।

निकारागुआ में हीरो मोटोकॉर्प के नवीकृत प्रॉडक्ट पोर्टफोलियो में एक्सपल्स 200 और हंक 160आर भी शामिल होंगे।

हीरो मोटोकॉर्प के देश के लिए लॉन्च किए व्‍यापक प्रॉडक्ट पोर्टफोलियो में यात्री गाड़ियों से लेकर प्रीमियम टू व्‍हीलर तक शामिल है, जिसमें स्पेंलडर, आईस्मार्ट 110, इग्निटर 125, इको 150, इको 150 टीआर, हंक 150, हंक 160 आर, एक्सपल्स 200 मोटरसाइकल और डैश 125 स्कूटर शामिल हैं।

एक्सपल्स 200 और हंक 160, दोनों ही गाड़ियों को दक्षिण अमेरिका के कई देशों में पहले ही उपभोक्ताओं से जबर्दस्त रिस्पांस मिल चुका है।

कंपनी सभी प्रॉडक्ट्स पर 4 साल की वॉरंटी देगी। इसके अलावा कंपनी सभी प्रॉडक्ट्स के लिए पार्ट्स और सर्विसिंग की उपलब्धता भी सुनिश्चित करेगी। कंपनी की गाड़ियों के आकर्षक डिजाइन और परफॉर्मेंस के साथ हीरो मोटोकॉर्प का व्‍यापक प्रॉडक्ट पोर्टफोलियो होंडुरास और निकारागुआ में अपने उपभोक्ताओं को बेजोड़ राइड एक्‍सपीरिएंस के साथ ही क्वॉलिटी इंजीनियरिंग देने का वादा करता है।

हीरो मोटोकॉर्प के प्रोडक्‍ट्स को इसके दो विश्‍वस्‍तरीय रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर्स – जयपुर, भारत में सेंटर ऑफ इनोवेशन एंड टेक्‍नोलॉजी (सीआइटी) और जर्मनी में म्‍यूनिख के पास हीरो टेक में डिजाइन एवं डेवलप किया जाता है।