क्लब महिंद्रा ने अपने सबसे बहुप्रतीक्षित जयपुर और अरूकुट्टी रिजॉर्ट को लॉन्च किया

Editor-Rashmi Sharma

जयपुर 19 जनवरी 2021 – महिंद्रा हॉलिडेज एंड रिजॉर्ट्स इंडिया लिमिटेड के प्रमुख ब्रांड क्लब महिंद्रा ने उत्तर पश्चिम में क्लब महिंद्रा जयपुर रिजॉर्ट और देश के दक्षिणी हिस्से में क्लब महिंद्रा अरूकुट्टी रिजॉर्ट का शुभारंभ किया। जयपुर और कोचीन के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों से लगभग एक घंटे की दूरी पर स्थित ये दोनों रिजॉर्ट्स पर्यटन के लिहाज से महत्वपूर्ण स्थलों पर स्थित हैं और अपने सदस्यों के लिए बेहतरीन और यादगार यात्रा अनुभव प्रदान करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

दोनों रिजॉर्ट्स के लॉंच पर उत्साहित महिंद्रा हॉलिडेज एंड रिजॉर्ट्स इंडिया लिमिटेड के चीफ रिजॉर्ट आॅफिसर श्री मिगेल मुनोज ने कहा, ‘‘पिछले पूरे साल महामारी के कारण सैर-सपाटे पर तमाम तरह की बंदिशें रहीं, लेकिन अब चूंकि माहौल धीरे-धीरे सामान्य हो रहा है, ऐसे में क्लब महिंद्रा जयपुर और अरूकुट्टी रिजॉर्ट्स की लॉन्चिंग के साथ, हम आपको बेहतरीन आतिथ्य के साथ मनभावन अनुभव का निमंत्रण देते हैं। महत्वपूर्ण शहरों में स्थित इन दोनों रिजाॅटर््स के साथ राजस्थान में क्लब महिंद्रा के  रिजाॅटर््स की संख्या 5 हो गई है और केरल में क्लब महिंद्रा के  रिजाॅटर््स की संख्या 9 पर पहुंच गई है। हाल ही शुरू किए गए ये नए रिजाॅटर््स आपके और आपके परिवार के लिए हर पल को यादगार बनाने के लिहाज से आपको आरामदेह सैर-सपाटे के साथ समृद्ध संस्कृति और लाजवाब स्थानीय व्यंजनों का अनुभव कराते हैं।’’

क्लब महिंद्रा जयपुर रिजॉर्ट

राजसी इमारतों और प्राचीन खूबसूरत किलों के बीच भारत के सांस्कृतिक केंद्रों में से एक जयपुर में स्थित, क्लब महिंद्रा जयपुर में 72 कमरे हैं, जिनमें 12 वन-बेडरूम अपार्टमेंट, 50 स्टूडियो अपार्टमेंट और 10 होटल यूनिट्स शामिल हैं। इसका सुविधाजनक लोकेशन, आसानी से उपलब्ध अंतरराष्ट्रीय सुविधाएं और गर्मजोशी से भरा आतिथ्य निश्चित रूप से आपको ‘घर से दूर एक घर’ की फीलिंग्स प्रदान करेगा। रिजॉर्ट आपको ऐतिहासिक स्मारकों के साथ-साथ यहां के विश्व प्रसिद्ध बाजारों को रूबरू देखने का मौका भी देता है।

क्लब महिंद्रा अरूकुट्टी रिजॉर्ट

दक्षिण केरल में अलाप्पुझा डिवीजन में स्थित अरूकुट्टी अनदेखे लोकेशंस में से एक है। 43 एकड़ से अधिक भू-भाग में फैली हरियाली, शानदार हरे-भरे पेड़ों और जल निकायों के साथ यह वह जगह है जहाँ आप प्रकृति को इसके मूल स्वरूप में शानदार तरीके से अनुभव कर सकते हैं। क्लब महिंद्रा अरूकुट्टी रिजॉर्ट अपने सुरम्य जलाशयों, शांतिपूर्ण जीवन, मिश्रित संस्कृति और कोचीन शहर के साथ निकटता के कारण अपनी अलग पहचान रखता है। 82 कमरे, एक शानदार वैन्यू और एक रहने के लिए एक विशाल कैनवस की जादुई पेशकश के साथ यह रिजॉर्ट आपको सीधे कुदरत की गोद में ले चलता है। स्थानीय भ्रमण के अलावा यहां आपको स्पा थैरेपी का लाभ उठाने का मौका भी मिलता है, जिसकी मदद से आप अपने मन, शरीर और आत्मा को शांत करने की दिशा में आगे बढ़ सकते हैं और अपने दिन की शुरुआत करने के लिए एक फिटनेस सेंटर की सेवाएं भी ले सकते हैं। साथ ही, इन-हाउस रेस्तरां में आप स्वादिष्ट और लजीज स्थानीय भोजन का आनंद भी ले सकते हैं। इसके अलावा, यह जलाशयों पर नौका विहार, निजी झील पर मछली पकड़ने और हाउसबोट में भोजन करने का अनुभव भी प्रदान करता है।

बुक करने और सुरक्षित, परेशानी मुक्त छुट्टी का आनंद लेने के लिए कृपया विजिट करें- www.clubmahindra.com

महिंद्रा हॉलिडेज एंड रिजॉट्र्स इंडिया लिमिटेड के बारे में

अवकाश आतिथ्य उद्योग में भारत की अग्रणी कंपनी महिंद्रा हॉलिडेज एंड रिसॉट्र्स इंडिया लिमिटेड (एमएचआरआईएल), मुख्य रूप से वैकेशन ऑनरशिप मैम्बरशिप के माध्यम से गुणवत्ता वाले पारिवारिक अवकाश प्रदान करती है। क्लब महिंद्रा प्रमुख ब्रांड है, कंपनी द्वारा पेश किए गए अन्य ब्रांड हैं – क्लब महिंद्रा फनडेज और हेल्थ स्पा। 30 सितंबर, 2020 तक एमएचआरआईएल के भारत और विदेश में 68 रिजॉट्र्स हैं और इसकी सहायक कंपनी, हॉलिडे क्लब रिसॉट्र्स ओए, फिनलैंड, यूरोप की एक प्रमुख अवकाश स्वामित्व कंपनी है जिसके पास फिनलैंड, स्वीडन और स्पेन में 33 रिसॉर्ट हैं। विजिट करें- www.clubmahindra.com

महिंद्रा ग्रुप के बारे में           

महिंद्रा ग्रुप, 19.4 बिलियन अमेरिकी डॉलर की कंपनियों का फेडरेशन है जो लोगों को आवागमन के नए समाधान पाने, ग्रामीण समृद्धि को बढ़ावा देने, शहरी जीवन के विस्तार से लेकर नए व्यवसायों का पोषण करने और समुदायों को बढ़ावा देने में सक्षम बनाता है। उपयोगी वाहनों, सूचना प्रौद्योगिकी, वित्तीय सेवाओं और वैकेशन के मामले में इसकी स्थिति एक नेतृत्वकारी की रही है और उत्पादों की संख्या के आधार पर यह दुनिया की सबसे बड़ी ट्रैक्टर कंपनी है। महिंद्रा, कृषि व्यवसाय, खाद, वाणिज्यिक वाहनों, परामर्श सेवाओं, ऊर्जा, औद्योगिक उपकरण, लाॅजिस्टिक, रियल एस्टेट में अपनी मजबूत उपस्थिति का भी आनंद उठाता है। भारत में मुख्यालय वाला महिंद्रा 100 देशों में 2,56,000 से अधिक लोगों को रोजगार देता है।

About Manish Mathur